Create

2 WWE Superstars जिन्हें Elimination Chamber 2022 में जीत मिलनी चाहिए और 2 जिन्हें नहीं मिलनी चाहिए

WWE Elimination Chamber 2022 में इन सुपरस्टार्स को जीत मिलनी चाहिए
WWE Elimination Chamber 2022 में इन सुपरस्टार्स को जीत मिलनी चाहिए
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE Elimination Chamber 2022 की तैयारियां इन दोनों बहुत जोर-शोर से चल रही हैं, जिसके लिए अभी तक कई धमाकेदार मैचों का ऐलान किया जा चुका है। ये प्रीमियम लाइव इवेंट साल 2010 से फैंस का मनोरंजन करता आ रहा है, लेकिन एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber) मैच साल 2002 से ही लोगों के लिए बड़े मनोरंजन का स्रोत बने रहे हैं।

In less than two weeks, the #AllMighty proves he’s the greatest @WWE Champion of his generation by defending the WWE Title in this stacked #EliminationChamber. Tonight, I’ll sit back and watch @SuperKingofBros & @WWERollins destroy each other on #WWERaw on @SYFY. https://t.co/0OoOG3LOz2

Elimination Chamber 2022 में WWE चैंपियनशिप, Raw विमेंस चैंपियनशिप, SmackDown टैग टीम टाइटल्स और यूनिवर्सल टाइटल भी दांव पर लगा होगा। वहीं 6 विमेंस सुपरस्टार्स के बीच चैंबर के अंदर मैच लड़ा जाएगा, जिसकी विजेता को WrestleMania 38 में Raw विमेंस टाइटल शॉट मिलेगा।

इसके अलावा नॉन-टाइटल मैचों में रोंडा राउजी, शार्लेट फ्लेयर और ड्रू मैकइंटायर जैसे बड़े स्टार्स परफॉर्म करते हुए नजर आएंगे। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 2 सुपरस्टार्स पर जिन्हें Elimination Chamber 2022 में जीत मिलनी चाहिए और 2 जिन्हें जीत नहीं मिलनी चाहिए।

#)WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले - जीत मिलनी चाहिए

The WWE Championship was only meant for Bobby Lashley and Bobby Lashley only https://t.co/5d9y6zv55b

इस साल अभी तक 2 बार WWE चैंपियन बदल चुके हैं। पहले Day1 प्रीमियम लाइव इवेंट के फैटल-5-वे चैंपियनशिप मैच में जीत दर्ज कर ब्रॉक लैसनर नए चैंपियन बने, वहीं Royal Rumble 2022 में रोमन रेंस की मदद से बॉबी लैश्ले को लैसनर पर जीत मिली।

अब लैश्ले को Elimination Chamber 2022 में चैंबर के अंदर 5 अन्य सुपरस्टार्स के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना होगा। इस समय ऐसे कई कारण हैं, जिनसे लैश्ले की Elimination Chamber 2022 में हार नहीं होनी चाहिए। पहला ये कि इस हार से उनके मोमेंटम को गहरी ठेस पहुंचेगी।

दूसरी ओर उन्हें चैंपियन बने अभी करीब 2 हफ्ते ही पूरे हुए हैं और उन्हें एक बड़े चैंपियन के रूप में दिखाने के लिए WWE को कम से कम उन्हें साल के सबसे बड़े शो तक चैंपियन बनाए रखना चाहिए। इसके अलावा केवल ढाई महीने के अंदर तीसरे नए WWE चैंपियन का देखा जाना इस ओर संकेत दे रहा होगा कि कंपनी के पास इस टाइटल के लिए कोई खास प्लान मौजूद नहीं हैं।

#)मैडकैप मॉस - जीत नहीं मिलनी चाहिए

Some of my favorite shots from Day 1! Remember when you missed a month? LOL! See ya Friday, pencil neck! PS - even with the busted eye, I still look better twitter.com/dmcintyrewwe/s… https://t.co/oD62bZliGW

आपको याद दिला दें कि साल 2021 के ड्राफ्ट में ड्रू मैकइंटायर को SmackDown रोस्टर में भेजा गया था। जिसके बाद उम्मीद की जाने लगी थी कि उन्हें बड़ा पुश मिल सकता है, लेकिन अभी तक ऐसा कुछ नहीं देखा गया है। संभव है कि रोमन रेंस के WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप सफर के खत्म होने के बाद उन्हें ब्लू ब्रांड के टॉप बेबीफेस के तौर पर पुश और यूनिवर्सल टाइटल शॉट भी दिया जाए।

ऐसा इसलिए क्योंकि अभी रेंस के जबरदस्त मोमेंटम के कारण यूनिवर्सल टाइटल फ्यूड में शामिल होने से स्कॉटिश सुपरस्टार को ज्यादा फायदा नहीं होगा। मगर किसी टॉप-कार्ड स्टोरीलाइन में शामिल होने से पहले उन्हें अच्छे मोमेंटम की जरूरत होगी। अब Elimination Chamber 2022 में उनका सामना मैडकैप मॉस से होगा और WrestleMania 38 से पहले ये जीत मैकइंटायर को अच्छा मोमेंटम दिला सकती है।

#)WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस - जीत मिलनी चाहिए

रोमन रेंस और गोल्डबर्ग का आमना-सामने पहले WrestleMania 36 में होने वाला था, लेकिन COVID-19 के कारण रेंस ने मैच से अपना नाम वापस ले लिया था। अब उसके करीब 2 साल बाद Elimination Chamber 2022 में आखिरकार दोनों एक-दूसरे से भिड़ने को तैयार हैं। इस बात से पूरा प्रो रेसलिंग यूनिवर्स वाकिफ है कि रोमन रेंस का WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप सफर अब 530 दिनों के आंकड़े को पार कर चुका है।

इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि Elimination Chamber इतना बड़ा इवेंट नहीं है, जिसमें ट्राइबल चीफ के ऐतिहासिक चैंपियनशिप सफर को खत्म होने के लिए बुक किया जा सके। इसलिए WrestleMania 38 में रेंस के ब्रॉक लैसनर के खिलाफ बड़े मैच से पहले उनके कैरेक्टर को मजबूत बनाए रखने के लिए WWE को उन्हें इस इवेंट में हार के लिए बुक नहीं करना चाहिए।

#)डूड्रॉप - जीत नहीं मिलनी चाहिए

WWE की उभरती हुई स्टार्स में से एक डूड्रॉप Elimination Chamber 2022 के उस मैच का हिस्सा हैं, जहां 6 विमेंस रेसलर्स के बीच WrestleMania 38 में Raw विमेंस टाइटल शॉट हासिल करने के लिए चैंबर के अंदर मैच लड़ा जाएगा। इस मैच में अभी तक लिव मॉर्गन, बियांका ब्लेयर, डूड्रॉप, रिया रिप्ली और निकी A.S.H को जगह दी गई है। वहीं छठी सुपरस्टार का नाम अभी गुप्त रखा गया है।

आपको बता दें कि अभी तक Raw विमेंस चैंपियन को चैलेंज करने वाली आखिरी सुपरस्टार डूड्रॉप रहीं, जिन्हें Royal Rumble 2022 में बैकी लिंच के हाथों पिन के जरिए हार मिली है। हालांकि इस मैच में शामिल अधिकतर सुपरस्टार्स पिछले कुछ महीनों में चैंपियनशिप के लिए चैलेंज कर चुकी हैं, मगर डूड्रॉप की हार को सबसे कम समय बीता है। इसलिए शायद फैंस भी नहीं चाहेंगे कि WrestleMania में भी डूड्रॉप रेड ब्रांड के विमेंस टाइटल के लिए चैलेंज करें।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...