Create
Notifications

2 कारण क्यों WWE को ऐज vs सैथ रॉलिंस स्टोरीलाइन को खत्म कर देना चाहिए और 2 क्यों नहीं करना चाहिए

WWE को सैथ रॉलिंस vs ऐज स्टोरीलाइन को खत्म कर देना चाहिए या नहीं?
WWE को सैथ रॉलिंस vs ऐज स्टोरीलाइन को खत्म कर देना चाहिए या नहीं?
Neeraj sharma
visit

WWE मनी इन द बैंक (Money in the Bank) 2021 पीपीवी से पहले से सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) और ऐज (Edge) की दुश्मनी चली आ रही है। इस बीच समरस्लैम (SummerSlam) 2021 में उनके बीच मैच हुआ, जिसमें WWE हॉल ऑफ फेमर ने बड़ी जीत दर्ज की थी। उसके बाद ऐसा प्रतीत होने लगा था कि अब उनकी फ्यूड समाप्त हो जाएगी।

लेकिन WWE ने इसे SummerSlam के बाद भी जारी रखने का फैसला लिया। दोनों की दुश्मनी अभी भी जारी है और हाल ही के एक स्मैकडाउन (SmackDown) एपिसोड में रॉलिंस को ऐज पर जीत मिली थी। अब जल्द ही उन्हें एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules) 2021 के मैच कार्ड में भी जगह मिल सकती है। इस आर्टिकल में हम उन 2 कारणों से आपको अवगत कराएंगे कि क्यों रॉलिंस vs ऐज स्टोरीलाइन खत्म हो जानी चाहिए और 2 ऐसे जिनसे खत्म नहीं होनी चाहिए।

WWE में ऐज को एक पार्ट-टाइम रेसलर के तौर पर कभी-कभी आना चाहिए - खत्म होनी चाहिए

This could've been an Edge appreciation tweet. I wanted to do it anyway. But more importantly, this is an Adam Copeland appreciation tweet. Thank you for returning in our lives. Have a great day sir @EdgeRatedR https://t.co/VPUnLt9AaK

ऐज एक लैजेंड सुपरस्टार हैं और WWE हॉल ऑफ फेमर भी रहे हैं और उनकी स्टार पावर भी अभी तक विंस मैकमैहन के प्रोमोशन के लिए फायदेमंद रही है। 2020 में उन्होंने WWE में वापसी की थी, लेकिन 2021 में वो स्टोरीलाइंस में किसी फुल-टाइम रेसलर के तौर पर नजर आए हैं।

गोल्डबर्ग और ब्रॉक लैसनर जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स कभी-कभी मैच लड़ने रिंग में उतरते हैं, जिससे ज्यादा फैंस उन्हें देखने के लिए बेताब रहते हैं। वहीं ऐज लगातार वीकली शोज़ में नजर आ रहे हैं और यहां तक कि SmackDown में मैच भी लड़ रहे हैं।

लगातार शोज़ में आने और मैच लड़ने से उनकी स्टार पावर में गिरावट देखने को मिल सकती है। वहीं ऐज को लेकर WWE द्वारा की गई एक छोटी गलती से ना केवल कंपनी को नुकसान होगा, बल्कि इससे दिग्गज सुपरस्टार की लीगेसी को भी बहुत ठेस पहुंचेगी। इसलिए WWE को रॉलिंस vs ऐज फ्यूड को खत्म कर ऐज को कभी-कभी ऑन-स्क्रीन वापस बुलाना चाहिए।

ऐज के रहने से WWE की रेटिंग्स स्थिर हैं - खत्म नहीं होनी चाहिए

This pic is from SummerSlam 98. My ppv debut but also my @TheGarden debut. It’s hallowed halls will always be special to me. Tomorrow on #SmackDown marks the 4th different decade I’ve performed there. I’ve changed. But the mission stays the same: tear down the f$&@in house. https://t.co/oqGSKvHFES

ऐज द्वारा 2020 में किया गया रिटर्न प्रो रेसलिंग इतिहास की सबसे आइकॉनिक वापसियों में से एक रहा। आपको ये भी याद दिला दें कि उनकी वापसी के कुछ समय बाद ही COVID-19 महामारी के कारण WWE को काफी नुकसान झेलना पड़ा और उसी समय Thunderdome एरा की शुरुआत हुई।

Thunderdome एरा में रेटिंग्स में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा था, लेकिन लाइव क्राउड की वापसी के बाद रेटिंग्स स्थिर हैं और ऐसा करने में WWE हॉल ऑफ फेमर ऐज की स्टार पावर ने भी अहम योगदान दिया है। सैथ रॉलिंस के खिलाफ फ्यूड के समाप्त होने के बाद शायद ऐज ब्रेक पर चले जाएं और ऐसा होने से कंपनी की व्यूअरशिप पर दोबारा खराब असर पड़ सकता है।

स्टोरीलाइन को जबरदस्ती लंबा खींचा जा रहा - खत्म होनी चाहिए

सैथ रॉलिंस और ऐज की दुश्मनी, साल 2014 के एक Raw एपिसोड में घटित हुए एक सैगमेंट के कारण हुई थी। उस समय रेटेड-आर सुपरस्टार गर्दन की चोट से ग्रस्त थे, इसलिए रॉलिंस ने उस समय ऐज की गर्दन को तोड़ने की धमकी दी थी। उस धमकी का बदला ऐज असल में SummerSlam में ही पूरा कर चुके हैं, इसके बावजूद इस फ्यूड को जारी रखा गया है।

दोनों बेहतरीन रेसलर्स हैं और उनके बीच कुछ दिन पहले SmackDown का मैच भी जबरदस्त रहा था, लेकिन फिलहाल ये समझ नहीं आता कि आखिर WWE ने एक ऐसी दुश्मनी को जारी रखने का फैसला क्यों लिया है, जिसका फिलहाल कोई मोटिव ही नजर नहीं आ रहा।

ऐज की मदद से सैथ रॉलिंस ज्यादा बड़े सुपरस्टार बन पाएंगे - खत्म नहीं होनी चाहिए

You know what's special about the Edge vs Seth Rollins rivalry?Edge isn't "putting over" Seth.Seth is elevating himself to Edge's level. He is matching him beat for beat in storytelling and psychology. That's what makes this rivalry one of WWE's best in years. @WWE https://t.co/BVvkyTlb31

ऐज अपने करियर में 11 बार WWE चैंपियन बन चुके हैं और इसके अलावा भी कई अन्य बड़ी उपलब्धियां अपने नाम कर चुके हैं। इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि वो अपने करियर के आखिरी सत्र से गुजर रहे हैं, लेकिन सैथ रॉलिंस अभी अपने करियर के चरम पर हैं। ऐज को पहले ही प्रो रेसलिंग लैजेंड का दर्जा प्राप्त है, लेकिन इस स्टोरीलाइन की मदद से रॉलिंस भी खुद को बड़े लेवल का सुपरस्टार बना पाएंगे और खास बात ये भी है कि ऐज भी द शील्ड के पूर्व मेंबर को ऐसा करने में मदद कर रहे हैं।

Edited by Neeraj sharma

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now