3 बड़ी गलतियां जो WWE को साल 2024 में करने से बचना चाहिए 

WWE साल 2024 को भी धमाकेदार बनाना चाहेगी
WWE साल 2024 को भी धमाकेदार बनाना चाहेगी

WWE: साल 2023 का अंत होने में कुछ ही दिन रह गए हैं और यह साल WWE के लिए काफी अच्छा बीता। कंपनी अगले हफ्ते रॉ (Raw) और स्मैकडाउन (SmackDown) के स्पेशल एपिसोड का आयोजन करने वाली है। ऐसा लग रहा है कि WWE इन शोज के जरिए साल 2024 की धमाकेदार तरीके से शुरुआत करना चाहती है।

WWE मौजूदा समय में अपने शोज और सुपरस्टार्स को शानदार तरीके से बुक रही है। हालांकि, अभी भी कई ऐसी चीज़ें हैं जिनमें सुधार की जरूरत है। इस आर्टिकल में हम ऐसी 3 बड़ी गलतियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि WWE को साल 2024 में करने से बचना चाहिए।

3- अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम चैंपियनशिप को अलग नहीं करना

द उसोज़ ने मई 2022 में रैंडी ऑर्टन & मैट रिडल को हराकर Raw & SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप को यूनिफाई कर दिया था। उसोज़ ने काफी लंबे समय तक अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियनशिप को होल्ड किया था। इसके बाद केविन ओवेंस & सैमी ज़ेन WrestleMania में हील टीम को हराकर टैग टीम टाइटल्स को Raw में लेकर आ गए थे।

अनडिस्प्यूटेड टैग टीम टाइटल्स अभी भी रेड ब्रांड में ही है और मौजूदा चैंपियंस जजमेंट डे हैं। देखा जाए तो टैग टीम टाइटल्स नहीं होने की वजह से SmackDown के टैग टीम डिवीजन को काफी नुकसान पहुंच रहा है। यही कारण है कि WWE को साल 2024 में ब्लू ब्रांड को उनका अपना टैग टीम टाइटल्स देना चाहिए।

2- WWE Superstar Damian Priest को बिना वर्ल्ड चैंपियन बनाए हुए MITB ब्रीफकेस हारने के लिए बुक करना

डेमियन प्रीस्ट साल 2023 के मिस्टर Money in the Bank विजेता हैं। वो कुछ मौकों पर अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करने की नाकाम कोशिश कर चुके हैं। इससे पहले पिछले MITB विजेता ऑस्टिन थ्योरी के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था और वो अंत में बिना चैंपियन बने हुए अपना कॉन्ट्रैक्ट गंवा बैठे थे। प्रीस्ट WWE में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन सैथ रॉलिंस पर अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करना चाहते हैं।

देखा जाए तो रॉलिंस को फाइटिंग चैंपियन के रूप में बुक किया जा रहा है और जल्द ही सीएम पंक की वर्ल्ड टाइटल पिक्चर में एंट्री होने वाली है। इस वजह से डेमियन प्रीस्ट के कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करके नया वर्ल्ड चैंपियन बनने की संभावना कम होती जा रही है। हालांकि, अगर प्रीस्ट चैंपियन बने बिना ही ब्रीफकेस गंवाते हैं तो इससे उनके कैरेक्टर को तगड़ा झटका लगेगा। यही नहीं, लगातार दूसरे साल असफल कैश इन की वजह से MITB कॉन्ट्रैक्ट की वैल्यू में भी कमी आएगी।

1- भारतीय WWE सुपरस्टार्स को टीवी से दूर रखना जारी रहना

भारतीय सुपरस्टार्स वीर महान, सांगा और जिंदर महल को इस साल ड्राफ्ट में Raw का हिस्सा बनाया गया था। रेड ब्रांड में आने के बाद से ही इस फैक्शन को इग्नोर किया गया है और इंडस शेर को WWE टीवी पर काफी कम मैच लड़ने का मौका मिला। कुछ मौकों पर इंडस शेर के बड़ा स्टोरीलाइन शुरू होने के जरूर संकेत दिए गए लेकिन कुछ भी देखने को नहीं मिल पाया।

यह चीज़ दर्शाती है कि ट्रिपल एच का भारतीय सुपरस्टार्स को पुश देने का कोई इरादा नहीं है। हालांकि, इंडस शेर में WWE के सबसे डोमिनेंट फैक्शंस में से एक बनने की क्षमता है। यही कारण है कि WWE को साल 2024 में इंडस शेर की टीवी पर वापसी कराते हुए उन्हें बड़ा पुश देना चाहिए।