3 बड़े बेबीफेस WWE Superstars जिन्होंने पिछले 6 साल के अंदर हील टर्न लेकर सबको चौंकाया

wwe babyface superstars who turned heel last 6 years
इन WWE सुपरस्टार्स ने पिछले 6 सालों में हील टर्न लेकर चौंकाया

WWE: WWE और दुनिया के अन्य प्रो रेसलिंग प्रमोशंस में स्टोरीलाइन समय-समय पर दिलचस्प मोड लेती रहती हैं, जिनमें कभी कोई रेसलर हील तो कोई बेबीफेस टर्न लेकर फैंस के अंदर रोमांच भर देता है। स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट की इस दुनिया में ऐसे कई सुपरस्टार्स रहे जिन्होंने कई सालों तक बेबीफेस किरदार में काम किया, जिससे लोग उन्हें किसी हीरो के रूप में देखने लगे थे।

ऐसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार्स जब सबको चौंकाते हुए हील टर्न ले लें तो ऐसे लम्हे को देखकर क्राउड की आंखें फटी की फटी रह जाती हैं। इस आर्टिकल में हम उन 3 बड़े बेबीफेस सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिन्होंने पिछले 6 साल के अंदर विलेन बनकर पूरी दुनिया को चौंका दिया था।

#)Roman Reigns ने WWE SummerSlam 2020 में सबको चौंकाया

youtube-cover

रोमन रेंस ने 2012 Survivor Series में द शील्ड के मेंबर के रूप में मेन रोस्टर डेब्यू किया था। वहीं 2014 में द शील्ड के टूटने के बाद उन्हें बहुत बड़े बेबीफेस सुपरस्टार के रूप में बिल्ड किया गया और कुछ ही सालों में उन्होंने कंपनी का फेस सुपरस्टार बनने का दर्जा प्राप्त कर लिया था। दुर्भाग्यवश कई बार वर्ल्ड चैंपियन बनने के बावजूद लोग उन्हें बेबीफेस के रूप में स्वीकार नहीं कर रहे थे।

साल 2020 में कुछ महीनों का ब्रेक लेने के बाद उन्होंने SummerSlam 2020 में वापसी की। उस इवेंट में ब्रॉन स्ट्रोमैन को हराकर "द फीन्ड" ब्रे वायट नए यूनिवर्सल चैंपियन बने थे। वहीं मैच के बाद रोमन रेंस ने दोनों सुपरस्टार्स का पीट-पीटकर बुरा हाल कर दिया था। ये ऐसा पहला मौका रहा जब रेंस ने अपने करियर में हील टर्न लिया

शायद किसी ने नहीं सोचा था कि रोमन रेंस को हील टर्न देने का फैसला इतना सफल साबित होगा क्योंकि वो आज केवल WWE ही नहीं बल्कि प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के सबसे बड़े हील सुपरस्टार्स में से एक बन गए हैं।

#)WWE दिग्गज द रॉक

youtube-cover

द रॉक ने अपने WWE करियर के शुरुआती सालों में काफी समय तक हील किरदार में काम किया था, लेकिन साल 1999 के बाद उन्होंने अधिकांश समय बेबीफेस किरदार में काम किया। वो उस समय कंपनी के सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार्स में से एक बनकर उभरे। चूंकि वो हॉलीवुड फिल्मों में भी आमतौर पर हीरो का किरदार निभाते आए हैं, इसलिए लोग उन्हें हमेशा बेबीफेस के रूप में ही पसंद करते आए हैं।

हाल ही में WWE ने WrestleMania 40 Kickoff प्रेस कॉन्फ्रेंस इवेंट करवाया, जिसमें कोडी रोड्स ने अनोआ'ई फैमिली पर तंज कसा था, जिससे द रॉक को गुस्सा आ गया। इस कारण उन्होंने रोमन रेंस के पक्ष में आकर रोड्स को थप्पड़ जड़ दिया था। दूसरी ओर स्क्रीन पर ऐसा दिखाया जा रहा है जैसे TKO के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में शामिल होने के बाद द रॉक का अहंकार बढ़ गया है और खासतौर पर फैंस उनके इस हील किरदार को बहुत पसंद कर रहे हैं।

#)बैकी लिंच ने WWE SummerSlam 2018 में सबको चौंकाया

youtube-cover

बैकी लिंच ने साल 2015 में मेन रोस्टर डेब्यू किया था और अगले कई सालों तक बेबीफेस किरदार में काम किया। वो कई बार विमेंस चैंपियन बनीं और कई बड़े इवेंट्स में चैंपियनशिप को डिफेंड भी किया, लेकिन यह सब SummerSlam 2018 में बदलने वाला था।

SummerSlam 2018 में कार्मेला को ट्रिपल थ्रेट मैच में बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर के खिलाफ SmackDown विमेंस चैंपियनशिप को डिफेंड करना था। चूंकि बैकी और शार्लेट को उस समय तक दोस्तों के रूप में प्रदर्शित किया जाता था, इसलिए जब शार्लेट ने बैकी को पिन किया तो वो चौंक गई थीं। कभी उन्हें बेस्ट फ्रेंड कहा जाता था, लेकिन मैच के बाद बैकी लिंच ने हील टर्न लेकर द क्वीन का पीट-पीटकर बुरा हाल कर दिया था।