Create
Notifications

3 बड़ी गलतियां जो WWE अभी रोमन रेंस के साथ कर रही है

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस
WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस
reaction-emoji
Neeraj sharma

पिछले साल इसी समय पर COVID-19 महामारी का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा था, कई सुपरस्टार्स ने WWE से ब्रेक लिया, जिनमें से रोमन रेंस (Roman Reigns) भी एक रहे। ठीक रेसलमेनिया (Wrestlemania) 36 से पहले उन्होंने ब्रेक लेने का फैसला लिया, जहां उनका सामना गोल्डबर्ग (Goldberg) से होने वाला था।

आखिरकार करीब 5 महीने बाद WWE समरस्लैम (Summerslam) 2020 में उन्होंने द फीन्ड (The Fiend) और ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) के यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के बाद वापसी की। अगले ही स्मैकडाउन (SmackDown) एपिसोड में उन्हें पॉल हेमन (Paul Heyman) के साथ देखा गया, जिससे रेंस के हील टर्न की पुष्टि भी हो चुकी थी।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जो रोमन रेंस को हराकर नए यूनिवर्सल चैंपियन बन सकते हैं

अब वो WWE पेबैक (Payback) 2020 से ही यूनिवर्सल चैंपियन बने हुए हैं, कई बार अपने टाइटल को डिफेंड किया है, कई दिग्गज सुपरस्टार्स उनके ट्राइबल चीफ किरदार के सामने घुटने टेक चुके हैं। इस आर्टिकल में हम इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए ऐसी 3 बड़ी गलतियों के बारे में आपको बताएंगे जो WWE अभी रोमन रेंस के साथ कर रही है।

ये भी पढ़ें: अंडरटेकर के बारे में 5 दिलचस्प बातें जो आपने कभी नहीं सुनी होंगी

WWE में रोमन रेंस के मैचों का परिणाम लोगों को पहले ही पता होता है

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस
WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि अभी रोमन रेंस के सामने कितना बड़ा दिग्गज ही क्यों ना आ जाए, उसके हार की संभावनाएं बहुत ज्यादा होंगी। यही बात Wrestlemania 37 में भी सच साबित हुई, जहां 2021 मेंस Royal Rumble विनर ऐज को जबरदस्त मोमेंटम प्राप्त होते हुए भी केवल हार नहीं बल्कि पिन के जरिए हार के लिए बुक किया गया।

हालांकि Wrestlemania 37 में अधिकतर फैंस रेंस की हार की उम्मीद लगाए बैठे थे, मगर अब ऐज की हार ने दर्शा दिया है कि कम से कम Summerslam तक रेंस को किसी भी कीमत पर हार नहीं मिलने वाली। उससे पहले रोमन रेंस के हर मैच का परिणाम लोगों को पहले ही पता होगा, जो WWE के लिए बिजनेस की दृष्टि से अच्छा नहीं है। साथ ही उनके लगभग हर मैच में जे उसो के दखल से भी लोग बोर होने लगे हैं।

ये भी पढ़ें: 35 साल से ऊपर के हो चुके 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अभी तक शादी नहीं की है

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

लगातार प्रोमो में एक ही बात को दोहरा रहे हैं

रोमन रेंस का प्रोमो
रोमन रेंस का प्रोमो

रोमन रेंस ने जबसे ट्राइबल चीफ का किरदार अपनाया है, तभी से वो एक ही चीज को बार-बार दोहराते आए हैं। पहले उन्होंने जे उसो, फिर केविन ओवेंस, ऐज और डेनियल ब्रायन समेत अन्य सुपरस्टार्स से खुद को ट्राइबल चीफ स्वीकार करने की बात कही है।

अब रोमन रेंस उम्मीद से कहीं ज्यादा बार खुद को ट्राइबल चीफ स्वीकारने की बात कहते आ रहे हैं। एक ही बात को लगातार सुनने से लोगों के मन में ऊब की भावना पैदा होने लगी है। उनके कैरेक्टर को दिलचस्प बनाए रखने के लिए WWE को उन्हें अलग अंदाज में पेश करना होगा।

रोमन रेंस के फैक्शन से और सुपरस्टार्स को ना जोड़ना

रोमन रेंस और जे उसो
रोमन रेंस और जे उसो

जबसे जे उसो ने रोमन रेंस को जॉइन किया है, तभी से कयास लगाए जाने लगे थे कि उनके फैक्शन से और भी सुपरस्टार्स को जोड़ा जा सकता है। अभी जिमी उसो की वापसी होनी बाकी है, इसलिए उनका किरदार भी इस स्टोरीलाइन को दिलचस्प बनाने वाला है।

वहीं कुछ समय पहले अपोलो क्रूज़ को रेंस का पार्टनर बनाने के संकेत दिए गए थे, लेकिन WWE ने ऐसा ना करते हुए उन्हें WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल कर दिया गया। ये समझ से परे है कि WWE उनके फैक्शन के एंगल को इतना लंबा क्यों खींच रही है।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...