2018 के कुछ ऐसे पल जो WWE फैंस कभी नहीं भूलेंगे

Enter caption

WWE का साल 2018 बहुत सारे उतार चढ़ाव के साथ बिता। 2018 में कई यादगार पल भी बने और कुछ ऐसी चीज़ें भी हुई जो किसी ने सोची भी नहीं थी। इस साल हमें WWE में कुछ ऐसी देखने को मिले जो WWE फैंस कई सालों तक नही भूलेंगे। इन पल को न केवल फैंस बल्कि खुद WWE भी हमेशा याद रखेगी।

इस पोस्ट में हम उन ही कुछ बड़े मोमेंट्स के बारे में बात करने वाले है जो हम कभी नही भुला पाएंगे।

डेनियल ब्रायन की WWE में वापसी

Daniel

पिछले कुछ सालों से डेनियल ब्रायन के WWE करियर को लेकर काफी अटकलें लगाई जा रही थी। शायद, किसी अन्य सुपरस्टार ने इस तरह के मानसिक दबाव को नहीं झेला है क्योंकि WWE ने उन्हें रिंग में लौटने से रोक दिया था। रिंग से उनकी अनुपस्थिति के कारण प्रशंसकों ने भी उन्हें बहुत याद किया। क्योंकि यह माना जाता है कि वे वर्तमान पीढ़ी के सर्वश्रेष्ठ इन-रिंग रैसलर हैं।

इसलिए जब उन्हें 2018 में बिना किसी सूचना के रैसलिंग करने के लिए क्लियर कर दिया गया। तो WWE यूनिवर्स मुश्किल से अपनी आंखों पर विश्वास कर सका। ऐसा तब हुआ जब रैसलमेनिया 34 में सिर्फ तीन हफ्ते बचे थे ताकि यस मूवमेंट के लीडर डेनियल ब्रायन रैसलिंग के सबसे शानदार स्टेज पर अपनी रिंग वापसी कर सके। ना केवल ब्रायन के लिए शुभ संदेशों के साथ सोशल मीडिया भी भर गया था, बल्कि डॉक्टरों ने भी उन्हें रिंग में वापस लाने में मदद की थी। अपनी वापसी के बाद उन्होंने कई सारे अच्छे मैच दिए, साथ ही वो अभी स्मैकडाउन पर काम कर रहे है और वहां के WWE चैंपियन भी हैं।

शार्लेट फ्लेयर ने असुका की स्ट्रीक को तोड़ा

Maxes

असुका WWE में कदम रखने वाली महिला डिवीजन की टॉप रैसलर थीं। वह दो साल तक अपराजित रही और गोल्डबर्ग की 173 जीत के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया। असुका ने इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए रॉयल रंबल भी जीता, जिसने संकेत दिया कि रैसलमेनिया 34 में असुका हमें स्मैकडाउन लाइव की नई विमेंस चैंपियन बनते दिखेगी।

रैसलमेनिया 34 में जाने से पहले सब की ये ही प्रेडिक्शन थी कि इस मैच में वे शार्लेट को आसानी से हरा देंगी। हमने किसी ने सोचा भी नही होगा कि इस मैच में शार्लेट जीत सकती हैं। असुका ने शार्लेट फ्लेयर के फिनिशर फिगर ऐट पर टैप किया था। इस प्रकार असुका की स्ट्रीक टूट गयी थी। यह फैंस के लिए एक बड़ा शॉक था। WWE फैंस इस मैच को कभी नही भूलेंगे, क्योंकि इस मैच में एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा गया।

रोमन रेंस का WWE छोड़ना

Enter caption
Enter caption

WWE रॉ के टीवी रेटिंग और दर्शकों की संख्या में गिरावट के पीछे मुख्य कारण रोमन रेंस की अनुपस्थिति है। वह कंपनी के टॉप सुपस्टार थे और रॉ ब्रांड द्वारा होस्ट किए गए हर एक शो के टिकट्स बेचने में सक्षम थे। मंडे नाइट रॉ का 23 अक्टूबर का ये एपिसोड WWE के इतिहास की सबसे भावनात्मक पलों में से एक था।

रोमन रेंस को न केवल यूनिवर्सल चैंपियन के खिताब को छोड़ना था बल्कि उन्हें अपनी बीमारी से निपटना था, फिलहाल वो अपने जीवन की सबसे बड़ी परेशानी से लड़ रहे हैं। हमने इससे पहले WWE टीवी पर ऐसी कोई चीज नहीं देखी थी। ल्यूकीमिया के साथ लड़ाई ने पहले ही फैंस के बीच रोमन रेंस को वास्तविक जीवन का हीरो बना दिया है। उनके WWE में न होने का प्रभाव 2019 में भी दिखेगा और कंपनी पर अब भी इसका असर पड़ेगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now