Create

2 चीज़ें जो WWE में Survivor Series से पहले नहीं होनी चाहिए और 2 जो हो सकती हैं

WWE Survivor Series 2021 नवंबर में आयोजित होना है
WWE Survivor Series 2021 नवंबर में आयोजित होना है
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE अब साल 2021 के अंतिम सत्र में प्रवेश कर चुकी है और क्राउन ज्वेल (Crown Jewel) के सफल आयोजन के बाद सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) 2021 की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं, जिसे WWE की दोनों टॉप ब्रांड्स के चैंपियंस के बीच मैच के आधार पर बिल्ड किया जाता है।

इवेंट में 5-ऑन-5 एलिमिनेशन मैच भी बड़े आकर्षण का केंद्र बनते आए हैं, जिनमें हर बार तगड़ा एक्शन देखने को मिलता है। अंत में जिस भी ब्रांड के सुपरस्टार्स को ज्यादा मैचों में जीत मिलती है, उसे विजेता घोषित किया जाता है। इस समय रोमन रेंस, बिग ई, बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर WWE में मौजूदा चैंपियंस हैं।

उनके अलावा कई अन्य मौजूदा चैंपियंस भी दिलचस्प स्टोरीलाइन का हिस्सा बने हुए हैं। मौजूदा स्टोरीलाइंस को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम 2 ऐसी चीज़ों के बारे में आपको बताएंगे जो WWE में Survivor Series 2021 से पहले नहीं होनी चाहिए और 2 जो हो सकती हैं।

WWE चैंपियन बिग ई की हार - नहीं होनी चाहिए

Raw के हालिया एपिसोड में सैथ रॉलिंस, केविन ओवेंस, फिन बैलर और रे मिस्टीरियो के बीच WWE चैंपियनशिप नंबर-1 कंटेंडरशिप मैच लड़ा गया, जिसमें जीत दर्ज कर रॉलिंस ने बिग ई के खिलाफ टाइटल शॉट हासिल कर लिया है। हालांकि अभी उनके मैच की तारीख सामने नहीं आई है, लेकिन WWE यहां एक बड़ा टाइटल चेंज करवा सकती है।

रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस, द शील्ड में एक-दूसरे के पार्टनर हुआ करते थे। अब संभव है कि बिग ई के खिलाफ रॉलिंस को चैंपियनशिप जीत के लिए बुक कर WWE, Survivor Series 2021 में रेंस और रॉलिंस को आमने-सामने ला सकती है। मगर कंपनी के अधिकारियों को यह भी सोचकर चलना चाहिए कि इससे बिग ई को कितना नुकसान होगा।

बिग ई को चैंपियन बने अभी करीब डेढ़ महीना बीता है और WWE उन्हें Raw में वही दर्जा देना चाहती है, जो SmackDown में रोमन रेंस को हासिल है। उस दृष्टि से फैंस भी रेंस vs बिग ई मैच को देखने के लिए उत्साहित हैं और पता करना चाहेंगे कि आखिर दोनों में से कौन बेहतर रेसलर है।

ब्रांड इनवेज़न - हो सकता है

Survivor Series के समय ब्रांड इनवेज़न होना आम बात है
Survivor Series के समय ब्रांड इनवेज़न होना आम बात है

जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया कि Survivor Series को Raw vs SmackDown मैचों के आधार पर बिल्ड किया जाता है। इसलिए इस पीपीवी के समय पर अक्सर एक ब्रांड के सुपरस्टार्स दूसरी ब्रांड में जाकर रेसलर्स के साथ लड़ाई करते हुए नजर आते हैं।

पिछले साल COVID-19 के सुरक्षा नियमों को ध्यान में रखते हुए ब्रांड इनवेज़न जैसे सैगमेंट्स को बुक नहीं किया गया था क्योंकि इन सैगमेंट्स में कई सारे सुपरस्टार्स शामिल होते हैं। मगर इस साल ऐसी कोई पाबंदी नहीं होगी, इसलिए इस बार Survivor Series के बिल्ड-अप में ब्रांड इनवेज़न हो सकता है।

शार्लेट फ्लेयर और बैकी लिंच की चैंपियनशिप हार - नहीं होनी चाहिए

Becky Lynch vs Charlotte Flair survivor series 2021 gonna be like: https://t.co/kEdlboXpjc

Raw के हालिया एपिसोड में ऐलान किया गया था कि अगले हफ्ते बैकी लिंच को बियांका ब्लेयर के खिलाफ Raw विमेंस टाइटल को डिफेंड करना है। दूसरी ओर मौजूदा SmackDown विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर की साशा बैंक्स के साथ दुश्मनी शुरू होने के संकेत मिले हैं।

वैसे तो शार्लेट और बैकी पहले भी कई बार आमने-सामने आ चुकी हैं, लेकिन Survivor Series के चैंपियन vs चैंपियन मैच में कभी आमने-सामने नहीं आई हैं। फैंस भी मौजूदा समय में WWE की 2 सबसे बड़ी सुपरस्टार्स के बीच इस धमाकेदार मुकाबले को देखने के इच्छुक हैं, इसलिए WWE को दोनों में से किसी को भी टाइटल हार के लिए बुक नहीं करना चाहिए।

एजे स्टाइल्स और ओमोस की टीम टूटना - हो सकता है

Randy Orton and Riddle defeat AJ Styles and Omos 🔥#WWECrownJewel https://t.co/MW2mlsTtUF

WWE Crown Jewel 2021 में एजे स्टाइल्स और ओमोस की टीम को RK-Bro (रैंडी ऑर्टन और रिडल) के खिलाफ Raw टैग टीम चैंपियनशिप मैच में हार मिली थी। उससे अगले Raw एपिसोड में उनके बीच रीमैच का ऐलान किया गया, लेकिन रेड ब्रांड के शो में स्टाइल्स और ओमोस दूर-दूर तक नजर नहीं आए।

Wrestling Observer की एक रिपोर्ट में खुलासा किया गया कि शो के शुरू होने से कुछ समय पहले स्टाइल्स चोटिल हो गए थे। वहीं अब स्टाइल्स चोट के कारण कितने समय के लिए बाहर रहेंगे इस बारे में अभी कुछ कहा नहीं जा सकता। इसलिए संभव है कि ओमोस को उनसे अलग कर एक सिंगल्स सुपरस्टार के तौर पर पुश दिया जा सकता है।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...