Create

WWE के 2 मौजूदा सुपरस्टार्स जिन्हें कंपनी के बाहर सफलता मिल सकती है और 2 जो सफल नहीं होंगे

WWE सुपरस्टार्स जो कंपनी से बाहर भी सफल हो सकते हैं
WWE सुपरस्टार्स जो कंपनी से बाहर भी सफल हो सकते हैं

WWE ने पिछले कई दशकों से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री पर अपना प्रभुत्व कायम किया हुआ है। चूंकि ये दुनिया का सबसे बड़ा प्रो रेसलिंग प्रोमोशन है, इसलिए अधिकांश युवा रेसलर्स का सपना होता है कि उन्हें एक दिन WWE में काम करने का मौका जरूर मिले, लेकिन कुछ ही रेसलर्स इस सपने को पूरा कर पाते हैं।

ऐसा नहीं है कि उन्हें WWE में जगह नहीं मिली तो उनका करियर खत्म हो जाएगा। मौजूदा समय में रेसलर्स के पास विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) के प्रोमोशन के अलावा भी कई विकल्प खुले हुए हैं। AEW (ऑल एलीट रेसलिंग) से लेकर Impact Wrestling में काम करते हुए भी कई प्रो रेसलर्स अच्छी पहचान प्राप्त कर चुके हैं।

WWE में पिछले काफी समय से सुपरस्टार्स के रिलीज़ होने और वापसी का दौर यूं ही चला आ रहा है। रिलीज़ होने के बाद कुछ सुपरस्टार्स को WWE से बाहर सफलता मिली तो कई रेसलर्स कुछ खास अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। इसलिए आइए डालते हैं नजर उन 2 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स पर जो WWE से बाहर भी सफलता हासिल कर सकते हैं और 2 जिन्हें शायद सफलता नहीं मिलेगी।

WWE सुपरस्टार एजे स्टाइल्स - सफलता मिल सकती है

एजे स्टाइल्स उन प्रो रेसलर्स में से एक हैं जो WWE में आने से पहले ही प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में अच्छा नाम कमा चुके थे। उन्होंने ROH, Impact Wrestling और NJPW समेत कई अन्य प्रोमोशंस में काम कर बहुत सफलता हासिल की थी। 2016 में WWE में आने से पहले स्टाइल्स IWGP हैवीवेट चैंपियनशिप और Impact Wrestling वर्ल्ड टाइटल को भी जीत चुके थे।

उन्हें अपने दौर के सबसे बेहतरीन इन रिंग परफॉरमर्स में से एक माना जाता है और अब WWE में काम कर उनकी स्टार पावर में भी काफी इजाफा हुआ है। पिछले कई सालों से वो WWE के टॉप सुपरस्टार्स में से एक बने रहे हैं और स्टार पावर को देखते हुए कोई भी प्रोमोशन उन्हें साइन करने में थोड़ी भी हिचक नहीं दिखाएगा।

डॉमिनिक मिस्टीरियो - सफलता नहीं मिलेगी

डॉमिनिक मिस्टीरियो की उम्र अभी केवल 24 साल है और अभी तक उन्होंने अपनी इन रिंग स्किल्स से सभी को काफी प्रभावित किया है। लेकिन ये बात भी किसी से छुपी नहीं है कि उनके पिता रे मिस्टीरियो के कारण वो इतनी जल्दी WWE रिंग में कदम रख पाए हैं।

डॉमिनिक जिस उम्र में अपना WWE इन रिंग डेब्यू कर चुके थे, उस उम्र में अन्य युवा रेसलर्स ट्रेनिंग सेंटर में कड़ी मेहनत कर पसीना बहा रहे होते हैं। डॉमिनिक भविष्य में एक बड़े सुपरस्टार बनकर उभरेंगे, लेकिन इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि बड़ी स्टोरीलाइंस का हिस्सा बनने से पहले उन्हें काफी कुछ सीखना होगा। उस दृष्टि से शायद डॉमिनिक फिलहाल किसी अन्य प्रोमोशन को फायदा नहीं पहुंचा पाएंगे।

फिन बैलर - सफलता मिल सकती है

फिन बैलर पिछले करीब 7 सालों से WWE में काम कर रहे हैं, लेकिन उससे पहले NJPW में काम करते हुए वो अच्छी पहचान प्राप्त कर चुके थे। वो वर्ल्ड-फेमस बुलेट क्लब के मेंबर भी रहे हैं। बैलर ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा है कि अब उन्हें WWE द्वारा मिलने वाली स्पॉटलाइट की जरूरत नहीं है।

बैलर का कहना है कि अपने WWE करियर की शुरुआत में वो फैंस को प्रभावित करने की कोशिश करते थे, मगर अब वो फैंस के बारे में कम और अपने हिसाब से चीजों को करने में ज्यादा विश्वास करते हैं। बैलर एक बेहतरीन रेसलर हैं, उन्हें रेसलिंग का बहुत ज्ञान है और काफी लोकप्रिय भी हैं, इसलिए उन्हें WWE से बाहर भी सफलता मिलने की संभावनाएं ज्यादा होंगी।

टमीना - सफलता नहीं मिलेगी

टमीना पिछले एक दशक के समय से WWE में काम कर रही हैं, लेकिन उन्हें WWE में अपनी पहली चैंपियनशिप जीतने के लिए 10 से भी ज्यादा साल का इंतज़ार करना पड़ा था। वो मौजूदा WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन हैं और ये चैंपियनशिप उन्होंने नटालिया के साथ मिलकर जीती थी।

मगर हम सभी जानते हैं कि टॉप सुपरस्टार्स की तुलना में टमीना की इन रिंग स्किल्स काफी कमजोर हैं, शायद उन्हें टॉप कार्ड स्टोरीलाइंस में इसी वजह से जगह नहीं मिल पाती। विंस मैकमैहन उन्हें पुश दे रहे हैं, लेकिन कोई दूसरा प्रोमोशन भी उन्हें पुश देगा, इस बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment