2019 में 3 बड़े रैसलर जो बन सकते हैं ग्रैंड स्लैम चैंपियन         

Enter caption

WWE में काम करने वाले हर एक रैसलर का एक सपना होता है कि वह अपने रैसलिंग करियर में ग्रैंड स्लैम चैम्पियन बने। अगर आप को नहीं पता हो, तो एक ग्रैंड स्लैम चैम्पियन वह रैसलर होता है जिसने WWE में मोजूद सभी मुख्य चैम्पियनशिप को कम से कम एक बार अवश्य जीता हो।

कोई रैसलर कंपनी की टॉप लेबल चैम्पियनशिप में से WWE चैम्पियनशिप या यूनिवर्सल चैम्पियनशिप, यूनाइटेड स्टेट चैम्पियनशिप, इंटरकॉन्टिनेंटल चैम्पियनशिप और किसी एक ब्रांड की टैग टीम चैम्पियनशिप को जीते तो वह एक ग्रैंड स्लैम चैम्पियन होता है। तो आइये जान लेते हैं कि इस साल कौन कौन ग्रैंड स्लैम विजेता बन सकता है।

3.जिंदर महल

jindel mahal

WWE ने भारतीय मूल के रैसलर जिंदर महल को कुछ समय पहले अच्छा पुश दिया था। जिंदर महल स्मैकडाउन लाइव ब्रांड में WWE चैंपियन बनते हुए नजर आए थे। उसके कुछ समय पश्चात जिंदर महल ने यूनाइटेड स्टेट चैंपियनशिप में भी अपना कब्जा किया था। एक ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने के लिए जिंदर महल को अब इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप और टैग टीम चैंपियनशिप को कम से कम एक बार अवश्य जीतना होगा।

जिंदर महल वर्तमान में मंडे नाइट रॉ में है जहां इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए बॉबी लैश्ले को चुनौती दे सकते हैं। जिंदर महल ने WWE में एजे स्टाइल्स और शिंस्‍के नाकामुरा जैसे बड़े रैसलर को हराया है। जिससे एक बात तो स्पष्ट है कि वे बॉबी लैश्ले को भी हरा सकते हैं। जबकि जिंदर महल, सिंग ब्रदर्स के साथ मिलकर कोई टैग टीम चैंपियनशिप मैच लड़ सकते हैं, जहां वे टैग टीम चैंपियन भी बन सकते हैं।

Get WWE News in Hindi Here

2.ड्रू मैकइंटायर

drew mcintyre

इंपैक्ट रैसलिंग WWE में अपनी वापसी करने के बाद से ही WWE ड्रू मैकइंटायर को काफी अच्छा बुक कर रही है। ड्रू मैकइंटायर ने अपने करियर में अभी तक इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप, टैग टीम चैंपियनशिप और एनएक्सटी चैंपियनशिप जीत चुके हैं। यदि WWE ड्रू मैकइंटायर को मंडे नाइट रॉ से स्मैकडाउन लाइव में पहुंचा दे तब ड्रू मैकइंटायर के पास यूनाइटेड स्टेट चैंपियनशिप और WWE चैंपियनशिप के लिए विजेता को चुनौती देने का मौका होगा।

हर कोई WWE दर्शक WWE चैम्पियनशिप के लिए ड्रू मैकइंटायर और डेनियल ब्रायन के बीच मुकाबला देखना चाहते हैं।

1.जॉन सीना

john cena

जॉन सीना WWE के सबसे बड़े रैसलर्स में एक माने जाते हैं। जाॅन सीना ने WWE में कुछ ऐसे रिकॉर्ड बनाये है जिसके पास पहुंच पाना किसी भी अन्‍य रैसलर के लिये कोई सपने से कम नहीं हैं। जॉन सीना नें अभी तक WWE में WWE चैम्पियनशिप, यूनाइटेड स्‍टेड चैम्पियनशिप और टैग टीम चैम्पियनशिप जीती है। उन्‍हें अब तक इंटरकॉन्टिनेंटल चैम्पियनशिप के लिये कोई भी मौका नहीं दिया गया। 2019 में WWE जॉन सीना को इंटरकॉन्टिनेंटल चैम्पियनशिप के लिये एक चांस दे सकती हैं। ऐसा इसलिए भी क्‍योंकि हर WWE दर्शक जॉन सीना और बॉबी लैश्‍ले के बीच एक मुकाबला देखना चाहती हैं और बॉबी लैश्‍ले वर्तमान में इंटरकॉन्टिनेंटल चैम्पियन हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now