Triple H द्वारा लिए गए 3 शानदार फैसले जिन्होंने WWE SummerSlam के बिल्ड-अप को यादगार बनाया

3 best decisions triple h summerslam
ट्रिपल एच के इन फैसलों ने SummerSlam के बिल्ड-अप को यादगार बनाया

SummerSlam: WWE का क्रिएटिव कंट्रोल पिछले साल ट्रिपल एच (Triple H) के हाथों में आ गया था और कंपनी के चीफ कंटेन्ट ऑफिसर बनने के बाद उनके काम की खूब तारीफ की गई है। उन्होंने अपनी टीम के साथ मिलकर स्टोरीलाइंस को अधिक दिलचस्प बनाया है और ऐसे कई फैसले लिए हैं जिनकी खूब सराहना भी की गई है।

इन दिनों SummerSlam की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं, जिसके मैचों को देखते हुए इवेंट में जबरदस्त एक्शन का देखा जाना तय है। ऐसे कई मुकाबले हैं, जिन्हें लेकर फैंस के अंदर बहुत उत्साह है। इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नज़र उन 3 शानदार फैसलों पर जो ट्रिपल एच ने अभी तक SummerSlam के संबंध में लिए हैं।

#)WWE SummerSlam में Roman Reigns vs Jey Uso मैच में ट्राइबल चीफ के पद को दांव पर लगाना

रोमन रेंस ने साल 2020 में वापसी के बाद हील टर्न लिया था और कुछ समय बाद जब द ब्लडलाइन की शुरुआत हुई तो उन्हें ट्राइबल चीफ की उपाधि से सम्मानित किया गया। अनोआ'ई फैमिली के दिग्गज आफा और सिका अनोआ'ई ने खुद रोमन को माला पहना कर ट्राइबल चीफ के रूप में सम्मानित किया था।

मगर अब उनकी ये माला और ट्राइबल चीफ का पद SummerSlam 2023 के मैच में जे उसो के खिलाफ दांव पर लगा होगा। चूंकि रोमन अब तक ढेरों बार अपने टाइटल को डिफेंड कर चुके हैं लेकिन इस ट्राइबल कॉम्बैट मैच में उनकी माला का भी दांव पर लगा होना इस मैच को यादगार बना रहा होगा।

जे उसो को भी जबरदस्त मोमेंटम हासिल है, उस दृष्टि से उनकी ट्राइबल चीफ बनने की संभावनाएं भी तूल पकड़ रही हैं और इसी वजह से मैच को लेकर लोगों के अंदर बहुत उत्साह है। जब लोग किसी मैच को लेकर इतने उत्साहित हों तो इसका श्रेय ट्रिपल एच और उनकी टीम को भी जाना चाहिए।

#)WWE विमेंस चैंपियनशिप मैच में सबका फायदा होगा

ओस्का ने Night of Champions 2023 में बियांका ब्लेयर के 400 से भी ज्यादा दिनों तक चले Raw विमेंस टाइटल रन का अंत किया था। अब इस टाइटल को WWE विमेंस चैंपियनशिप के नाम से जाना जाता है और ओस्का को SummerSlam 2023 में बियांका ब्लेयर ही नहीं बल्कि शार्लेट फ्लेयर के खिलाफ भी चैंपियनशिप को डिफेंड करना होगा।

इस ट्रिपल थ्रेट चैंपियनशिप मैच में कंपनी की 3 टॉप सुपरस्टार्स आमने-सामने आ रही होंगी, इसलिए मुकाबले का यादगार बनना तय है। ओस्का के पास खुद को एक बेहतर हील चैंपियन के रूप में स्थापित करने का मौका होगा।

दूसरी ओर शार्लेट भी 15 बार की विमेंस चैंपियन बनने की उपलब्धि हासिल कर सकती हैं और ऐसा करते ही वो जॉन सीना और अपने पिता रिक फ्लेयर के 16 वर्ल्ड टाइटल्स के रिकॉर्ड को तोड़ने के एक कदम करीब पहुंच जाएंगी। वहीं अंत में बियांका ब्लेयर को इस मैच से सबसे ज्यादा फायदा मिल सकता है क्योंकि 2 दिग्गज रेसलर्स के साथ किसी यादगार मोमेंट का हिस्सा बनना उन्हें अच्छा मोमेंटम दिला सकता है।

#)डेमियन प्रीस्ट को अपने ही साथी के लिए खतरे के रूप में पेश करना

आपको याद दिला दें कि कुछ समय पहले ही डेमियन प्रीस्ट ने मिस्टर Money in the Bank बनने की उपलब्धि हासिल की है। वहीं Money in the Bank 2023 में फिन बैलर ने सैथ रॉलिंस को WWE वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल के लिए चैलेंज किया और उस मैच के दौरान प्रीस्ट भी रिंगसाइड पर आकर बैठ गए थे। जब बैलर अपना फिनिशर लगाने वाले थे, तभी प्रीस्ट खड़े हो गए। इससे बैलर का ध्यान भटक गया और उन्हें हार झेलनी पड़ी।

उसके बाद बैलर और प्रीस्ट के बीच कई बार अनबन होती देखी गई है। अब SummerSlam 2023 में बैलर एक बार फिर रॉलिंस को चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करेंगे। बैलर और प्रीस्ट, द जजमेंट डे के मेंबर्स हैं लेकिन दोनों के बीच संबंधों में पड़ी खटास को देखते हुए इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि प्रीस्ट इस चैंपियनशिप मैच में कैश-इन नहीं करेंगे। प्रीस्ट को अपने ही साथी के लिए खतरे के रूप में पेश करना ट्रिपल एच द्वारा लिया गया शानदार फैसला रहा।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now