Create

WWE Wrestlemania 37 के बाद रोमन रेंस के 5 संभावित प्रतिद्वंदी

रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस
रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस
reaction-emoji
Neeraj sharma

2021 मेंस रॉयल रंबल (Royal Rumble) विजेता बनने के साथ ही WWE हॉल ऑफ फेमर ऐज (Edge) ने रेसलमेनिया (Wrestlemania) 37 के मेन इवेंट में जगह बना ली थी। रोमन रेंस (Roman Reigns) लगातार यूनिवर्सल चैंपियनशिप को डिफेंड करते रहे, वहीं डेनियल ब्रायन (Daniel Bryan) भी इस स्टोरीलाइन का हिस्सा बने।

आखिरकार Wrestlemania 37 के दूसरे दिन के आखिरी मैच में तीनों सुपरस्टार्स आमने-सामने आए, जिसमें बहुत तगड़ा एक्शन देखा गया लेकिन अंत में जे उसो (Jey Uso) के दखल की वजह से रोमन रेंस अपने WWE यूनिवर्सल टाइटल को डिफेंड करने में सफल रहे, अब सवाल है कि Wrestlemania के बाद रेंस का दुश्मन कौन बनेगा।

ये भी पढ़ें: 8 बड़ी बातें जो WWE ने Wrestlemania 37 के दूसरे दिन इशारों-इशारों में बताई

एक तरफ कयास लागाए जा रहे हैं कि यूनिवर्सल चैंपियनशिप स्टोरीलाइन से अलग होकर ऐज और ब्रायन एक-दूसरे के बड़े दुश्मन बन सकते हैं। वहीं रेंस के बारे में स्थिति अभी स्पष्ट नहीं है। इसलिए इस आर्टिकल में हम Wrestlemania 37 के बाद रोमन रेंस के 5 संभावित प्रतिद्वंदियों से आपको अवगत कराने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: Wrestlemania नाईट 2: शो की अच्छी और बुरी बातें

सिजेरो हो सकते हैं WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के अगले चैलेंजर

द स्विस सुपरस्टार सिजेरो को इस साल की शुरुआत से ही बड़ा पुश मिलता आ रहा है। उन्हें मिलने वाले पुश की पुष्टि इसी बात से हो जाती है कि उन्होंने अपने पिछले 7 में से 6 मैचों में बड़ी जीत दर्ज की हैं। इस दौरान उनकी पूर्व वर्ल्ड चैंपियंस डेनियल ब्रायन और सैथ रॉलिंस पर आई जीत दर्शा रही है कि WWE ने सिजेरो के लिए Wrestlemania के बाद बहुत बड़े प्लान तैयार किए हुए हैं।

रोमन रेंस के पूर्व पार्टनर पर Wrestlemania में जीत और शानदार विनिंग स्ट्रीक संकेत दे रही है कि सिजेरो ही मौजूदा यूनिवर्सल चैंपियन के अगले चैलेंजर बन सकते हैं। संभव है कि अगले बड़े पीपीवी यानी Summerslam 2021 से पहले सिजेरो को यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच भी मिल सकता है।

ये भी पढ़ें: WWE Wrestlemania 37 में द फीन्ड की हार के 4 बड़े कारण

एलिस्टर ब्लैक

एलिस्टर ब्लैक
एलिस्टर ब्लैक

COVID-19 महामारी का साल रहा 2020, जिसमें कुछ सुपरस्टार्स लाइव ऑडियंस की गैरमौजूदगी में भी बड़े स्टार बनकर उभरे, लेकिन कुछ के लिए साल बहुत खराब साबित हुआ। इन्हीं में से एक नाम एलिस्टर ब्लैक का भी रहा। अक्टूबर 2020 के बाद से ही वो WWE TV पर नजर नहीं आए हैं।

पिछली बार उनकी एक अलग किरदार में वापसी हुई थी, जो फैंस को कुछ खास पसंद नहीं आया। कुछ समय पहले एक रिपोर्ट में कहा गया था कि ब्लैक चोट के कारण बाहर चल रहे हैं। वो बड़े सुपरस्टार बनने में सक्षम हैं लेकिन लगातार चोटों से घिरे रहने के कारण उन्हें ज्यादा सफलता नहीं मिल सकी है। उन्हें भी उम्मीद होगी कि इतने लंबे ब्रेक के बाद WWE ने जरूर उनके लिए बड़े प्लान तैयार कर रखे होंगे।

शिंस्के नाकामुरा

सिजेरो और शिंस्के नाकामुरा
सिजेरो और शिंस्के नाकामुरा

पिछले कुछ हफ्तों में कई सुपरस्टार्स को पुश मिलना शुरू हुआ था, जिनमें शिंस्के नाकामुरा का भी नाम शामिल रहा। इस दौरान Wrestlemania 37 के सिजेरो vs सैथ रॉलिंस मैच के बिल्ड-अप में भी उन्होंने अहम भूमिका निभाई थी।

उनके पूर्व टैग टीम पार्टनर सिजेरो खुद को मिल रहे पुश का भरपूर फायदा उठा रहे हैं और कयास लगाए जा रहे हैं कि वो रोमन रेंस के अगले चैलेंजर बन सकते हैं। इसी WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में नाकामुरा और सिजेरो के एंगल को जोड़कर इनकी दोस्ती को दुश्मनी में तब्दील किया जा सकता है।

बिग ई

बिग ई
बिग ई

Wrestlemania 37 में बिग ई को अपोलो क्रूज़ के खिलाफ अपने WWE इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल को डिफेंड करना था, जिसमें वो नाकाम रहे। अब सवाल है कि क्या चैंपियनशिप हारने से उन्हें मिलने वाला पुश रुक जाएगा, क्या WWE ने उन्हें मेन इवेंट स्टार बनाने के प्लान को ड्रॉप कर दिया है।

ऐसा नहीं है, टॉप पर पहुंचने से पहले बिग को मिड-कार्ड चैंपियन बनने का अनुभव प्राप्त होना बहुत जरूरी था। अब मिड-कार्ड चैंपियनशिप हारने के बाद उनके लिए एक ही विकल्प खुला है और वो विकल्प है SmackDown रोस्टर का हिस्सा रहते यूनिवर्सल चैंपियन को चैलेंज करना।

सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस
सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस पूर्व पार्टनर रहे हैं और WWE में उनका करियर लगभग एक समान गति से आगे बढ़ा है। दोनों को WWE ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने का सम्मान भी प्राप्त हो चुका है। वहीं जब WWE ड्राफ्ट 2020 में रॉलिंस को SmackDown का हिस्सा बनाया गया, तभी से तय हो चला था कि भविष्य में इन दोनों की भिड़ंत तय है।

अभी समस्या ये है कि दोनों हील किरदार में ढले हुए हैं, लेकिन Wrestlemania 37 के बाद रॉलिंस बेबीफेस बनकर मौजूदा WWE यूनिवर्सल चैंपियन को चैलेंज कर सकते हैं। मौजूदा स्थिति को देखते हुए इसी स्टोरीलाइन में सिजेरो को शामिल कर उन्हें भी चैंपियन बनने का मौका दिया जा सकता है।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...