Create
Notifications

3 ऐसे टाइटल जो मिक फोली 24/7 चैंपियनशिप की जगह WWE में ला सकते थे

मिक फोली WWE की नवीनतम चैंपियनशिप की घोसना करते हुए
Aryan Tiwari

जैसा कि हम सब जानते हैं मिक फोली ने WWE यूनिवर्स के सामने 24/7 चैंपियनशिप का अनावरण किया। यह टाइटल ना केवल रॉ बल्कि स्मैकडाउन लाइव, 205 लाइव,NXT में भी डिफेंड किया जा सकता है। इस टाइटल को कहीं भी, कभी भी जीता जा सकता है।

रॉ में टाइटस ओ नील चैंपियनशिप उठा कर पहले 24/7 चैम्पियन बने। लेकिन कुछ ही पलों में वह रॉबर्ट रूड से ये टाइटल हार गए। शो के अंत से पहले आर ट्रूथ ने यह टाइटल रूड से जीत लिया। हालांकि यह टाइटल दिखने में कुछ ख़ास नहीं है और कोई बड़ा सुपरस्टार फिलहाल इस टाइटल को जीतने की दौड़ में नहीं है। हम उम्मीद करते हैं कि यह टाइटल अपने मकसद में कामयाब हो।

इतने विशाल और काबिल रोस्टर को ध्यान में रखते हुए WWE किसी दूसरे टाइटल को अपने शो का हिस्सा बना सकती थी। आइए नजर डालते हैं 3 ऐसी चैंपियनशिप पर जो 24/7 चैंपियनशिप की जगह WWE में ले सकती हैं।

# 6 मैन टैग टीम चैंपियनशिप

ROH की 6 मेन टॅग टीम चैम्पियनशिप्स

6 मेैन टैग टीम चैंपियनशिप एक ऐसा टाइटल है जो तीन सुपरस्टार्स की टीम द्वारा जीता जा सकता है और यह टाइटल 6 मैन टैग टीम मैच में ही डिफेंड किया जा सकता है। हालांकि यह चैंपियनशिप कई बड़ी रैसलिंग प्रमोशन जैसे न्यू जापान प्रो रैसलिंग और रिंग ऑफ ऑनर का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। यह चैंपियनशिप अब तक WWE में नहीं लाई गई है।

WWE के पास एक बहुत विशाल रोस्टर है, जिसमें कई ऐसी टीम हैं जिनमें दो से अधिक लोग है। न्यू डे जैसी कुछ काबिल टीम इसमें से एक है। यह चैंपियनशिप ऐसी टीम की शान को बढ़ा सकता है और किसी सुपरस्टार को आगे बढ़ाने में भी मदद कर सकता है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# WWE नेटवर्क चैंपियनशिप

WCW की टेलीविज़न चैंपियनशिप

एक ज़माना था जब WCW में टेलीविजन चैंपियनशिप हुआ करती थी। यह टाइटल उन उभरते सितारों को दिया जाता था जिन्हें प्रमोशन वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए तैयार नहीं माना जाता था। यह टाइटल उन दिग्गजों को भी दिया जाता था जिनके लिए कोई बड़ी रचनात्मक दिशा ना हो।

WWE इस चैंपियनशिप को एक नए रूप में वापस ला सकती थी। WWE नेटवर्क दुनिया की सबसे विशाल रैसलिंग नेटवर्क में से एक हैं। WWE इस चैंपियनशिप के द्वारा और लोगों को नेटवर्क की तरफ़ आकर्षित कर सकता था। ऐसा नियम लाया जा सकता था कि इस नई चैंपियनशिप को केवल उन इवेंट्स पर डिफेंड किया जाए, जो केवल WWE के नेटवर्क पर प्रदर्शित हों।

ऐसा टाइटल WWE के उभरते सितारों को परखने का मौका देता।

# WWE मिक्स्ड टैग टीम चैंपियनशिप

AAA की मिक्स्ड टॅग टीम चैम्पियनशिप्स

मिक्स्ड टैग टीम मैच वो होते हैं जिसमें एक पुरुष और एक महिला की टीम एक ऐसी ही अन्य टीम का मुकाबला करती है। नियमों के अनुसार केवल पुरुष ही एक दूसरे से लड़ सकते हैं और केवल महिलाएं ही एक दूसरे से लड़ सकती है।

ज़रूर पढ़ें: मनी इन थे बैंक इवेंट पर ब्रॉक लेसनर ने किया कैमेरामैन को घायल

इन मैच की बढ़ती लोकप्रियता को देख WWE ने पिछले साल मिक्स्ड मैच चैलेंज की शुरुआत की थी। इस मिक्स्ड मैच चैलेंज का पहला सीज़न काफ़ी सफल रहा था, हालांकि काफ़ी सुपरस्टार्स के चोटिल होने के कारण दूसरे सीज़न में दर्शकों से कम प्यार मिला था। लेकिन फैंस को इसके मैच काफी पसंद आए। फैंस को कई जोड़ी भी इसकी पसंद आती थी। एलेक्सा ब्लिस और ब्रॉन स्ट्रोमैन की जोड़ी इससे काफी प्रसिद्ध हुई थी।

इस चैंपियनशिप को लाकर WWE ना केवल रचनात्मक रूप से दिशाहीन सुपरस्टार्स को एक दिशा देता बल्कि ये WWE के मिक्स्ड मैच चैलेंज को भी महत्वपूर्ण बनाता।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...