2 WWE सुपरस्टार्स  जिन्होंने ब्रॉक लैसनर को सबमिशन से हराया

Enter caption

ब्रॉक लैसनर एक दिग्गज रैसलर हैं और रिंग में उनका सामना करना किसी भी रैसलर के लिए पहाड़ तोड़ने जैसा काम है। निसंदेह लैसनर WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं। अगर गोल्डबर्ग के अलावा कोई रैसलर बहुत कम मैच हारा है तो वो हैं ब्रॉक लैसनर।

2002 में WWE में डेब्यू करने के बाद लैसनर के कई बड़े दिग्गज रैसलर्स को धुल चटाई। हालांकि 2004 में उन्होंने कंपनी छोड़ दी। बतौर पार्ट टाइम रैसलर लैसनर ने 2012 में WWE में फिर से वापसी की। इस पूरे सफर के दौरान बहुत कम रैसलर्स ही ब्रोक लैसनर को पिन करके हराने का कमाल कर पाए हैं। आइये आपको बताते हैं कौन हैं वो दो रैसलर्स जिन्होंने ब्रॉक लैसनर को सबमिशन के ज़रिये हरा दिया।


#2 कर्ट एंगल (समरस्लैम 2003)

Ankle lock submission on Brock Lesnar

जब ब्रॉक लैसनर ने डेब्यू किया था उस समय उन्हें हराना बहुत मुश्किल होता था क्योंकि लैसनर शुरुआत से ही एक खतरनाक रैसलर थे जोकि हल्क होगन और द रॉक जैसे सुपरस्टार्स को हरा चुके थे।

समरस्लैम 2003 में जब कर्ट एंगल और ब्रॉक लैसनर आमने सामने आये तो जनता को एक मज़ेदार मैच देखने को मिला। काफी देर तक लैसनर हावी रहे लेकिन एंगल के उन्हें एंगल लॉक देने के बाद लैसनर को टैप करना पड़ा। आपको बता दें कि लैसनर ने इसी मैच में एक बार पहले भी टैप किया था लेकिन वो चीज़ रैफरी की नज़र में नहीं आयी।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#1 द अंडरटेकर (समरस्लैम 2015)

Brock locked in Hell's Gate

ब्रॉक लैसनर वही सुपरस्टार थे जिसने द अंडरटेकर की स्ट्रीक तोड़ी थी। ये दोनों रैसलर्स ही रैसलिंग की दुनिया का बड़ा नाम है। और दोनों रैसलर्स समरस्लैम 2015 में एक बार फिर आमने सामने थे।

लैसनर को द अंडरटेकर को F5 दिया लेकिन जैसे तैसे अंडरटेकर खुद को संभालने में कामयाब हो गए। इसके बाद अंडरटेकर ने लैसनर को चोकस्लैम और टॉम्बस्टोन पाइलडाइवर दिया लेकिन लैसनर भी जैसे तैसे बच गए।

मैच में बिना रेफरी की कॉल के बैल रिंगर ने बैल बजा दी। लैसनर को ये कन्फ्यूज़न हुआ कि वो जीत गए लेकिन ऐसा नहीं था और मौके का फायदा उठाते हुए द अंडरटेकर ने लो ब्लो देकर लैसनर को चित कर दिया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now