Create
Notifications

AEW Double or Nothing: 20 दिलचस्प चीजें जो फैंस को इस शो के बारे में जाननी चाहिए

Enter caption
Neeraj sharma

लम्बे इंतज़ार के बाद आख़िरकार AEW Double or Nothing का लॉस वेगास के MGM ग्रैंड गार्डन एरीना में हुआ। शो में कुल नौ मैच लड़े गए, जिनमें से कोडी रोड्स बनाम डस्टिन रोड्स, द यंग बक्स बनाम द लूचा ब्रदर्स और क्रिस जैरिको बनाम कैनी ओमेगा मैच मुख्य रहे। क्रिस जैरिको और कैनी ओमेगा के बीच मैच शो का मेन इवेंट रहा।

इवेंट से पहले ही इस बारे में पुष्टि कर दी गई थी कि कैसिनो बैटल रॉयल के विजेता और क्रिस जैरिको-कैनी ओमेगा मैच के विजेता के बीच AEW वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच लड़ा जाएगा।

Double or Nothing कई मायनों में काफी अच्छा शो साबित हुआ है और फैंस का ध्यान अपनी ओर खींचने में भी सफल रहा है। इसलिए AEW अब सफलता की एक और सीढ़ी ऊपर चढ़ गई है। इस आर्टिकल में हम ऐसी 20 चीजों पर चर्चा करने वाले हैं जो फैंस को इस पीपीवी के बारे में जाननी चाहिए।

20) माइक टायसन रहे मौजूद

प्री शो जब शुरू भी नहीं हुआ था, तब AEW ने ट्वीट के जरिये एक तस्वीर साझा की थी। जहाँ यह दिखाया गया कि शो में बॉक्सिंग लैजेंड और WWE हॉल ऑफ फेमर माइक टायसन मौजूद रहे।

19) मैच ऑर्डर शो से तुरंत पहले जारी किया गया था

प्री शो के शुरू होने के बाद टीम से कहा गया था कि मेन शो का आरंभ सोशल अनसेंसर्ड(क्रिस्टोफर डेनियल्स, फ्रैंकी कज़ारियन, स्कॉर्पियो स्काई) और स्ट्रॉंग हार्ट्स(सिमी, टी-हॉक, एल लिंडामैन) सिक्स-मैन टैग टीम मैच से होगा।

18) जिमी हैवॉक ने जोई जनेला के सिर के पास सिगरेट जलाई

कैसिनो बैटल रॉयल का सबसे यादगार लम्हा वह रहा, जब जिमी हैवॉक ने जोई जनेला के सिर के पास सिगरेट जलाई। इस लम्हे को कैमरा पर नहीं दिखाया गया क्योंकि उस समय कैमरा का फोकस बिली गन और एमजेएफ पर था।

WWE News in Hindi, रॉ और स्मैकडाउन के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

17) हैंगमैन पेज ने जीता कैसिनो बैटल रॉयल

AEW की पहली स्टोरीलाइन तब शुरू हुई, जब आख़िरी स्थान पर रिंग में आए हैंगमैन पेज ने कैसिनो बैटल रॉयल जीता। अब उन्हें क्रिस जैरिको के खिलाफ AEW वर्ल्ड टाइटल शॉट मिला है, क्योंकि जैरिको ने मेन इवेंट में कैनी ओमेगा पर जीत हासिल की थी।

16) द लाइब्रेरियन बैटल

प्री शो के दौरान अलिशिया, काइली रे का इंटरव्यू लेने का प्रयास कर रही थीं, लेकिन तभी पीटर एवालोन उर्फ द लाइब्रेरियन ने अलिशिया और काइली रे को चुप रहने को कहा।

15) किप सेबियन ने जीता AEW का पहला सिंगल्स मैच

AEW के इतिहास का सबसे पहला सिंगल्स मैच किप सेबियन और सैमी गुवारा के बीच लड़ा गया। एक समय ऐसा प्रतीत हो रहा था कि गुवारा को जीत मिलने वाली है लेकिन सेबियन ने धमाकेदार वापसी करते हुए डेथली हैलोज़ लगाया और जीत हासिल की।

14) जिम रॉस का हुआ डेब्यू

ऐसा बहुत ही कम देखने को मिलता है कि किसी कमेंटेटर की एंट्री को कैमरा पर प्रदर्शित किया जाए, लेकिन मेन शो के शुरू होने से पहले महान कमेंटेटर जिम रॉस के साथ ऐसा हुआ।

13) WWE पर कटाक्ष

प्री शो समाप्त होने ही वाला था, तभी मैट जैकसन ने कहा कि एरीना में बीस हजार लोग मौजूद हैं। लेकिन कोडी रोड्स ने उन्हें टोकते हुए कहा कि बिल्डिंग में तो केवल तेरह हजार लोग ही आ सकते हैं। मैट ने अपनी बात जारी रखते हुए कहा कि प्रो रैसलिंग में लोग 13 से 20 बनाने का ही तो काम करते हैं।

12) नया टैग टीम रैसलिंग नियम

जब भी कोई मैच से अलग रैसलर टैग टीम में दखल देता है, तो रैफ़री पाँच काउंट कर उससे बाहर जाने का आग्रह करता है। किन्तु AEW में दस काउंट का नियम रखा गया है।

11) ऑसम कोंग ने विमेंस ट्रिपल थ्रेट मैच में लिया भाग

ब्रांडी रोड्स इस बारे में पहले ही जानकारी दे चुकी थीं कि ट्रिपल थ्रेट मैच में चौथा प्रतिभागी भी जुड़ने वाली है और चौथे सुपरस्टार का नाम सीक्रेट ही रखा गया था।

10) नकाबपोश रैसलर्स का हमला

टैग टीम मैच में बेस्ट फ्रेंड्स ने एंजेलिको और जैक इवांस की टीम को हराया था। मैच के तुरंत बाद अंधेरा छा गया और तभी सुपर स्मैश ब्रोज़ की रिंग में एंट्री हुई।

9) दूसरी पीपीवी की अनाउंसमेंट

सितंबर 2018 में ऑल-इन के सफल आयोजन के, उसका दूसरा भाग ऑल-आउट 31 अगस्त को शिकागो में आयोजित होगा।

8) टाइमकीपर की गलती

सिक्स विमेन टैग टीम मैच में हिकारु शिडा, रिहो ऐब और रायो मिजूनामी की टीम को आजा काँग, यूका साकाजाकी और एमी सकूरा की टीम पर जीत हासिल हुई थी। काउंट-आउट के बाद रैफ़री ने साफ सिग्नल दिया था कि तीन काउंट पूरे नहीं हो सके, इसके बावजूद टाइमकीपर ने रिंग बैल बाजा दी। छोटी गलती के बाद मैच दोबारा शुरू हुआ।

7) कोडी रोड्स ने ट्रिपल एच पर कसा तंज़

कोडी रोड्स और डस्टिन रोड्स के बीच मैच से पहले ब्रैंडी रोड्स ने कोडी रोड्स के हाथों में स्लेज-हैमर दिया था। स्लेज-हैमर वही हथियार है जिसे ट्रिपल एच आमतौर पर WWE में प्रयोग में लाते रहे हैं। इसी हैमर से कोडी रोड्स वापस बैकस्टेज गए और राजगद्दी (चेयर) को तोड़ डाला।

6) कोडी रोड्स बनाम डस्टिन रोड्स के बीच मैच में DDP नजर आए

मैच के दौरान ब्रैंडी रोड्स ने डस्टिन रोड्स पर स्पीयर लगाया था, मगर वो रैफ़री की नजरों से नहीं बच सकीं। इसलिए रैफ़री ने उनसे बाहर जाने के लिए कहा। इसी दौरान ब्रैंडी के साथ DDP डायमंड डैलस पेज नजर आए थे।

5) कोडी रोड्स ने जीता खूनी मैच

दो भाइयों के बीच इस खूनी फाइट को दुनिया भर के रैसलिंग फैंस से सराहना प्राप्त हुई है। मैच के शुरुआती सत्र में डस्टिन का सिर मिडल टर्नबकल से जा टकराया था इसलिए उनका चेहरा खून से लथपथ दिखाई दिया।

4) नए मैच की घोषणा: कोडी रोड्स-डस्टिन रोड्स बनाम ड यंग बक्स

कोडी रोड्स को मिली डस्टिन रोड्स पर मिली जीत के बाद क्राउड़ डस्टिन के लिए चीयर कर रहा था। कोडी ने इसी दौरान घोषणा की कि उन्होंने द यंग बक्स के साथ एक नए मैच का कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है और उसके लिए उन्हें साथी की जरूरत है।

3) ब्रेट हार्ट ने AEW वर्ल्ड चैंपियनशिप का अनावरण किया

Enter caption

दर्शक हैरान तब रह गए जब ब्रेट हार्ट को रिंग में बुलाया गया और इस महान रैसलर ने AEW वर्ल्ड चैंपियनशिप का अनावरण किया। अब क्रिस जैरिको (मेन इवेंट विनर) और हैंगमैन पेज (कैसिनो बैटल रॉयल विनर) के बीच वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच लड़ा जाएगा।

2) द यंग बक्स ने रिटेन किया अपना टाइटल

लम्बे इंतज़ार के बाद द यंग बक्स और लूचा ब्रदर्स आमने सामने आए। मैच का स्तर इतना ऊंचा रहा कि करीब पच्चीस मिनट तक फाइट जारी रहने के बाद भी फैंस बोर नहीं हुए। अंततः द यंग बक्स ने अपना टाइटल रिटेन किया।

1) जॉन मोक्सली का AEW डेब्यू

मेन इवेंट मैच में क्रिस जैरिको ने कैनी ओमेगा को हराते हुए AEW वर्ल्ड टाइटल शॉट हासिल किया था। मैच ख़त्म ही हुआ था कि क्राउड़ के बीच से जॉन मोक्सली रिंग में आए और कैनी ओमेगा और रैफ़री को भी डर्टी डीड्स लगाया।

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...