3 बड़ी गलतियां जो WWE Roman Reigns vs Cody Rhodes के मैच के बिल्ड-अप के दौरान कर चुकी है 

WWE सुपरस्टार्स रोमन रेंस, कोडी रोड्स और द रॉक
WWE सुपरस्टार्स रोमन रेंस, कोडी रोड्स और द रॉक

Roman Reigns: WWE ने इस साल रेसलमेनिया (WrestleMania) में रोमन रेंस (Roman Reigns) vs कोडी रोड्स (Cody Rhodes) का अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियनशिप रीमैच बुक कर दिया है। इस मैच को बिल्ड करने में WWE दिग्गज द रॉक (The Rock) का अहम योगदान रहा है। यही नहीं, इस मैच के बिल्ड-अप के दौरान रॉक और कोडी एक-दूसरे के कट्टर दुश्मन बन चुके हैं।

इस बात में कोई शक नहीं है कि इस साल WrestleMania में होने जा रहे अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच को लेकर सभी काफी उत्साहित नज़र आ रहे हैं। हालांकि, इस मुकाबले के दौरान कंपनी से कुछ गलतियां भी हुई है। इस आर्टिकल में हम ऐसी 3 बड़ी गलतियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि WWE रोमन रेंस vs कोडी रोड्स मैच के बिल्ड-अप के दौरान कर चुकी है।

3- WWE में रोड टू WrestleMania XL के बिल्ड-अप के दौरान कोडी रोड्स की विनिंग स्ट्रीक समाप्त करना

पिछले साल WrestleMania में रोमन रेंस ने कोडी रोड्स को हराकर अपना अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल टाइटल रिटेन किया था। इसके बाद WWE ने कोडी को हुए नुकसान की भरपाई करने के लिए उन्हें नए सिरे से बिल्ड करना शुरू किया था। यही नहीं, कंपनी ने रोड्स को ब्रॉक लैसनर जैसे खतरनाक सुपरस्टार के खिलाफ फिउड में जीत के लिए भी बुक किया था। WWE की तरफ से मिली बेहतरीन बुकिंग का फायदा उठाकर अमेरिकन नाईटमेयर एक बार फिर ट्राइबल चीफ को हराने के बड़े दावेदार बन गए।

उम्मीद थी कि WWE WrestleMania XL के बिल्ड-अप के दौरान कोडी रोड्स को लगातार कई बड़े मैचों में जीत के लिए बुक करके उनका मोमेंटम बनाए रखेगी। हालांकि, कंपनी ने कई हफ्ते पहले Raw में कोडी को ड्रू मैकइंटायर के हाथों पिन होने के लिए बुक करते हुए सभी को हैरान कर दिया था। देखा जाए तो WrestleMania में बड़े मैच से ठीक पहले रोड्स की विनिंग स्ट्रीक समाप्त करना सही नहीं था।

2- WWE में रोमन रेंस और कोडी रोड्स के बीच ब्रॉल नहीं होना

WWE WrestleMania XL में होने जा रहा रोमन रेंस vs कोडी रोड्स बहुत बड़ा मैच है। हालांकि, इस मुकाबले के बिल्ड-अप के दौरान रोमन और कोडी का काफी कम बार आमना-सामना हुआ है। देखा जाए तो रोमन और कोडी एक-दूसरे के बहुत बड़े दुश्मन हैं।

इसके बावजूद भी अभी तक इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच ब्रॉल देखने को नहीं मिल पाया है। बता दें, WWE अभी तक टीवी पर केवल ट्राइबल चीफ और अमेरिकन नाईटमेयर के बीच ब्रॉल कराने के संकेत देते हुए ही आ रही है। अब रोमन रेंस अगले हफ्ते Raw में द रॉक के साथ नज़र आने वाले हैं। उम्मीद है कि रेड ब्रांड के इस एपिसोड में रोमन और कोडी रोड्स के बीच जरूर ब्रॉल देखने को मिलेगा।

1- WWE में द रॉक को कोडी रोड्स का रोमन रेंस से ज्यादा बड़ा दुश्मन दिखाना

कोडी रोड्स द्वारा रोमन रेंस को चैलेंज किए जाने की वजह से द रॉक WrestleMania XL में अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में जगह बनाने से चूक गए थे। इसके बाद ही रॉक ने कोडी के साथ दुश्मनी की शुरूआत की थी। बता दें, पीपल्स चैंपियन WWE में रोड्स के साथ अपनी दुश्मनी को एक नए स्तर पर पहुंचाकर उनके परिवार पर तंज कसते हुए भी दिखाई दिए हैं।

यही नहीं, द ग्रेट वन ने Raw के आखिरी एपिसोड में अमेरिकन नाईटमेयर पर हमला करते हुए उन्हें लहूलुहान कर दिया था। यह सब देखकर लगता है कि कोडी रोड्स का WrestleMania में रोमन रेंस के खिलाफ नहीं बल्कि द रॉक के खिलाफ सिंगल्स मैच होना है। ऐसा लग रहा है कि कंपनी शायद ही शोज ऑफ शोज से पहले अपनी इस गलती को सुधार पाएगी।