Create

WWE Extreme Rules 2021: 2 चीजें जो रोमन रेंस vs फिन बैलर मैच में होनी चाहिए और 2 जो नहीं होनी चाहिए

WWE Extreme Rules 2021 के यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच रोमन रेंस और फिन बैलर आमने-सामने होंगे
WWE Extreme Rules 2021 के यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच रोमन रेंस और फिन बैलर आमने-सामने होंगे
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE पेबैक (Payback) 2020 पीपीवी में नए यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद रोमन रेंस (Roman Reigns) कई दिग्गज सुपरस्टार्स को मात देते हुए टाइटल को अपने पास रखने में सफल रहे हैं। रेंस अभी भी चैंपियन हैं और एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules) 2021 में उन्हें "द डीमन" फिन बैलर (Finn Balor) के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना है।

इससे पहले ट्राइबल चीफ ने SummerSlam 2021 में जॉन सीना (John Cena) को हराकर अपनी चैंपियनशिप बेल्ट का बचाव किया था। ट्राइबल चीफ की जॉन पर जीत के बाद ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) ने भी धमाकेदार वापसी की थी। लैसनर अब रेंस को चुनौती भी दे चुके हैं और इस स्टोरीलाइन में शामिल हैं।

इसलिए कयास लगाए जा रहे हैं कि द बीस्ट Extreme Rules के यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में दखल दे सकते हैं। वहीं लैसनर के आने से यूनिवर्सल चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में पॉल हेमन (Paul Heyman) का किरदार भी अहम हो गया है। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 2 बातों के बारे में जो रोमन रेंस vs फिन बैलर मैच में होनी चाहिए और 2 जो नहीं होनी चाहिए।

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस की जीत - होनी चाहिए

पिछले एक साल में रोमन रेंस को ना केवल WWE के सबसे बड़े हील सुपरस्टार्स में से एक के रूप में दिखाया गया है, बल्कि उन्हें इतिहास के सबसे महान चैंपियंस में से एक बनाने की कोशिश भी की गई है। इसी वजह से उनका चैंपियनशिप सफर अब 370 दिनों के आंकड़े को भी पार कर चुका है।

रेंस चाहे चैंपियन Payback पीपीवी में बने थे, लेकिन उनका ये ऐतिहासिक चैंपियनशिप सफर जब भी खत्म होगा वो लम्हा अपने आप यादगार बन जाएगा। लेकिन इस मोमेंट को अधिक यादगार बनाने के लिए WWE शायद इसे साल के 4 सबसे बड़े इवेंट्स में से किसी एक के लिए बुक करे। हालांकि ये रेंस की बैलर के खिलाफ लगातार दूसरी चैंपियनशिप जीत होगी, लेकिन बेहतर होगा कि ट्राइबल चीफ के चैंपियनशिप सफर को Extreme Rules के बजाय किसी अन्य बड़े इवेंट के लिए बुक किया जाए।

"द डीमन" फिन बैलर की क्लीन तरीके से हार - नहीं होनी चाहिए

Man @FinnBalor is awesome! To be able to see his Demon Entrance Live was a dream come true to be honest Even dropped my phone in the crowd was so hyped ! #SmackDown #WWE https://t.co/0h5yuNKGa1

WWE मेन रोस्टर में आने के बाद फिन बैलर अपने "द डीमन" अवतार में कई मैच लड़ चुके हैं, जिनमें से अधिकांश मौकों पर उन्हें जीत मिली है। ये Super ShowDown 2019 के बाद पहली बार होगा जब बैलर अपने डीमन अवतार में मैच लड़ रहे होंगे, लेकिन रोमन रेंस के जबरदस्त मोमेंटम को देखते हुए उनकी जीत की संभावनाएं बहुत कम हैं।

वहीं इसी साल जुलाई में बैलर की NXT से मेन रोस्टर में वापसी के बाद उन्हें मजबूत दिखाया गया है। यानी फिलहाल स्थिति ऐसी है कि बैलर को क्लीन तरीके से हार के लिए बुक करने का फैसला WWE के लिए काफी नुकसानदेह हो सकता है।

ब्रॉक लैसनर का दखल - होना चाहिए

😤 𝐖𝐀𝐑 𝐋𝐄𝐒𝐍𝐀𝐑 😤The Beast Brock Lesnar returns to @TheGarden and #SmackDown An iconic Superstar in an iconic venue... LET'S GO! 🙌 https://t.co/7qbSy8MdNa

ब्रॉक लैसनर ने WWE SummerSlam 2021 में यूनिवर्सल चैंपियन को कन्फ्रंट किया था। वहीं एक हालिया SmackDown एपिसोड में उन्होंने रेंस को चैलेंज किया था, जिसे रेंस ने स्वीकार तो किया लेकिन ये भी कहा कि वो फिन बैलर से निपटने के बाद लैसनर का सामना करेंगे।

आपको ये भी याद दिला दें कि कुछ समय पहले की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि रेंस और लैसनर का मैच Crown Jewel या Survivor Series में हो सकता है। मगर ये स्टोरीलाइन जिस पेस से आगे बढ़ रही है, उससे ऐसा प्रतीत होता है जैसे दोनों का मैच Crown Jewel में ही होने वाला है।

अगर WWE ने यही प्लान बनाया है तो Extreme Rules पीपीवी में लैसनर को यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में दखल देकर Crown Jewel के धमाकेदार मैच की नींव रखनी चाहिए। साथ ही इससे रेंस और बैलर को क्लीन तरीके से हार झेलने से भी बचाया जा सकेगा।

पॉल हेमन को बड़ा फैसला अभी नहीं लेना चाहिए

#paulheyman The reaction of Paul Heyman say's it all #summerslam2021 https://t.co/adpZqlI0iS

इस समय पॉल हेमन असमंजस की स्थिति में हैं क्योंकि उनके पुराने क्लाइंट ब्रॉक लैसनर वापस लौट आए हैं, लेकिन वो अभी मौजूदा WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के मैनेजर हैं। हेमन के एंगल का WWE ने अभी तक काफी अच्छे ढंग से इस्तेमाल किया है।

अभी तक कह पाना मुश्किल है कि हेमन किसकी तरफ जाने वाले हैं। हेमन Extreme Rules 2021 के यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में रेंस के साथ रिंगसाइड पर रहेंगे, वहीं इस मैच में लैसनर के दखल की संभावनाएं भी हैं। मैच के बाद दोनों की भिड़ंत हो सकती है, जिसके बाद हेमन खुद को ऐसी स्थिति में खड़ा पा सकते हैं, जहां उन्हें लैसनर और रेंस में से किसी एक का चुनाव करना पड़े।

मगर इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि Extreme Rules 2021 के बाद हेमन का एंगल लैसनर vs रेंस फ्यूड को ज्यादा दिलचस्प बना रहा होगा। उस दृष्टि से WWE को Extreme Rules पीपीवी में हेमन को किसी का चुनाव करने की स्थिति से दूर रखना चाहिए।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...