3 बड़े कारण क्यों Cody Rhodes कभी भी WWE में Roman Reigns की जगह नहीं ले पाएंगे

Ujjaval
WWE ने नए एरा की शुरुआत के साथ कोडी रोड्स को अपना फेस बनाया है
WWE ने नए एरा की शुरुआत के साथ कोडी रोड्स को अपना फेस बनाया है

Reasons Cody Rhodes Never Surpass Roman Reigns: WWE में पिछले कुछ सालों से रोमन रेंस (Roman Reigns) टॉप स्टार के रूप में काम कर रहे थे। अब WrestleMania XL के साथ नए एरा की शुरुआत हो गई है। ट्रिपल एच ने खुद बताया है कि WWE के इस नए एरा का कोडी रोड्स (Cody Rhodes) नेतृत्व करने वाले हैं। अब रोड्स कंपनी के पोस्टर बॉय के रूप में नज़र आ रहे हैं।

WWE ने रोमन रेंस को उनसे रिप्लेस करने का फैसला किया है। इन सभी चीज़ों के बीच ऐसा प्रतीत होता है कि कोडी रोड्स शायद ही कभी रोमन रेंस की जगह कंपनी में ले पाएंगे। इस आर्टिकल में हम 3 बड़े कारणों पर नज़र डालेंगे, जिनसे लगता है कि रोमन रेंस का स्थान WWE में कोडी रोड्स शायद नहीं पाएंगे।

3- रोमन रेंस साइज और फिजिक के मामले में अनडिस्प्यूटेड WWE चैंपियन कोडी रोड्स से बहुत आगे हैं

रोमन रेंस साल 2012 में द शील्ड के सदस्य के रूप में आए थे। वो इस फैक्शन में सबसे ज्यादा लोकप्रियता हासिल करने वाले स्टार बने थे। इसका बड़ा कारण यह था कि वो ग्रुप के पावरहाउस थे और अपने दम पर मैच को पलटने का दबदबा रखते थे। रोमन ने यही चीज़ अपने सिंगल्स रन में जारी रखी। रोमन साइज में कोडी रोड्स के मुकाबले काफी बड़े हैं। उनका फिजिक भी अमेरिकन नाईटमेयर के मुकाबले बेहतर है।

इसी वजह से रोमन रेंस ज्यादातर फैंस को पसंद आते हैं। दूसरी ओर कोडी रोड्स भले ही हाइट में रोमन रेंस के कद के हैं लेकिन साइज और फिजिक के मामले में पीछे हैं। ट्राइबल चीफ अपने लॉन्ग हेयरस्टाइल और बियर्ड की वजह से भी ज्यादा आकर्षक लगते थे। इसी वजह से लगता है कि कोडी रोड्स कंपनी के पोस्टर बॉय के रूप में रोमन रेंस की जगह नहीं ले पाएंगे।

2- WWE दिग्गज रोमन रेंस का चैंपियनशिप रन दशकों में एक बार आने जैसा रहा था, कोई उन्हें पीछे नहीं कर पाएगा

रोमन रेंस का चैंपियनशिप रन काफी जबरदस्त रहा था। वो मॉर्डन एरा में सबसे लंबे समय तक चैंपियन रहने वाले स्टार हैं। रोमन के 1316 दिनों के ऐतिहासिक टाइटल रन की शायद ही कोई बराबरी कर पाएगा। यह कई दशकों में एक बार आने वाला चैंपियनशिप रन था और इसे दोहराना नामुमकिन सा लगने लगा है।

कोडी रोड्स ने भले ही रोमन रेंस को हराया और वो मौजूदा अनडिस्प्यूटेड WWE चैंपियन हैं लेकिन वो कभी ट्राइबल चीफ के ऐतिहासिक टाइटल रन की बराबरी नहीं कर पाएंगे। रोमन के इसी चैंपियनशिप सफर ने उन्हें ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम की सूची में शामिल होने के मदद की है। कोडी यह कारनामा शायद नहीं कर पाएंगे और ऐसे में उनका WWE में रोमन की जगह लेना भी संभव नहीं हो पाएगा।

1- कोडी रोड्स के मुकाबले रोमन रेंस ज्यादा WWE फैंस का ध्यान आकर्षित करने में सफल होते हैं

WWE में रोमन रेंस जब भी आते हैं, तो सभी फैंस का उत्साह देखने लायक रहता है। रोमन के कारण WWE को टीवी रेटिंग्स के मामले में फायदा होता है। रोमन के ब्रेक पर जाने और कोडी रोड्स के अनडिस्प्यूटेड WWE चैंपियन बनने के बाद व्यूअरशिप में साफ तौर पर बड़ी गिरावट देखने को मिली है। कोडी, रोमन के मुकाबले उतने फैंस को आकर्षित नहीं कर पाते हैं।

यह चीज़ सिर्फ टीवी रेटिंग्स और डेमोग्रफिक्स तक ही सीमित नहीं है। यूट्यूब, X (पहले ट्विटर) और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर रोमन रेंस ज्यादा व्यूज लाने में सफल होते हैं। यह चीज़ कोडी रोड्स के साथ देखने को नहीं मिली है। इससे चीज़ें साफ तौर पर क्लियर होती हैं कि कोडी रोड्स किसी भी तरह से रोमन रेंस की जगह WWE में नहीं ले पाएंगे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now