Create

WrestleMania नाईट 2, अच्छी और बुरी बातें: रोमन रेंस ने जीत दर्ज करते हुए मचाया बवाल, WWE ने की बड़ी गलती

WWE
WWE
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

रेसलमेनिया (WrestleMania) पीपीवी का सफलतापूर्वक समापन हो गया है। WrestleMania 37 नाईट 2 में कई जबरदस्त मैच देखने को मिले। WWE ने शो की शुरुआत एक चौंकाने वाली चीज़ के साथ की थी। इसके साथ ही कई नए चैंपियंस देखने को मिले वहीं मेन इवेंट में भी टाइटल मैच रोचक रहा था। हर एक पीपीवी की कुछ अच्छी और कुछ बुरी बातें होती हैं।

ये भी पढ़ें:- WrestleMania में 159 किलो के रेसलर ने चौंकाने वाली वापसी कर मचाई तबाही, WWE को मिले दो नए चैंपियंस

WrestleMania 37 की नाईट 1 में कई अच्छी चीज़ देखने को मिली थी। इसके बावजूद कुछ मौकों पर उन्होंने अपने फैंस को निराश भी किया था। उसी तरह WrestleMania 37 की नाईट 2 में कई जबरदस्त चीज़ें और निराशाजनक चीज़ें देखने को मिली। इस आर्टिकल में हम शो की कुछ अच्छी और बुरी बातों के बारे में बात करने वाले हैं।

1- अच्छी बात: WrestleMania में रोमन रेंस का टाइटल रिटेन करना

WrestleMania के मेन इवेंट में रोमन रेंस, ऐज और डेनियल ब्रायन के बीच एक जबरदस्त मैच देखने को मिला। तीनों ही सुपरस्टार्स से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी और देखा जाए तो मुकाबला काफी शानदार साबित हुआ। सभी सुपरस्टार्स ने अच्छा प्रदर्शन किया और मैच को रोचक बनाया। जे उसो की भी काफी इंटरफेरेंस हुई और मैच में उनका अहम किरदार था।

ये भी पढ़ें:- रोमन रेंस ने अधमरी हालत में चीटिंग करके चैंपियनशिप डिफेंड की, WWE दिग्गज ऐज और डेनियल ब्रायन ने मचाया बवाल

अंत में जाकर रोमन रेंस ने अपनी चैंपियनशिप को रिटेन कर लिया है। इस मुकाबले को लेकर फैंस की प्रतिक्रियाएं अच्छी रही है और हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है। रोमन रेंस का टाइटल रिटेन करना काफी अच्छी चीज़ रही क्योंकि इस समय कोई भी उन्हें हारते हुए नहीं देखना चाहता था। खैर, WrestleMania 37 की नाईट 2 का मेन इवेंट हमेशा ही फैंस द्वारा सालों तक याद रखा जाएगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

1- बुरी बात: द फीन्ड की हार होना

द फीन्ड और रैंडी ऑर्टन के बीच WrestleMania 37 की नाईट 2 की शुरुआत में मैच देखने को मिला था। फीन्ड और ऑर्टन के मैच के लिए सभी उत्साहित थे। उनका मैच ज्यादा लंबा नहीं था लेकिन उन्होंने अच्छा काम किया। खैर, द फीन्ड जीत के करीब थे लेकिन एलेक्सा ब्लिस ने ध्यान भटकाया।

इसके साथ रैंडी ऑर्टन ने फायदा उठाया और अचानक से RKO लगाकर मैच का अंत किया। किसी ने फीन्ड की हार की उम्मीद नहीं की थी। खैर, सबको काफी बड़ा सरप्राइज मिला। फीन्ड की हार होना काफी निराशाजनक चीज़ थी और कोई भी इससे खुश दिखाई नहीं दे रहा था। WWE ने यहां एक बड़ी गलती की।

2- अच्छी बात: रिया रिप्ली का चैंपियन बनना

रिया रिप्ली और असुका के बीच WrestleMania में Raw विमेंस चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिला था। रिया रिप्ली को हर कोई जीतते हुए देखना चाहता था। दरअसल, कुछ समय पहले ही उन्होंने अपना डेब्यू किया था और सीधा टाइटल के लिए चैलेंज कर दिया था। काफी कम लोगों को लगा था कि वो चैंपियन बनेंगी।

इसके बावजूद उन्होंने असुका जैसी दिग्गज सुपरस्टार को पराजित किया। साथ ही नई चैंपियन बनी। WrestleMania में रिया रिप्ली ने टाइटल पर कब्जा किया है और यहां से उन्हें टॉप स्टार बनने में काफी ज्यादा मदद मिलेगी। खैर, रिया रिप्ली के इस पल को हर फैन द्वारा सालों तक याद रखा जाएगा।

2- बुरी बात: विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच

WrestleMania 37 की नाईट 2 में लगभग सभी मैच अच्छे थे। सिर्फ विमेंस टैग टीम टाइटल मैच ने निराश किया। मुकाबला पूरी तरह कई सारे बोच से भरा हुआ था और अंत में भी बड़ा बोच देखने को मिले। WWE सुपरस्टार्स ने इस मैच को उम्मीद से ज्यादा लंबा खींचा और वो सभी धीरे-धीरे रेसलिंग कर रहे थे।

देखा जाए तो मैच से काफी निराशा मिली। बीच में हमेशा की तरह नाया जैक्स ने भी गलती की। साथ ही टमीना ने टैग लेने में बड़ी गलती कर दी। किसी को भी ये मैच पसंद नहीं आया होगा। WWE को इस मुकाबले को WrestleMania जैसे महत्वपूर्ण और बड़े पीपीवी में बुक नहीं करना चाहिए था।

3- अच्छी बात: शेमस और अपोलो क्रूज का चैंपियन बनना

शेमस और रिडल के बीच यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिला था। इस मैच में शेमस ने शानदार प्रदर्शन किया और अंत में उन्हें एक बड़ी जीत मिली। वो काफी समय से एक टॉप स्टार के रूप में फिर से अपनी जगह बनना में सफल नहीं हो रहे थे। WrestleMania में WWE ने उन्हें मौका देकर अच्छा किया।

इसके साथ ही अपोलो क्रूज ने भी बिग ई को हराकर WrestleMania में इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल पर कब्जा किया। उन्हें डब्बा काटो की इंटरफेरेंस की मदद से जीत मिली। खैर, वो इस जीत को डिजर्व करते थे। काफी समय से वो WWE में काम कर रहे थे लेकिन उन्हें अच्छी बुकिंग नहीं रही थी। खैर, WrestleMania में WWE ने उन्हें बड़ा मौका दिया।

3- बुरी बात: बेली को जॉबर दिखाना

टाइटस ओ'निल और हल्क होगन का सैगमेंट का सैगमेंट देखने को मिला था। इस दौरान बेली दिखाई दी थी और उन्होंने यहां खुद को अन्य सुपरस्टार्स से बेहतर बताया था। खैर, बाद में बैला ट्विन्स ने एंट्री की थी और बेली पर बुरी तरह हमला किया था। देखा जाए तो सैगमेंट में उन्होंने फैंस को खुश करने की कोशिश की थी।

इसके बावजूद बेली को इस दौरान एक जॉबर की तरह बुकिंग मिली। बेली WWE की सबसे सफल विमेंस स्टार्स में से एक है और उन्हें इस तरह की खराब बुकिंग मिलकर निराशाजनक चीज़ रही है। WWE ने जरूर ही अपने फैंस को निराश किया है और कोई भी फैन इस तरह के सैगमेंट से खुश नहीं होगा।

ये भी पढ़ें:- 4 कारण क्यों द फीन्ड की WrestleMania 37 में चौंकाने वाली हार हुई

Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...