Create
Notifications

8 बड़ी बातें जो WWE ने Wrestlemania 37 के दूसरे दिन इशारों-इशारों में बताई

WWE Wrestlemania 37
WWE Wrestlemania 37
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE रेसलमेनिया (Wrestlemania) 37 नाईट 1 की तरह नाईट 2 में भी जबरदस्त एक्शन देखा गया। पहले दिन के मुकाबले दूसरे दिन 2 के मुकाबले 5 चैंपियनशिप मैच होने वाले थे। शो में बेहद चौंकाने वाली चीजें देखी गईं, वहीं अपने पसंदीदा सुपरस्टार्स को हारता देख सोशल मीडिया पर कड़ी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं।

ये बेहद चौंकाने वाली बात रही कि दूसरे दिन में हुए 5 चैंपियनशिप मैचों में से 3 में टाइटल चेंज हुआ है। इसके अलावा पहले दिन भी दोनों चैंपियनशिप मुकाबलों में टाइटल चेंज देखे गए। दूसरे दिन के शो की शुरुआत रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) vs द फीन्ड (The Fiend) मैच से हुई, जिसमें एलेक्सा ब्लिस (Alexa Bliss) के कारण फीन्ड की हार हुई।

ये भी पढ़ें: WWE Wrestlemania 37 में द फीन्ड की चौंकाने वाली हार के 4 बड़े कारण

वहीं रिडल (Riddle), बिग ई (Big E) और असुका (Asuka) को अपनी चैंपियनशिप बेल्ट्स हारनी पड़ी हैं। इनके अलावा नॉन-टाइटल मैचों में भी जबरदस्त एक्शन देखा गया। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 8 बड़ी बातों पर जो WWE ने Wrestlemania 37 नाईट 2 में इशारों-इशारों में बताई हैं।

ये भी पढ़ें: रोमन रेंस ने अधमरी हालत में चीटिंग करके डिफेंड की यूनिवर्सल चैंपियनशिप

WWE Wrestlemania 37 में जीत के बाद रोमन रेंस क्या करेंगे?

WWE Wrestlemania 37 के मेन इवेंट में रोमन रेंस vs ऐज vs डेनियल ब्रायन ट्रिपल थ्रेट यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच का सभी को इंतज़ार था। कंपनी के तीनों सुपरस्टार्स के बीच बहुत तगड़ा एक्शन देखा गया। स्टोरीलाइन शानदार रही, मैच भी बेहतरीन रहा और अंत में रोमन अपने यूनिवर्सल टाइटल को डिफेंड करने में सफल रहे हैं।

अब बड़ा सवाल है कि चैंपियनशिप को रिटेन करने के बाद रेंस के लिए WWE ने क्या प्लान तैयार किए हैं। संभावनाएं हैं कि Wrestlemania 37 के बाद सिजेरो, रेंस को चैलेंज कर सकते हैं, जिन्हें शो में सैथ रॉलिंस पर जीत मिली थी। वहीं अगर ऐज और डेनियल ब्रायन के बीच सिंगल्स स्टोरीलाइन शुरू होती है, तो वो भी कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी।

ये भी पढ़ें: Wrestlemania 37 में 159 किलो के रेसलर ने वापसी कर मचाई तबाही

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

हार के बाद क्या करेंगे बिग ई?

Wrestlemania 37 का WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप यादगार तो नहीं रहा, लेकिन अपोलो क्रूज़ अपने करियर में पहली बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन जरूर बने। लेकिन इस नाइजीरियन ड्रम फाइट का सबसे यादगार लम्हा तब आया, जब Raw Underground के सुपरस्टार रहे डाबा काटो की वापसी हुई।

बिग ई को हार मिली, मगर ऐसा नहीं है कि उन्हें कमजोर दिखाया गया है। ये पहले ही स्पष्ट हो चुका है कि बिग ई फ्यूचर मेन इवेंट स्टार बनने वाले हैं, इसलिए क्रूज़ के खिलाफ हार के बाद संभव है कि वो वर्ल्ड चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल हो सकते हैं।

बेली के लिए WWE के क्या प्लान हैं?

बेली को चाहे Wrestlemania में मैच ना मिला हो, लेकिन एक अनऑफ़िशियल होस्ट के तौर पर जरूर नजर आईं। ऐसी भी खबरें सामने आई हैं कि बैकी लिंच के वापस आने के बाद उनकी दुश्मनी बेली से शुरू हो सकती है। इसी बीच दिग्गज सुपरस्टार्स बियांका ब्लेयर के अच्छे प्रदर्शन की बात करते नजर आए और बेली भी वहां मौजूद रहीं। क्या इसका मतलब ये है कि बेली ही SmackDown विमेंस चैंपियन ब्लेयर की पहली चैलेंजर बनने वाली हैं।

Wrestlemania 37 के बाद WWE के पास विमेंस टैग टीम डिविजन के लिए कोई स्टोरीलाइन नहीं

WWE Wrestlemania 37 के पहले दिन 'Tag Team Turmoil' मैच में नटालिया और टमिना ने जीत दर्ज कर दूसरे दिन के लिए WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस के खिलाफ मैच प्राप्त किया था, दुर्भाग्यवश वो टैग टीम चैंपियन बनने में सफल नहीं हो पाईं। नाया जैक्स और शायना बैज़लर के चैंपियन बने रहना का एक कारण ये भी हो सकता है कि WWE के पास अभी कोई ऐसा चैलेंजर नहीं है जो चैंपियन बन सके और शायद Wrestlemania के बाद WWE के पास विमेंस टैग टीम स्टोरीलाइन भी नहीं है।

द फीन्ड के अजीब अंत का क्या मतलब?

Wrestlemania 37 में द फीन्ड अपने बिना जले हुए लुक में नजर आए और रैंडी ऑर्टन ने केवल 6 मिनट के अंदर हरा दिया। इस बीच एलेक्सा ब्लिस ने काफी सुर्खियां बटोरीं, ऐसा भी हो सकता है कि अब ब्लिस, फीन्ड के कंट्रोल में नहीं बल्कि फीन्ड, ब्लिस के कंट्रोल में आ गए हैं। रैंडी ऑर्टन भी जीत के बाद जल्दबाजी में वहां से बाहर चले गए थे, संभावनाएं हैं कि इसके बाद फीन्ड का जले हुए चेहरे वाला किरदार ऑर्टन को सबक सिखाने वापस आ सकता है।

केविन ओवेंस और सैमी जेन के मैच में क्या कमी रह गई?

केविन ओवेंस और सैमी जेन से जिस तरह की उम्मीद थी, उन्होंने Wrestlemania 37 में वैसा ही प्रदर्शन किया और मैच के दौयन रिंगसाइड पर लोगन पॉल भी मौजूद रहे। मैच के बाद पॉल ने जेन को धोखा दिया, लेकिन दूसरी ओर ओवेंस ने भी उन्हें स्टनर देकर चौंका दिया था। मैच अच्छा रहा, मैच के बाद का सैगमेंट अच्छा रहा, लेकिन इससे WWE आगे के लिए कोई कहानी बताने में नाकाम रही।

नए WWE यूएस चैंपियन शेमस के अगले दुश्मन

Wrestlemania 37 में शेमस और रिडल का WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप मैच फैंस के लिए मनोरंजक रहा, जिसके अंत में द सेल्टिक वॉरियर अपने करियर में तीसरी बार यूएस चैंपियन बन गए हैं। बिग ई की तरह ऐसा नहीं है कि हार के बाद रिडल को कमजोर दिखाया गया है। मैच के बाद द किंग ऑफ ब्रोज़ के चेहरे से निकलता खून भी संकेत दे रहा है कि ये दुश्मनी अभी समाप्त नहीं हुई है।

WWE विमेंस डिविजन की नई स्टार

Wrestlemania 37 का Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच अच्छा रहा, लेकिन सबसे बड़ी समस्या ये रही कि इसका बिल्ड-अप कुछ खास नहीं रहा। इस कारण असुका की Raw विमेंस चैंपियनशिप पर सवाल उठना लाज़िमी सी बात है। 231 दिन बाद असुका के चैंपियनशिप सफर का अंत हुआ है, लेकिन रिया रिप्ली की जीत ने दर्शा दिया है कि एक नई स्टार अब विमेंस डिविजन पर अपना प्रभुत्व कायम करने के लिए तैयार है।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...