Create
Notifications

2 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें शायद आप भूल चूके इस साल चैपियन रहे और 2 जिनका चैंपियनशिप सफर यादगार रहा

WWE में 2021 में ये सुपरस्टार्स भी चैंपियन रहे हैं
WWE में 2021 में ये सुपरस्टार्स भी चैंपियन रहे हैं
Neeraj sharma

WWE के लिए पिछले 2 साल बिल्कुल भी अच्छे नहीं गुजरे हैं। COVID-19 महामारी के कारण कंपनी को काफी नुकसान झेलना पड़ा, जिसके चलते अभी तक 70 से भी अधिक रेसलर्स और स्टाफ मेंबर्स को रिलीज़ किया जा चुका है। मगर कठिनाई के दौर में अन्य रेसलर्स निरंतर रिंग में उतरकर फैंस का मनोरंजन करते रहे।

COVID-19 के सुरक्षा नियमों का पालन करते हुए क्लोज़्ड़ डोर इवेंट्स का आयोजन करवाया गया, मगर सुपरस्टार्स ने फिर भी कड़ी मेहनत करते हुए घर पर बैठे फैंस का मनोरंजन करना नहीं छोड़ा। उस दौरान कई नए सुपरस्टार्स उभर कर सामने आए और कुछ ने चैंपियनशिप बेल्ट्स भी जीतीं।

केवल 2021 की बात करें तो हमें नए WWE चैंपियन, नए आईसी, यूएस और टैग टीम चैंपियन भी देखने को मिले। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 2 सुपरस्टार्स के नाम आपको बताएंगे, जिन्हें आप शायद भूल चुके हैं कि वो 2021 में चैंपियन रहे और 2 जिनका चैंपियनशिप सफर सबसे यादगार रहा।

बॉबी लैश्ले - WWE चैंपियनशिप सफर काफी यादगार रहा

THE ALMIGHTY ERA IS HERE!!! #ANDNEW ✊🏾✊🏾✊🏾 @WWE #WWERaw https://t.co/20gMzdSFMc

बॉबी लैश्ले ने साल 2005 में अपना WWE डेब्यू किया और करीब 3 साल कंपनी में काम करने के बाद 2008 में उन्हें रिलीज़ कर दिया गया। मगर उसके करीब 10 साल बाद 2018 में उन्होंने वापसी की। शुरुआत में उन्हें कुछ खास पुश नहीं मिला, लेकिन पिछले साल MVP का साथ मिलने से उनके हील कैरेक्टर में बहुत निखार आया।

उनका कैरेक्टर निरंतर दिलचस्प बनता जा रहा था और आखिरकार इस साल 1 मार्च के Raw एपिसोड में वो द मिज़ को हराकर नए WWE चैंपियन बने। असल में उन्हें अपने डेब्यू के बाद चैंपियन बनने के लिए 16 साल लंबा इंतज़ार करना पड़ा।

उनका चैंपियनशिप सफर 6 महीनों से भी ज्यादा समय तक चला और इस दौरान उन्होंने ड्रू मैकइंटायर, कोफी किंग्सटन और गोल्डबर्ग जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड किया। वहीं सितंबर महीने के एक Raw एपिसोड में Money in the Bank ब्रीफ़केस को लैश्ले पर कैशइन कर बिग ई नए चैंपियन बने।

द स्ट्रीट प्रॉफिट्स - आप भुला चुके होंगे

Well this had been made official now! Yes New Day and Street Profits did switch tag team titles last night! So now the New Day are #WWERaw tag team champions and the Street Profits are now the ##SmackDown tag team champions! Thoughts? https://t.co/UxRz4imjCR

वैसे तो द स्ट्रीट प्रॉफिट्स को आपने Raw और SmackDown टैग टीम टाइटल्स के साथ जरूर देखा होगा, लेकिन केवल 2021 में उनके चैंपियन रहने की बात की जाए तो शायद आपको याद करने में थोड़ी परेशानी जरूर होगी। आपको याद दिला दें कि एंजेलो डॉकिंस और मोंटेज फोर्ड पिछले साल अक्टूबर में नए SmackDown टैग टीम चैंपियंस बने।

उन्होंने नए साल में भी चैंपियंस के रूप में प्रवेश किया, मगर इस साल की शुरुआत में हुए एक SmackDown एपिसोड में वो डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड के हाथों चैंपियनशिप हार बैठे। इस साल द स्ट्रीट प्रॉफिट्स केवल 8 दिनों तक चैंपियन बने रहे थे।

रोमन रेंस - WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप सफर यादगार रहा

किसी सुपरस्टार के लिए अगर साल 2021 सबसे ज्यादा यादगार रहा है तो वो रोमन रेंस ही हैं। वो पूरे साल WWE यूनिवर्सल चैंपियन रहे हैं और ये टाइटल उन्होंने पिछले साल Payback पीपीवी में जीता था। केवल 2021 की बात करें तो यूनिवर्सल टाइटल 300 से भी अधिक दिनों तक उनके पास रहा है और इस दौरान उन्होंने ब्रॉक लैसनर, जॉन सीना, ऐज और डेनियल ब्रायन जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड किया। उनका ये चैंपियनशिप सफर इसलिए भी यादगार रहा है कि Payback 2020 के बाद वो 450 से भी अधिक दिनों से चैंपियन बने हुए हैं।

शार्लेट फ्लेयर - आप भुला चुके होंगे

AND NEW.Asuka and Charlotte Flair beat Nia Jax and Shayna Baszler to become WWE women’s tag team champions https://t.co/11jrA35WUQ

शार्लेट फ्लेयर मौजूदा SmackDown विमेंस चैंपियन हैं और लगभग हर हफ्ते ब्लू ब्रांड के एपिसोड में आप उन्हें बेल्ट के साथ ऑन-स्क्रीन देखते होंगे। मगर यह बात बहुत कम लोगों को याद होगी कि द क्वीन इस साल विमेंस टैग टीम चैंपियन भी रहीं। पिछले साल TLC 2020 से पूर्व उन्होंने असुका के साथ टीम बनाई और TLC पीपीवी में उन्होंने नाया जैक्स और शायना बैज़लर को हराकर टैग टीम टाइटल्स जीते थे।

वो Royal Rumble 2021 में बैज़लर और जैक्स के हाथों चैंपियनशिप बेल्ट्स को हार बैठीं। यानी इस साल वो करीब एक महीने तक विमेंस टैग टीम चैंपियन रहीं, लेकिन उनका चैंपियनशिप सफर ज्यादा यादगार नहीं रहा, इसलिए फैंस भी उसे शायद भुला चुके होंगे।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...