Create
Notifications

2 WWE Superstars जिन्हें 2022 में Brock Lesnar ने हराया और 2 जिन्होंने बीस्ट को हराया

ब्रॉक लैसनर के WWE में 2022 में सभी मैचों पर एक नजर
ब्रॉक लैसनर के WWE में 2022 में सभी मैचों पर एक नजर
Neeraj sharma

WWE में ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) हमेशा से एक टॉप सुपरस्टार बने रहे हैं और हर बार उनका अपीयरेंस कंपनी को फायदा पहुंचा कर जाता है। उन्होंने पिछले साल समरस्लैम (SummerSlam) में वापसी की थी, जिसके बाद वो कई मैच लड़ चुके हैं।

केवल 2022 की बात करें तो लैसनर अभी तक Day 1 प्रीमियम लाइव इवेंट से लेकर, Royal Rumble और WrestleMania 38 समेत कई बड़े इवेंट्स में परफॉर्म कर चुके हैं। इस आर्टिकल में हम उन 2 सुपरस्टार्स के नाम आपको बताएंगे जिन्होंने 2022 में ब्रॉक लैसनर को हराया और 2 जिन्हें लैसनर पर जीत मिली।

#)बिग ई को पिन किया - Day 1

Brock Lesnar & Gable Steveson backstage at WWE Day 1#Day1 #BrockLesnar #WWEDay1 #WWEDayOne #WWETitle https://t.co/iTRgtwzsOr

Day 1 प्रीमियम लाइव इवेंट में ब्रॉक लैसनर, उस समय के यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस को चैलेंज करने वाले थे, मगर रेंस को कोविड होने के कारण उस मैच को रद्द कर दिया गया था। इस कारण द बीस्ट को WWE चैंपियनशिप मैच में शामिल किया गया, जो अब फैटल-4-वे से फैटल-5-वे बन चुका था।

मैच में बिग ई को लैसनर, सैथ रॉलिंस, केविन ओवेंस और बॉबी लैश्ले के खिलाफ अपनी WWE चैंपियनशिप बेल्ट का बचाव करना था। रिंग में कड़ा संघर्ष देखने को मिला, लेकिन अंत में लैसनर ने बिग ई को पिन कर चैंपियनशिप अपने नाम करने में सफलता पाई थी।

#)बॉबी लैश्ले ने हराया - WWE Royal Rumble 2022

Bobby Lashley isn’t finished with Brock Lesnar 👀 https://t.co/1R1tY3JyDs

आपको याद दिला दें कि Day1 प्रीमियम लाइव इवेंट में ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले ने पहली बार प्रो रेसलिंग रिंग को एकसाथ शेयर किया था। उस मैच में लैसनर जीत दर्ज कर नए WWE चैंपियन बने, लेकिन यहां से Royal Rumble 2022 में उनके बीच सिंगल्स मैच होने की नींव रखी जा चुकी थी।

आखिरकार Royal Rumble में लैसनर और लैश्ले के बीच पहला वन-ऑन-वन मैच लड़ा गया, जिसमें दोनों ने एक-दूसरे को बुरी तरह पीटा। मगर मैच के अंतिम क्षणों में रोमन रेंस ने एंट्री लेकर ब्रॉक लैसनर पर जोरदार स्पीयर लगाया, जिसका फायदा उठाकर लैश्ले ने द बीस्ट को पिन कर जीत हासिल की और WWE चैंपियनशिप भी अपने नाम की।

#)थ्योरी को पिन किया - Elimination Chamber 2022

na yo but for real, Brock Lesnar really decided to play Here Comes The Pain against Austin Theorygave himself 5 finishers too. OP. https://t.co/G8OoGGFiUm

Royal Rumble 2022 में WWE चैंपियन बनने के बाद बॉबी लैश्ले को एलिमिनेशन चैंबर मैच में अपने टाइटल को डिफेंड करना था। हालांकि ब्रॉक लैसनर के लिए यह रिमैच रहा, लेकिन मुकाबले में 4 अन्य चैलेंजर्स भी लैश्ले के सामने चुनौती पेश कर रहे थे। दुर्भाग्यवश लैश्ले मैच के दौरान चोटिल होकर बैकस्टेज लौट गए थे।

उस समय मोमेंटम की दृष्टि से लैश्ले के बाहर होने के साथ ही लैसनर के लिए जीत पाना आसान हो गया था। उस मैच में द बीस्ट ने 4 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया था, जिनमें से उन्होंने अंत में थ्योरी को पिन करते हुए चैंपियनशिप बेल्ट को दोबारा अपने नाम किया था।

#)रोमन रेंस ने हराया - WrestleMania 38

Royal Rumble 2022 में बॉबी लैश्ले के हाथों चैंपियनशिप हारने के बाद ब्रॉक लैसनर ने Royal Rumble मैच में भाग लिया और उसे जीता भी। उसके कुछ दिन बाद वो Elimination Chamber 2022 में दोबारा चैंपियन बने और आगे चलकर उन्होंने WrestleMania 38 में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस को टाइटल यूनिफिकेशन मैच के लिए चैलेंज किया।

दोनों पुराने दुश्मनों के बीच एक बार फिर मेनिया में धमाकेदार एक्शन से भरपूर मुकाबला लड़ा गया, जिसमें रोमन रेंस ने द बीस्ट के फिनिशर को जबरदस्त अंदाज में काउंटर करने के बाद पिन के जरिए जीत हासिल की और डबल चैंपियन बनकर इतिहास रचा।

#)Royal Rumble मैच जीता

Riddle was supposed to win the Royal Rumble before WWE made the late decision to have a surprise winner in Brock Lesnar, says @PWInsidercom.

Brock Lesnar ने Royal Rumble 2022 की रिंग में WWE चैंपियन के तौर पर एंट्री ली थी, लेकिन रोमन रेंस के दखल के कारण बॉबी लैश्ले के हाथों चैंपियनशिप बेल्ट को हार बैठे थे। लैसनर बनाम लैश्ले मैच खत्म हो चुका था, लेकिन इवेंट में अभी भी धमाकेदार एक्शन का देखा जाना बाकी था।

मेन इवेंट में मेंस Royal Rumble मैच हुआ, जिसमें एक-एक कर सुपरस्टार्स एंट्री लेते और एलिमिनेट होते जा रहे थे। मगर आखिरी स्थान पर ब्रॉक लैसनर की एंट्री को देख क्राउड खुशी से झूम उठा था और खास बात ये रही कि लैसनर ने उस मैच को जीता भी था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...