3 बड़ी गलतियां जो WWE King and Queen of the Ring 2024 के बाद SmackDown के पहले एपिसोड में देखने को मिलीं

जानिए WWE SmackDown में क्या-क्या गलतियां देखने को मिलीं?
जानिए WWE SmackDown में क्या-क्या गलतियां देखने को मिलीं?

SmackDown Big Mistakes: WWE King and Queen of the Ring के बाद स्मैकडाउन (SmackDown) का पहला एपिसोड अच्छा रहा। फैंस को कुछ नई चीजें देखने को मिलीं। नई स्टोरीलाइन की शुरूआत भी हुई। शो में मौजूद सभी सुपरस्टार्स ने अपने प्रदर्शन से फैंस का दिल जीता।

शो की शुरूआत Queen of the Ring नाया जैक्स के सैगमेंट से हुई। इस सैगमेंट में बेली नज़र आईं। ऑस्टिन थ्योरी, टॉमैसो चैम्पा, एंड्राडे और अपोलो क्रूज़ ने भी फैंस को तगड़ा एक्शन दिखाया। ब्लडलाइन और स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स के बीच टैग टीम मैच देखने को मिला। केविन ओवेंस के सैगमेंट में भी बवाल देखने को मिला। वहीं बेली और नेओमी ने पाइपर निवेन और चेल्सी ग्रीन के खिलाफ टैग टीम मैच लड़ा।

मेन इवेंट में एजे स्टाइल्स का सैगमेंट देखने को मिला। उन्होंने रिटायरमेंट लेने का नाटक किया और अंत में अनडिस्प्यूटेड WWE चैंपियन कोडी रोड्स पर अटैक किया। खैर शानदार शो होने के बावजूद SmackDown में कुछ बड़ी गलतियां हुईं जिसने फैंस को निराश किया।

#3 WWE द्वारा दो चैंपियंस को हार के लिए बुक करना

SmackDown जैसे बड़े शो में किसी चैंपियन का हार जाना कितना सही है। शायद इस सवाल का जबाव सभी को पता होगा। कोई भी मौजूदा चैंपियन की हार नहीं देखना चाहता है। WWE द्वारा पता नहीं किस तरह की बुकिंग इस समय की जा रही है।

SmackDown में WWE विमेंस चैंपियन बेली और WWE टैग टीम चैंपियन ऑस्टिन थ्योरी को हार का सामना करना पड़ा। बेली और नेओमी को पाइपर निवेन और चेल्सी ग्रीन के हाथों हार मिली। थ्योरी का हाल तो बहुत बुरा रहा। टॉमैसो चैम्पा ने उन्हें पिन के जरिए हराया। कुल मिलाकर कहा जाए तो WWE ने बेली और थ्योरी की बुकिंग इस हफ्ते खराब तरह की।

#2 WWE द्वारा एंड्राडे के लिए कोई खास प्लान नहीं होना

एंड्राडे ने इस साल मेंस रॉयल रंबल मैच में वापसी कर फैंस को चौंका दिया था। इसके बाद से देखा जाए तो अभी तक उनकी बुकिंग कुछ खास नहीं की गई है। पहले लगा था कि क्रिएटिव टीम के पास उनके लिए कुछ खास प्लान होगा लेकिन अभी तक ऐसा कुछ नहीं दिखा।

अभी तक एंड्राडे को कोई भी अच्छी स्टोरीलाइन नहीं मिली। SmackDown के इस हफ्ते के एपिसोड में उनके ऊपर ज्यादा ध्यान नहीं दिया गया। अपोलो क्रूज़ के साथ उन्होंने मैच लड़ा लेकिन कहा जाए तो एक तरह से ये टाइमपास था। अगर उनके लिए आगे कोई अच्छा प्लान नहीं बनाया गया तो फिर काफी नुकसान हो सकता है।

#1 WWE द्वारा द ब्लडलाइन और केविन ओवेंस की स्टोरी को जारी रखना

ऐसा लग रहा है कि WWE के पास ना तो ब्लडलाइन के लिए कोई स्टोरी है और ना ही केविन ओवेंस के लिए। कंपनी ने एक बार फिर इनकी स्टोरी जारी रखी है। हर हफ्ते लगभग एक ही चीज दिखाई जा रही है और इनकी स्टोरी को काफी लंबा खींच दिया गया है। फैंस भी शायद इनकी कहानी देखकर ऊब गए हैं।

जब ब्लडलाइन को रोमन रेंस लीड कर रहे थे तब भी केविन के साथ लंबी राइवलरी रही थी। सोलो सिकोआ अब ग्रुप को लीड कर रहे हैं और अभी भी स्टोरी ओवेंस के साथ जारी है। WWE को अब इस बारे में सोचकर इनकी राहें अलग करनी चाहिए।

Quick Links

App download animated image Get the free App now