3 धमाकेदार मैच जिनके भविष्य में होने की नींव WWE अभी से रख रहा है

Ujjaval
WWE कई बड़े मैच आगे के लिए प्लान कर रहा है
WWE कई बड़े मैच आगे के लिए प्लान कर रहा है

WWE: WWE में स्टोरीलाइंस का काफी ज्यादा महत्व है क्योंकि इससे ही मैचों को लेकर रुचि बढ़ती है। WWE में अभी कई अच्छी स्टोरीलाइंस चल रही हैं और हर हफ्ते मैच देखने को मिलते हैं। अभी के लिए कुछ कहानियां आगे बढ़ रही हैं लेकिन कंपनी ने इसी बीच भविष्य के लिए कुछ मुकाबलों की नींव अभी से रख दी है।

ऐसा करने से फैंस हाइप हो जाते हैं और लगातार शोज़ के साथ बने रहते हैं। अभी कई इसे मैच हैं, जिनके भविष्य में होने के संकेत मिल गए हैं। इस आर्टिकल में हम 3 धमाकेदार मैचों के बारे में बात करेंगे, जिनके भविष्य में होने की नींव रखी जा चुकी है।

3- WWE Survivor Series का WarGames मैच

पिछले साल Survivor Series इवेंट में WarGames मैच देखने को मिला था और यह फैंस को बहुत पसंद आया था। इस साल दोबारा उसी थीम पर मैच हो सकता है। Survivor Series 2023 के आयोजन में समय है लेकिन कंपनी ने अभी से स्टोरीलाइन द्वारा जबरदस्त मुकाबले के लिए नींव रख दी है। अभी जजमेंट डे और जेडी मैकडॉनघ की कोडी रोड्स, जे उसो, सैमी ज़ेन और केविन ओवेंस के साथ दुश्मनी देखने को मिल रही है।

उनके बीच कहानी काफी ब्रूटल रही है और ऐसे में कंपनी ने संभावित तौर पर Survivor Series 2023 के WarGames के साथ ही इस कहानी को खत्म करने का मन बना लिया है। अभी यह स्टोरीलाइन जारी रह सकती है। फैंस जरूर WarGames जैसे जबरदस्त मैच के लिए स्टोरीलाइन को रोचक बनते हुए देखना चाहेंगे और अभी ऐसा लग रहा है कि कंपनी उसी चीज़ पर काम कर रही है।

2- रिया रिप्ली vs बैकी लिंच

रिया रिप्ली और बैकी लिंच के बीच ड्रीम मैच हर कोई देखना चाहता है लेकिन WWE इसे भविष्य के लिए बचाकर रख रहा है। रिप्ली और बैकी के बीच कई बार बैकस्टेज सैगमेंट देखने को मिला है लेकिन कंपनी ने उन्हें प्रॉपर स्टोरीलाइन में आने से दूर रखा है। साफ तौर पर कंपनी अभी उनके बीच मैच बुक नहीं करना चाहती है।

इसी वजह से उनके बीच ड्रीम मुकाबले की नींव अभी से रखी जा रही है। दोनों के बीच Royal Rumble 2024 या WrestleMania 40 जैसे मेगा इवेंट में मैच देखना खास रहेगा। जिस तरह से WWE ने उन्हें अभी एक ब्रांड पर रहने के बावजूद एक-दूसरे से दूर रखने की कोशिश की है। ऐसे प्रतीत होता है कि वो भविष्य में किसी मेगा इवेंट में ही आमने-सामने आएंगी।

1- द रॉक vs ग्रेसन वॉलर

द रॉक ने हाल ही में SmackDown में वापसी करते हुए भविष्य के लिए अपनी और अपीयरेंस के संकेत दे दिए हैं। ऐसा भी लग रहा है कि WrestleMania 40 में उनका रोमन रेंस के खिलाफ ड्रीम मुकाबला भी आखिर देखने को मिल सकता है। हालांकि, पिछले कुछ महीनों मे ग्रेसन वॉलर ने लगातार रॉक को निशाना बनाया है। रॉक ने भी ग्रेसन को जवाब दिया हुआ है।

थोड़े समय पहले ही खबरें सामने आई थी कि WWE द रॉक को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले Elimination Chamber 2024 के लिए बुक करना चाहता है। इसी बीच ग्रेसन वॉलर ने भी रॉक को ऑस्ट्रेलिया में नहीं आने की धमकी दी थी। साफ तौर पर दोनों के बीच ऑस्ट्रेलिया में होने वाले शो के लिए अभी से मैच की नींव रखी जा रही है। हालांकि, रॉक का शेड्यूल काफी व्यस्त रहता है। ऐसे में उनकी अपीयरेंस पर जरूर सवाल रहेंगे।