2 स्टोरीलाइन जो WWE Extreme Rules में जारी रह सकती हैं और 2 जो समाप्त हो सकती हैं

wwe storylines may continue after extreme rules
WWE Extreme Rules में कौन सी स्टोरीलाइंस जारी रह सकती हैं?

Extreme Rules: WWE Extreme Rules का स्टोरीलाइन बिल्ड-अप अब लगभग समाप्त हो चुका है और इस प्रीमियम लाइव इवेंट से पूर्व अब केवल एक स्मैकडाउन (SmackDown) एपिसोड बाकी है। इवेंट के लिए अभी तक की दिलचस्प और धमाकेदार मैचों का ऐलान किया जा चुका है, जिनमें ऐज (Edge) और सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) समेत कई अन्य बड़े स्टार्स परफॉर्म करते हुए नजर आएंगे।

ऐसी कुछ स्टोरीलाइंस हैं जो पिछले कई महीनों से फैंस के लिए बड़े आकर्षण का केंद्र बनी हुई हैं, लेकिन अब समाप्ति की ओर अग्रसर हैं, लेकिन कुछ ऐसी भी फ्यूड्स हैं जो अभी काफी समय तक जारी रह सकती हैं। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 2 स्टोरीलाइंस के बारे में जो WWE Extreme Rules में समाप्त हो सकती हैं और 2 जो जारी रह सकती हैं।

#)WWE में ऐज vs द जजमेंट डे - खत्म हो सकती

इसी साल WrestleMania 38 के बाद ऐज ने द जजमेंट डे नाम के फैक्शन की शुरुआत की थी, जिसमें आगे चलकर डेमियन प्रीस्ट और रिया रिप्ली भी शामिल हुए। मगर प्रीस्ट और रिप्ली ने फिन बैलर के साथ मिलकर रेटेड-आर सुपरस्टार को इस ग्रुप से बाहर का रास्ता दिखा दिया था। वहीं अब डॉमिनिक मिस्टीरियो भी इस ग्रुप को जॉइन कर चुके हैं।

हालांकि ग्रुप से निकाले जाने के बाद ऐज ब्रेक पर चले गए थे, लेकिन उसके बाद भी जजमेंट डे के सैगमेंट्स में उनका जिक्र आता रहा था। पिछले 5 महीनों से भी ज्यादा समय से चली आ रही फ्यूड के दौरान रेटेड-आर सुपरस्टार डेमियन प्रीस्ट, डॉमिनिक और टैग टीम मैच में प्रीस्ट और बैलर की टीम को मात दे चुके हैं। अब Extreme Rules में बैलर पर जीत दर्ज कर ऐज, द जजमेंट डे के सभी मेल मेंबर्स को हरा चुके होंगे और इसी के साथ इस स्टोरीलाइन को समाप्त किया जा सकता है।

#)ड्रू मैकइंटायर vs कैरियन क्रॉस - जारी रह सकती है

कुछ हफ्तों पहले जब कैरियन क्रॉस की WWE में वापसी हुई तो उम्मीद की जा रही थी कि उन्हें रोमन रेंस के अगले चैलेंजर के रूप में बिल्ड किया जा सकता है। मगर उस मुकाम तक पहुंचने से पहले उन्हें Extreme Rules 2022 के स्ट्रैप मैच में ड्रू मैकइंटायर की चुनौती से पार पाना होगा।

मैकइंटायर इससे पहले Clash at the Castle में रोमन रेंस को चैलेंज कर चुके हैं, लेकिन उन्हें हार मिली थी। चूंकि स्कॉटिश वॉरियर को पहले ही चैंपियनशिप मैच मिल चुका है, इसलिए जाहिर तौर पर Extreme Rules में उनके जरिए क्रॉस को मजबूत दिखाने की कोशिश की जाएगी। ये उनकी प्रतिद्वंदिता का पहला मैच होगा और क्रॉस के पुश को देखते हुए बेहतर होगा कि इस स्टोरीलाइन को अभी के लिए जारी रखा जाए।

#)मैट रिडल vs सैथ रॉलिंस - खत्म हो सकती

इसी साल जुलाई महीने में मैट रिडल और सैथ रॉलिंस की दुश्मनी शुरू हुई थी। उनके बीच Clash at the Castle में एक्शन से भरपूर मैच लड़ा गया, जिसमें द विजनरी ने कड़े संघर्ष के बाद जीत दर्ज करने में सफलता पाई थी मगर उनकी दुश्मनी उसके बाद भी जारी रही।

अब Extreme Rules में उनका 'फाइट पिट मैच' होगा जिसमें UFC लीजेंड डेनियल कॉर्मियर स्पेशल गेस्ट रेफरी की भूमिका निभा रहे होंगे। आपको बता दें कि Extreme Rules से अगले Raw एपिसोड में रॉलिंस मौजूदा यूएस चैंपियन बॉबी लैश्ले को चैलेंज करेंगे। उस दृष्टि से रिडल के साथ द विजनरी की दुश्मनी को समाप्त किया जा सकता है।

#)बियांका ब्लेयर vs बेली - जारी रह सकती

बियांका ब्लेयर ने WWE WrestleMania 38 में बैकी लिंच को हराकर Raw विमेंस टाइटल जीता था और उसके बाद कई बार अपने टाइटल को डिफेंड कर चुकी हैं। अब Extreme Rules 2022 में उनके सामने द डैमेज कंट्रोल की लीडर, बेली की चुनौती होगी।

आपको बता दें कि बेली की टीम मेंबर्स, इयो स्काई और डकोटा काई WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस बन चुकी हैं, लेकिन ब्लेयर के मोमेंटम को देखकर ऐसा लगता है जैसे बेली को टाइटल जीतने के लिए अभी थोड़ा इंतज़ार करना पड़ सकता है। संभव है कि इस मैच में स्काई, डकोटा या ब्लेयर की ओर से एलेक्सा ब्लिस और ओस्का का इंटरफेरेंस देखने को मिल सकता है, जिसके जरिए इस फ्यूड को जारी रखा जा सकता है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now