WWE WrestleMania 38: 2 कारण क्यों Roman Reigns और Brock Lesnar का टाइटल vs टाइटल मैच होना चाहिए और 2 क्यों नहीं होना चाहिए

WWE WrestleMania 38 में रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर टाइटल vs टाइटल मैच होना चाहिए?
WWE WrestleMania 38 में रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर टाइटल vs टाइटल मैच होना चाहिए?

WWE में पिछले कुछ महीनों से रोमन रेंस (Roman Reigns) और ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) की दुश्मनी बड़े आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। खासतौर पर रेंस के हील और लैसनर के बेबीफेस किरदार ने इस स्टोरीलाइन को काफी दिलचस्प बनाया हुआ है।

हालांकि Crown Jewel 2021 में रेंस और लैसनर का मैच हो चुका है, लेकिन अब ये फ्यूड WrestleMania 38 तक जारी रहने वाली है। आपको याद दिला दें कि इस हफ्ते Raw के एपिसोड में द बीस्ट ने बॉबी लैश्ले से कहा था कि वो WrestleMania में ट्राइबल चीफ के साथ मैच लड़ेंगे, लेकिन वो एक टाइटल vs टाइटल मैच होगा।

अब बड़ा सवाल खड़ा होता है कि क्या WrestleMania में ट्राइबल चीफ और द बीस्ट का टाइटल vs टाइटल मैच करवाना सही होगा, या फिर WWE को दोनों के यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के प्लान पर टिके रहना चाहिए। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 2 कारणों के बारे में कि क्यों WrestleMania 38 में रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर टाइटल vs टाइटल मैच होना चाहिए और 2 क्यों यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच होना चाहिए।

#)बॉबी लैश्ले का कैरेक्टर कमजोर पड़ जाएगा - WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच होना चाहिए

आपको याद दिला दें कि Royal Rumble 2022 में बॉबी लैश्ले ने WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर को चैलेंज किया था, जिसमें रोमन रेंस के दखल का फायदा उठाकर लैश्ले ने द बीस्ट को पिन कर चैंपियनशिप अपने नाम करने में सफलता पाई थी।

अब Elimination Chamber 2022 में उन्हें ब्रॉक लैसनर समेत अन्य 4 सुपरस्टार्स के खिलाफ अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड करना होगा। चूंकि Raw में लैसनर ने रोमन रेंस के खिलाफ WrestleMania 38 में टाइटल vs टाइटल मैच की बात कही थी, जिससे कयास लगाए जाने लगे हैं कि Elimination Chamber में लैश्ले अपनी चैंपियनशिप हार सकते हैं।

लैश्ले अभी कंपनी के टॉप हील सुपरस्टार्स में से एक हैं और Raw की टॉप-कार्ड स्टोरीलाइंस में अपनी जिम्मेदारी को अच्छे से निभाया है। अब अगर उनकी Elimination Chamber 2022 में हार को रेंस vs लैसनर मैच को हाइप करने का मोहरा बनाया गया तो लैश्ले के कैरेक्टर को काफी अधिक नुकसान झेलना पड़ सकता है।

#)टाइटल यूनिफिकेशन के लिए - टाइटल vs टाइटल मैच होना चाहिए

WWE में साल 2016 में दूसरी बार ब्रांड स्पिलट हुआ था और तभी से सुपरस्टार्स Raw और SmackDown में अलग-अलग परफॉर्म करते नजर आए हैं। मगर पिछले कुछ हफ्तों में कुछ सुपरस्टार्स अपने ऑफिशियल ब्रांड से दूसरे ब्रांड में परफॉर्म करते नजर आए हैं।

WWE ने ब्रांड स्पिलट खत्म होने के कई संकेत दिए हैं और अगर वाकई में ऐसा होने वाला है तो टाइटल यूनिफिकेशन होना जरूरी है। इसलिए ब्रांड स्पिलट के अंत में WrestleMania 38 में रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर टाइटल vs टाइटल मैच अहम भूमिका निभा सकता है।

#)इस स्टोरीलाइन में डबल चैंपियनशिप की जरूरत नहीं - यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच होना चाहिए

WWE के पास रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर की WrestleMania 38 की स्टोरीलाइन को दिलचस्प बनाने के कई तरीके हैं। पहला ये कि पॉल हेमन हाल ही में लैसनर को धोखा देकर दोबारा रेंस के स्पेशल काउंसिल बन गए हैं। वहीं Crown Jewel 2021 में मिली बेईमानी से हार का द बीस्ट ने अभी तक बदला पूरा नहीं किया है।

इसके अलावा रेंस ने हाल ही में लैसनर के सबसे ज्यादा दिनों तक यूनिवर्सल चैंपियन बने रहने के रिकॉर्ड को तोड़ा है। इसलिए फैंस ये जानने के इच्छुक होंगे कि रेंस का चैंपियनशिप सफर आखिर कितने दिनों के बाद अंतिम रूप लेगा। जब इस स्टोरीलाइन में इतनी सारी चीज़ों पर फोकस हो तो WWE चैंपियनशिप को इसमें शामिल करने का फैसला बेकार नजर आता है।

#)रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर का आज तक टाइटल vs टाइटल मैच नहीं हुआ

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर पहली बार WrestleMania 31 के WWE चैंपियनशिप मैच में आमने-सामने आए, जिसमें सैथ रॉलिंस Money in the Bank ब्रीफ़केस को कैशइन कर नए चैंपियन बने। उसके बाद WrestleMania 34, Greatest Royal Rumble, SummerSlam 2018 और Crown Jewel 2021 में उनकी वन-ऑन-वन भिड़ंत हो चुकी है।

इतने मैच होने के बाद भी आज तक वो किसी टाइटल vs टाइटल मैच में आमने-सामने नहीं आए हैं। जब कंपनी के 2 सबसे बड़े सुपरस्टार्स के मैच में 2 सबसे बड़े टाइटल्स दांव पर लगे होंगे, तो धमाकेदार एक्शन का देखा जाना तय होगा और यही चीज़ इस मैच को ऐतिहासिक बना रही होगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now