Create

2 WWE सुपरस्टार्स जो Day1 पीपीवी में चौंकाने वाली जीत दर्ज कर सकते हैं और 2 जिनकी जीत लगभग तय है

WWE Day1 पीपीवी में रोमन रेंस का मैच ब्रॉक लैसनर से होगा
WWE Day1 पीपीवी में रोमन रेंस का मैच ब्रॉक लैसनर से होगा

WWE ने इस बार अपने पीपीवी शेड्यूल में बदलाव लार TLC नाम के इवेंट को कैंसल कर नए साल के दिन Day1 पीपीवी करवाने का फैसला लिया है। आगामी पीपीवी के लिए अभी तक कुल 6 धमाकेदार मुकाबलों की घोषणा की जा चुकी है, जिनमें कई बड़े सुपरस्टार्स परफॉर्म करते हुए नजर आएंगे।

Acknowledge and admire the official poster for #WWEDay1. @WWERomanReigns | @peacockTV https://t.co/OVraBouiR7

पीपीवी में रोमन रेंस, बिग ई, द उसोज़ और बैकी लिंच के टाइटल्स दांव पर लगे होंगे, वहीं ड्रू मैकइंटायर vs मैडकैप मॉस और ऐज vs द मिज़ नॉन-टाइटल मैचों का ऐलान भी किया जा चुका है। सभी सुपरस्टार्स को अच्छी लय प्राप्त है, लेकिन कुछ ऐसे हैं जिन्हें अपने विरोधियों से बेहतर मोमेंटम प्राप्त है।

Day1 पीपीवी में कुछ सुपरस्टार्स ऐसे हैं, जिन्हें कमजोर दिखाने से WWE को काफी नुकसान हो सकता है, इसलिए इवेंट में उनकी जीत लगभग तय है। खैर इस आर्टिकल में हम उन 2 WWE सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिन्हें Day1 पीपीवी में चौंकाने वाली जीत मिल सकती है और 2 जिनकी जीत लगभग तय है।

#)WWE सुपरस्टार बॉबी लैश्ले - चौंकाने वाली जीत मिल सकती है

Made history last week by winning THREE matches in one night. Now, you hear what I’ve got to say. Tell ‘em, @The305MVP!! #WWERaw @WWE

Day1 पीपीवी में बिग ई को फैटल-4-वे WWE चैंपियनशिप मैच में बॉबी लैश्ले, सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना होगा। लैश्ले इस स्टोरीलाइन में देरी से शामिल हुए, लेकिन अभी तक अन्य सुपरस्टार्स की तुलना में उन्हें ही सबसे ज्यादा मजबूत दिखाया गया है।

पहले एक ही Raw एपिसोड में बिग ई, ओवेंस और रॉलिंस को हराकर लैश्ले ने Day1 पीपीवी के WWE चैंपियनशिप मैच में जगह बनाई। वहीं पिछले हफ्ते मेन इवेंट में चाहे ओवेंस और रॉलिंस ने उनकी पीट-पीटकर बुरी हालत कर दी हो, लेकिन मैच में जीत उन्हें ही मिली थी और खास बात यह रही कि लैश्ले ने ओवेंस को पिन कर अपनी टीम को जीत दिलाई।

जब किसी सुपरस्टार को इतना शानदार मोमेंटम प्राप्त हो तो यह समझ पाना मुश्किल नहीं कि उसे किसी बड़े और यादगार मोमेंट के लिए तैयार किया जा रहा है। हालांकि बिग ई को WWE चैंपियन के रूप में काफी कुछ हासिल करना बाकी है, लेकिन लैश्ले का मोमेंटम उन्हें जीत दिला सकता है।

#)ड्रू मैकइंटायर - जीत लगभग तय है

Who will be the one laughing at the end of #WWEDay1, @DMcIntyreWWE or @riddickMoss?ms.spr.ly/6016ZPtFM

2021 के ड्राफ्ट में ड्रू मैकइंटायर को Raw से SmackDown में भेजा गया था। ब्लू ब्रांड में आने के बाद से ही WWE ने उन्हें बड़े बेबीफेस सुपरस्टार के रूप में दिखाने की कोशिश की है। वहीं सबसे खास बात यह है कि उन्हें SmackDown में एक भी मैच में हार के लिए बुक नहीं किया गया है।

अब WWE Day1 पीपीवी में उन्हें मैडकैप मॉस का सामना करना है, जिसमें जरूर हैप्पी कॉर्बिन दखल देने की कोशिश करेंगे। मगर WWE उन्हें बड़ा बेबीफेस सुपरस्टार बनाना चाहती है, तो Day1 पीपीवी में उन्हें जीत के लिए जरूर बुक किया जाना चाहिए।

#)ब्रॉक लैसनर- चौंकाने वाली जीत मिल सकती है

Paul Heyman watching Roman Reigns vs Brock Lesnar fight at #WWEDay1 #SmackDown https://t.co/I6y2Trr9Mn

ब्रॉक लैसनर ने SummerSlam 2021 में वापसी की थी और तभी से वो WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के दुश्मन बने हुए हैं। द बीस्ट को Crown Jewel में चैंपियनशिप मैच मिला, लेकिन उसमें द उसोज़ के दखल के कारण उन्हें रेंस के खिलाफ हार झेलनी पड़ी।

अब Day1 पीपीवी में रोमन रेंस को एक बार फिर लैसनर के खिलाफ अपनी चैंपियनशिप बेल्ट को डिफेंड करना होगा। WWE अब जैसे असमंजस की स्थिति में पड़ गई है, क्योंकि इस हार के साथ रेंस सबसे ज्यादा समय तक यूनिवर्सल चैंपियन बने रहने के रिकॉर्ड को हासिल करने से वंचित रह जाएंगे। दूसरी ओर वापसी के बाद लैसनर की लगातार दूसरी हार कंपनी के प्रोडक्ट के लिए काफी नुकसानदेह साबित हो सकती है।

#)बैकी लिंच - जीत लगभग तय है

बैकी लिंच ने SummerSlam 2021 में सबको चौंकाते हुए वापसी की थी और उनका बियांका ब्लेयर को हराकर नई SmackDown विमेंस चैंपियन बनना उससे भी चौंकाने वाला लम्हा रहा। ड्राफ्ट के बाद शार्लेट और बैकी ने टाइटल्स बदल लिए थे, इसलिए बैकी अब Raw विमेंस चैंपियन हैं।

पिछले कुछ समय से लिव मॉर्गन उनकी सबसे बड़ी दुश्मन बनी हुई हैं और Day1 पीपीवी में उन्हीं के खिलाफ बैकी अपने टाइटल को डिफेंड करने की कोशिश करेंगी। इस बात में कोई संदेह नहीं कि मॉर्गन को अभी शानदार मोमेंटम हासिल है, लेकिन उन्हें चैंपियनशिप जीत के लिए बुक करना जल्दबाजी होगी। उनका चैंपियनशिप सफर भी निकी A.S.H की तरह बेकार साबित हो सकता है।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment