सुपरस्टार शेकअप 2019 में 5 रैसलर्स जो ड्राफ्ट किए जा सकते हैं

brock lesnar and seth rollins

रैसलमेनिया 35 के बाद 15 और 16 अप्रैल को WWE सुपरस्टार शेकअप की घोषणा की है। जिसमें मंडे नाइट रॉ और स्मैकडाउन लाइव के रैसलर अपना ब्रांड बदलते हुए नजर आने वाले हैं। इसके अलावा NXT के कुछ रैसलर भी मैन रोस्टर में अपना डेब्यू करते हुए नजर आ सकते हैं। 2016 में शेन मैकमैहन के WWE में वापसी करने एवं रॉ और स्मैकडाउन लाइव के अलग होने के बाद 2017 और 2018 में हमें सुपरस्टार शेकअप देखने को मिल चुका है।

सुपरस्टार शेकअप इसलिए भी दिलचस्प होता है, क्योंकि इसके बाद WWE नई-नई स्टोरी लाइन तैयार कर सकती है। इस बार के शेकअप में सभी दर्शक यह देखना चाहते हैं कि कौन से सुपरस्टार WWE के एक ब्रांड से दूसरे ब्रांड में जाएंगे? तो आइए जान लेते हैं उन 5 रैसलर के बारे में जो सुपरस्टार शेकअप 2019 में अपना ब्रांड बदलते हुए नजर आ सकते हैं।

#5 फिन बैलर

finn balor

लंबे समय से ही फिन बैलर मंडे नाइट रॉ का हिस्सा है, लेकिन पहला यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद उन्हें अपनी इंजरी के चलते कुछ समय के लिए WWE से दूर रहना पड़ा। अपनी इंजरी से पूरी तरह से ठीक होने के बाद जब उन्होंने रॉ में अपनी वापसी की, उसके बाद से आज तक उन्होंने एक भी चैंपियनशिप अपने नाम नहीं की। इस रॉयल रंबल उन्हें यूनिवर्सल चैंपियशिप के लिए एक मौका दिया गया, किंतु दुर्भाग्यवश इस मुकाबले में भी उनकी हार हुई।

यही कुछ कारण है कि फिन बैलर सुपरस्टार शेकअप में अपना ब्रांड बदलते हुए नजर आने वाले हैं। स्मैकडाउन लाइव में जाने के बाद फिन बैलर को WWE चैंपियनशिप की होड़ में शामिल किया जा सकता है। इसके साथ ही हर कोई दर्शक फिन बैलर का मुकाबला एजे स्टाइल्स, डैनियल ब्रायन और रैंडी ऑर्टन जैसे रैसलर के साथ देखना चाहते हैं। फिन बैलर एक कमाल के इन रिंग परफॉर्मर है जो WWE चैंपियनशिप के प्रबल दावेदार मालूम पड़ते हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 एजे स्टाइल्स

aj styles

फिन बैलर के समान ही एजे स्टाइल्स भी शुरुआत से स्मैकडाउन लाइव में देखने को मिले हैं। भले ही एजे स्टाइल्स स्मैकडाउन लाइव में एक लंबे समय के लिए WWE चैंपियन बने रहे हो। लेकिन अब हर कोई चाहता है, कि एजे स्टाइल्स मंडे नाइट रॉ में देखने को मिले। जहां उनकी स्टोरी लाइन उन कुछ रैसलर के साथ हो, जिनके साथ उन्होंने अभी तक कोई भी मुकाबला नहीं लड़ा है। एजे स्टाइल्स भविष्य में यूनिवर्सल चैंपियन बनते हुए नजर आ सकते हैं।

#3 रोंडा राउजी

ronda rousey

रोंडा राउजी इस सुपरस्टार शेकअप में स्मैकडाउन लाइव ब्रांड में जा सकती है। जिसका सबसे बड़ा कारण यह है कि WWE और फॉक्स नेटवर्क के बीच हुई डील में फॉक्स नेटवर्क ने यह बात कही थी कि वे रोंडा राउजी को स्मैकडाउन लाइव में देखना चाहते हैं। इसके अलावा अगर WWE स्मैकडाउन लाइव को मंडे नाइट रॉ की तरह बड़ा शो बनाना चाहती है तो इसमें रोंडा राउजी की बड़ी भूमिका होने वाली है।

#2 बैकी लिंच

becky lynch

रॉयल रंबल जीतने के बाद बैकी लिंच हमें मंडे नाइट रॉ और स्मैकडाउन लाइव दोनों शो में नजर आई है किंतु अभी भी वे स्मैकडाउन लाइव का हिस्सा है। ऐसे में वे सुपरस्टार शेकअप 2019 में पूर्ण रूप से मंडे नाइट रॉ में जाते हुए नजर आ सकते हैं। वर्तमान में बैकी लिंच को 60 दिनों के लिए सस्पेंड किया गया है जो संभवत एक स्टोरी लाइन का हिस्सा है और जल्द ही बैकी लिंच अपनी वापसी कर सकती हैं। बैकी लिंच और अथॉरिटी के बीच चल रही स्टोरी लाइन सभी दर्शकों को काफी पसंद आ रही है।

#1 डैनियल ब्रायन

.

daniel bryan

भले ही डैनियल ब्रायन स्मैकडाउन लाइव में WWE चैंपियन हो लेकिन सुपरस्टार शेकअप 2019 में वे स्मैकडाउन लाइव से रॉ में जाते हुए नजर आ सकते हैं। रैसलिंग से रिटायर होने के बाद पिछले साल डैनियल ब्रायन ने एक बार फिर अपना रैसलिंग करियर शुरू किया है। शुरुआत में बेकार स्टोरीलाइन का हिस्सा होने के बाद अब डैनियल ब्रायन को WWE की तरफ से काफी अच्छा बुक किया जा रहा है। डैनियल ब्रायन के अंदर वे सब गुण है जो उनको WWE का फेस बनने के लिए आवश्यक है। ऐसे में डेनियल ब्रायन रैसलमेनिया के बाद यूनिवर्सल चैंपियनशिप की होड़ में जाते हुए नजर आ सकते हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now