Create
Notifications

2 WWE Superstars जिनके खिलाफ Roman Reigns को WrestleMania में करारी हार का सामना करना पड़ा है 

WWE WrestleMania में सिर्फ दो सुपरस्टार्स ही रोमन रेंस को हराने में कामयाब हुए हैं
WWE WrestleMania में सिर्फ दो सुपरस्टार्स ही रोमन रेंस को हराने में कामयाब हुए हैं
reaction-emoji
मयंक मेहता
visit

WWE WrestleMania साल का सबसे बड़ा इवेंट है और मौजूदा समय में रोमन रेंस (Roman Reigns) ही कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार है। रोमन रेंस साल 2013 से रेसलमेनिया (WrestleMania) का हिस्सा बन रहे हैं। इस बीच सिर्फ साल 2020 में ही उन्होंने इस इवेंट को मिस किया।

2013 और 2014 में वो सिक्स मैन टैग टीम मैच का हिस्सा थे। 2015 में उन्हें वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए मौका मिला था, जोकि बाद में ट्रिपल थ्रेट बन गया था। 2016 में उन्होंने वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए चैलैंज किया। 2017 में उनका मुकाबला द अंडरटेकर के खिलाफ हुआ। 2018 में उन्होंने यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया। 2019 में वो मिड कार्ड का हिस्सा थे और 2021 में उन्होंने अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप को डिफेंड किया था।

#UniversalChampion @WWERomanReigns prepares for his Winner Take All Championship Unification Match with #WWEChampion @BrockLesnar and talks about the importance of beating The Beast at #WrestleMania Sunday.@HeymanHustle https://t.co/WYtZwwsatT

आपको बता दें कि साल 2015 से लेकर 2018 तक वो लगातार 4 बार WrestleMania के मेन इवेंट का हिस्सा बने थे। 2019 में उन्हें यह मौका नहीं मिला और 2020 इवेंट से उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया था। 2021 में एक बार फिर उन्हें यह मौका मिला। रोमन रेंस सिर्फ मेन इवेंट सुपरस्टार ही नहीं रहे हैं, बल्कि उनका प्रदर्शन भी काफी ज्यादा जबरदस्त रहा।

6 मौकों पर उन्हें जीत मिली, लेकिन दो मैच ऐसे भी थे जिनमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही दो सुपरस्टार्स की बात करने वाले हैं जिनके खिलाफ रोमन रेंस को WrestleMania में हार का सामना करना पड़ा।

#) WWE WrestleMania 31 में सैथ रॉलिंस ने तोड़ा था रोमन रेंस का सपना

youtube-cover

रोमन रेंस ने साल 2015 में हुए Royal Rumble मैच को जीता था और फिर WrestleMania 31 में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए ब्रॉक लैसनर को चैलेंज किया था। रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच बेहतरीन मुकाबला चल रहा था, जिसमें एक्शन की कोई कमी नहीं थी। लैसनर और रेंस दोनों ही एक दूसरे को लिमिट तक लेकर गए।

रोमन रेंस ने सुपरमैन पंच और स्पीयर, तो ब्रॉक लैसनर ने जर्मन सुपलेक्स और F5 मूव का इस्तेमाल किया। हालांकि दोनों सुपरस्टार्स को कामयाबी नहीं मिली। दोनों सुपरस्टार्स जब रिंग में डाउन थे तभी सैथ रॉलिंस ने अपना Money in the Bank ब्रीफकेस कैशइन किया और इस मैच को ट्रिपल थ्रेट बनाया।

WrestleMania इतिहास में यह पहला मौका था जब MITB ब्रीफकेस कैशइन हुआ था। सैथ रॉलिंस ने ब्रॉक लैसनर के ऊपर कर्ब स्टॉम्प मूव लगाया, लेकिन जब वो दोबारा इस मूव को लगाने गए तभी लैसनर ने काउंटर करते हुए सैथ रॉलिंस को F5 देने का प्रयास किया। इसी बीच रोमन रेंस ने आकर ब्रॉक लैसनर को स्पीयर दे दिया और सैथ रॉलिंस बचने में कामयाब हो गए। सैथ रॉलिंस ने मौके का फायदा उठाया।

उन्होंने रोमन रेंस के ऊपर कर्ब स्टॉम्प हिट किया और फिर उन्हें पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। सैथ रॉलिंस नए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बन गए और रोमन रेंस का पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना टूट गया। ब्रॉक लैसनर को भी बिना पिन हुए अपनी चैंपियनशिप गंवानी पड़ी।


#) WWE WrestleMania 34 में ब्रॉक लैसनर को फिर से हराने में कामयाब नहीं हुए रोमन रेंस

youtube-cover

रोमन रेंस ने 2018 में हुए Elimination Chamber मैच को जीतते हुए WrestleMania में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच हासिल किया था। इस मैच से पहले हर कोई उम्मीद कर रहा था कि ब्रॉक लैसनर को हराकर रोमन रेंस ही नए यूनिवर्सल चैंपियन बनने में कामयाब होंगे।

WrestleMania 34 के मेन इवेंट में जब रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच मैच हुआ। यह एक जबरदस्त मैच था, जिसमें ब्रॉक लैसनर ने शुरुआत में 3 जर्मन सुपलेक्स दिए। रेंस ने पलटवार करते हुए सुपरमैन पंच लगाए। इस बीच लैसनर ने रोमन रेंस को फिर से सुपलेक्स सिटी की सैर कराई। हालांकि रेंस हार मानने को तैयार नहीं थे।

We're now entering familiar territory in New Orleans...#WrestleMania @BrockLesnar @HeymanHustle https://t.co/9sYjnCWXEH

रेंस ने भी लैसनर को बैक टू बैक दो स्पीयर दिए, लेकिन बीस्ट ने किकआउट करते हुए सभी को चौंका दिया। इस मुकाबले कोई भी रुकने को तैयार नहीं था और रेंस ने भी कई बार लैसनर के F5 के खिलाफ किकआउट किया। लैसनर ने यहां तक कि रेंस को अनाउंसर टेबल पर भी F5 दिया। लैसनर ने इतनी बुरी तरीके से रेंस को मारा था कि उनके सिर से खून निकलने लगा था।

अंत में लैसनर ने रोमन रेंस को एक और F5 दिया। इस बार वो पिन करने में कामयाब हुए और खतरनाक मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ ब्रॉक लैसनर ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप को रिटेन किया और रेंस एक बार फिर लैसनर को WrestleMania में हराने में कामयाब नहीं हुए।

It took SIX F5s, including one THROUGH the announce table...but @BrockLesnar is STILL your #UniversalChampion! #WrestleMania https://t.co/St3BEDXEAc

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now