Create

WWE WrestleMania 38: 2 चीज़ें जो Roman Reigns vs Brock Lesnar स्टोरीलाइन में होनी चाहिए और 2 जो नहीं होनी चाहिए

WrestleMania 38 में ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस का मैच होगा
WrestleMania 38 में ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस का मैच होगा

WWE में पिछले कई महीनों से रोमन रेंस (Roman Reigns) और ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) की स्टोरीलाइन लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। इस दुश्मनी की शुरुआत WWE समरस्लैम (SummerSlam) 2021 में लैसनर की वापसी से हुई, जहां उन्होंने रेंस को कन्फ्रंट कर यूनिवर्सल टाइटल के लिए चैलेंज करने की बात कही।

इस दौरान उनके बीच Crown Jewel 2021 प्रीमियम लाइव इवेंट में मैच हो चुका है, जिसमें रेंस ने द उसोज़ की मदद से जीत हासिल की। उसके बाद लैसनर नए WWE चैंपियन बने, लेकिन WWE Royal Rumble 2022 में बॉबी लैश्ले के हाथों चैंपियनशिप बेल्ट को हार चुके हैं, मगर इसी इवेंट में वो मेंस Royal Rumble विजेता भी बने।

रंबल विनर होने के चलते द बीस्ट ने WrestleMania 38 में रेंस के साथ मैच लड़ने की बात कही है। ट्राइबल चीफ के ऐतिहासिक चैंपियनशिप सफर को ध्यान में रखते हुए ये फ्यूड धमाकेदार रहने वाली है। इसलिए इस आर्टिकल में हम 2 ऐसी चीज़ों के बारे में आपको बताएंगे जो रेंस vs लैसनर WrestleMania स्टोरीलाइन में होनी चाहिए और 2 जो नहीं होनी चाहिए।

#)WWE सुपरस्टार्स द उसोज़ का रोमन रेंस के लिए मैच लड़ना - नहीं होना चाहिए

.@WWERomanReigns' surprise return epitomized what this year's #SummerSlam stood for - You will never see it coming! #WWENowIndia’s @Ga3lyn looks back at all the events, as they happened at @SummerSlam 2020! 👉 youtu.be/yzNsOJzf2OA https://t.co/DHOUhEcnm7

आपको बता दें कि रोमन रेंस, अनोआ'ई फैमिली से आते हैं और WWE SummerSlam 2020 में वापसी के बाद रोमन रेंस खुद को ट्राइबल चीफ कहने लगे थे। जे उसो इसके खिलाफ थे, इसलिए रेंस ने उन्हें सबक सिखाने के लिए जे उसो और कुछ समय बाद वापसी करने वाले जिमी उसो को भी बुरी तरह पीटा।

द उसोज़, रेंस को अपने ट्राइबल चीफ के रूप में स्वीकार करने के बाद उन्हें लगातार मैचों को जीतने में मदद करते आए हैं। इस बीच द उसोज़ ने रेंस को मजबूत दिखाने के लिए कई मैच लड़े हैं। इससे ट्राइबल चीफ का हील किरदार तो बेहतर बना है, लेकिन SmackDown टैग टीम चैंपियंस के रूप में द उसोज़ कमजोर पड़ते दिखाई दिए हैं।

हालांकि जे और जिमी उसो को इस स्टोरीलाइन में शामिल रहना चाहिए, मगर उन्हें SmackDown टैग टीम डिविजन को बेहतर दिखाने के लिए भी बुक किया जाना चाहिए। यानी पूरा फोकस केवल रोमन रेंस पर रहना कंपनी की प्रोडक्ट वैल्यू के लिए सही नहीं होगा।

#)पॉल हेमन का एंगल - जरूर होना चाहिए

THEN. NOW. FOREVER. TOGETHER. https://t.co/Tw57hUyGeb

SummerSlam 2021 में ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के कन्फ्रंटेशन से यह तय हो चला था कि पॉल हेमन इस स्टोरीलाइन में अहम भूमिका निभाने वाले हैं क्योंकि उस समय हेमन, रेंस के स्पेशल काउंसिल थे। हालांकि इस बीच ट्राइबल चीफ द्वारा हुए अटैक के बार हेमन दोबारा लैसनर के एडवोकेट बने, मगर Royal Rumble 2022 में लैसनर को धोखा देकर हेमन दोबारा रेंस के साथ चले गए हैं।

लैसनर और हेमन काफी समय से एकसाथ काम कर रहे हैं, इसलिए फैंस के मन में सवाल जरूर उमड़ रहा होगा कि जब हेमन अपने लॉन्ग-टाइम पार्टनर को धोखा दे सकते हैं तो क्या गारंटी है कि वो रेंस के साथ ऐसा नहीं करेंगे। साथ ही लोग ये भी जानने के इच्छुक होंगे कि इस स्टोरीलाइन के अंत में पॉल हेमन, रेंस के स्पेशल काउंसिल होंगे या लैसनर के एडवोकेट। यही सब चीज़ें पॉल हेमन के एंगल को इस स्टोरीलाइन के लिए एक बेहद महत्वपूर्ण पहलू साबित कर रही हैं।

#)केवल प्रोमो के जरिए फ्यूड का बिल्ड-अप - नहीं होना चाहिए

youtube-cover

Royal Rumble विजेता बनने के अगले Raw एपिसोड में ब्रॉक लैसनर ने WrestleMania 38 के लिए रोमन रेंस को अपने विरोधी के तौर पर चुना था। आपको याद दिला दें कि साल का सबसे बड़े शो अभी करीब 2 महीने दूर है, यानी रेंस vs लैसनर फ्यूड का बिल्ड-अप थोड़ा लंबा चलने वाला है।

लंबी फ्यूड्स को अक्सर बोरिंग बनते देखा गया है और यहां भी WWE कुछ वैसी ही स्थिति में घिर सकती है। मगर इससे बचने के लिए कंपनी को सुनिश्चित करना होगा कि इस स्टोरीलाइन को केवल प्रोमोज़ के आधार पर बुक ना किया जाए। हालांकि पिछले कुछ समय में द बीस्ट ने कई जबरदस्त प्रोमो दिए हैं, लेकिन लगातार एक ही चीज़ को करते रहने से एक ऐसा भी समय आएगा जब लोग इन प्रोमोज़ से बोर होने लगेंगे।

#)स्टोरीलाइन को दिलचस्प बनाने के लिए जबरदस्त एक्शन - जरूर होना चाहिए

Was @HeymanHustle's betrayal of @BrockLesnar what @WWERomanReigns had planned all along? https://t.co/fjDFNTYs9L

जैसा कि हमने कहा कि WWE को इस स्टोरीलाइन को केवल प्रोमोज़ के आधार पर बिल्ड करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। प्रोमोज़ के अलावा भी किसी फ्यूड को दिलचस्प बनाने के कई तरीके हैं, जैसे दोनों सुपरस्टार्स के बीच खतरनाक फाइटिंग सैगमेंट्स।

वहीं पॉल हेमन के साथ आने से रोमन रेंस लगातार अपने विरोधियों के साथ माइंड गेम खेलते आए हैं और इस बार लैसनर के साथ भी वो कुछ ऐसा ही कर सकते हैं। बैकस्टेज ब्रॉल हमेशा से फैंस के लिए मनोरंजक साबित होते आए हैं। उदाहरण के तौर लैसनर पॉल हेमन द्वारा मिले धोखे का बदला लेने के लिए उन्हें बैकस्टेज ढूंढ रहे हों और इस दौरान उनका पूरे लॉकर रूम में उथल-पुथल मचा देने वाला सैगमेंट भी बहुत मनोरंजक साबित हो सकता है।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment