Create
Notifications

4 बड़े WWE सुपरस्टार्स जो रोमन रेंस को हराकर नए यूनिवर्सल चैंपियन बन सकते हैं

WWE यूनिवर्सल चैंपियन
WWE यूनिवर्सल चैंपियन
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE समरस्लैम (Summerslam) 2020 में रोमन रेंस (Roman Reigns) ने हील कैरेक्टर में वापसी कर सभी को चौंका दिया था। वहीं उससे भी चौंकाने वाला लम्हा उसके एक हफ्ते बाद पेबैक (Payback) पीपीवी में आया, जहां द फीन्ड (The Fiend) को यूनिवर्सल चैंपियन बनने के एक हफ्ते बाद ही अपना टाइटल गंवाना पड़ा था।

रेंस अभी भी चैंपियन बने हुए हैं और समय बीतने के साथ उनका कैरेक्टर और भी दिलचस्प होता गया है। हाल ही में WWE रेसलमेनिया (Wrestlemania) 37 में उन्होंने ऐज (Edge) और डेनियल ब्रायन (Daniel Bryan) को हराकर अपनी चैंपियनशिप बेल्ट को सफलतापूर्वक डिफेंड किया है।

ये भी पढ़ें: WWE Wrestlemania 37 के बाद रोमन रेंस के 5 संभावित प्रतिद्वंदी

अब बड़ा सवाल ये है कि WWE रेंस को कितने लंबे समय तक चैंपियन बनाए रखने का प्लान कर रही है और अगर टाइटल चेंज होगा तो उन्हें हराने वाला सुपरस्टार कौन होगा। इसी बात को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर ऐसे 4 बड़े सुपरस्टार्स पर जो रोमन रेंस को हराकर नए WWE यूनिवर्सल चैंपियन बन सकते हैं।

ये भी पढ़ें: WWE Wrestlemania 37 के बाद रैंडी ऑर्टन के 5 संभावित प्रतिद्वंदी

पूर्व WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बिग ई

बिग ई
बिग ई

WWE Draft 2020 के बाद बिग ई को द न्यू डे से अलग करने से ही तय हो चला था कि साल 2021 में बिग ई सबसे अधिक सफलता प्राप्त करने वाले सुपरस्टार्स में से एक होंगे। उन्हें सिंगल्स पुश मिलना शुरू हुआ और इस दौरान WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन भी बने, लेकिन Wrestlemania 37 में उन्हें अपोलो क्रूज़ के हाथों अपने टाइटल को गंवाना पड़ा है।

लेकिन आपको बता दें कि ये हार उनके लिए हानिकारक होने से ज्यादा लाभप्रद साबित होगी। कायदे से देखा जाए तो इतने साल टैग टीम डिविजन में बिताने के बाद बिग ई को वर्ल्ड/यूनिवर्सल चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल होने से पहले मिड-कार्ड सिंगल्स चैंपियन के रूप में अनुभव प्राप्त करने की सख्त जरूरत थी। संभव है कि इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल हारने के बाद वो किसी तरह आने वाले महीनों में रेंस को चैलेंज कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: WWE Wrestlemania 37 के बाद ऐज के 5 संभावित प्रतिद्वंदी

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

एलिस्टर ब्लैक

एलिस्टर ब्लैक
एलिस्टर ब्लैक

एलिस्टर ब्लैक उन चुनिंदा सुपरस्टार्स में से एक हैं जो WWE मेन रोस्टर में अच्छे मोमेंटम को बरकरार नहीं रख पाए। 2019 में मेन रोस्टर में आने के बाद से ही वो संघर्ष करते दिखाई दिए हैं। उन्हें प्रो रेसलिंग का काफी अनुभव प्राप्त है, इसके बावजूद उन्हें WWE में कुछ खास सफलता नहीं मिली है।

अब आलम ये है कि अक्टूबर 2020 के बाद से वो रिंग में नहीं उतरे हैं। कुछ समय पहले PWInsider की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि WWE ब्लैक को एक बिल्कुल नए कैरेक्टर में वापस ला सकती है। अगर ऐसा है तो जाहिर तौर पर WWE के अगले बड़े पीपीवी उनके लिए यादगार बन सकते हैं। रोमन रेंस को भी अभी नए प्रतिद्वंदी की जरूरत है और ब्लैक को नए कैरेक्टर रेंस का अगला चैलेंजर बनाकर बड़ा पुश दिया जा सकता है।

सिजेरो

सिजेरो
सिजेरो

सिजेरो के लिए अभी तक साल 2021 शानदार रहा है। बड़े पुश का ही नतीजा है कि Wrestlemania 37 में उन्हें पूर्व WWE चैंपियन सैथ रॉलिंस पर बड़ी जीत मिली है। साल के सबसे बड़े शो में एक नामी रेसलर के खिलाफ जीत का मतलब सिजेरो का पुश कम से कम आने वाले कुछ महीनों तक जारी रहने वाला है।

फिलहाल उन्हें रोमन रेंस के अगले चैलेंजर के रूप में देखा जा रहा है। अगर ऐसा हुआ तो द शील्ड के इतिहास को देखते हुए सैथ रॉलिंस भी किसी तरह इस स्टोरीलाइन में शामिल हो सकते हैं। आगे चाहे कुछ भी हो, लेकिन देखना दिलचस्प होगा कि क्या सिजेरो इस पुश का पूरा फायदा उठा पाएंगे।

सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस
सैथ रॉलिंस

जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया कि सिजेरो के एंगल को ध्यान में रखते हुए सैथ रॉलिंस भी WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल हो सकते हैं। वहीं हमें ये भी नहीं भूलना चाहिए कि Draft 2020 में रॉलिंस के SmackDown में आने के साथ ही तय हो चला था कि रेंस और रॉलिंस भविष्य में जरूर आमने-सामने आएंगे।

फिलहाल समस्या ये है कि रेंस और रॉलिंस दोनों हील सुपरस्टार्स हैं, इसलिए एक आदर्श हील vs बेबीफेस स्टोरीलाइन रचने के लिए इनमें से किसी एक का बेबीफेस बनना जरूरी है। रेंस के लिए अभी हील बने रहना सही है और वैसे भी हील रॉलिंस vs बेबीफेस रेंस की दुश्मनी हम सालों पहले ही देख चुके हैं।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...