3 बड़े कीर्तिमान जो WWE Night of Champions 2023 में बन सकते हैं

3 big records wwe night of champions 2023
Night of Champions में ये 3 बड़े कीर्तिमान बन सकते हैं

WWE: WWE Night of Champions 2023 का बिल्ड-अप लगभग खत्म हो चुका है और मैच कार्ड भी काफी हद तक तैयार हो चुका है। इस प्रीमियम लाइव इवेंट में रोमन रेंस (Roman Reigns), ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) और सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) समेत कई नामी सुपरस्टार्स परफॉर्म करते दिखाई देंगे।

WWE का इतिहास बहुत पुराना रहा है, इसलिए यहां इवेंट्स में रेसलर्स के हाथों रिकॉर्ड बनते और टूटते रहे हैं। इसके अलावा लगभग प्रत्येक बड़े इवेंट में कीर्तिमान बनते रहे हैं। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 3 बड़े कीर्तिमानों के बारे में जो Night of Champions 2023 में बन सकते हैं।

#)WWE Night of Champions के इतिहास में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले सुपरस्टार बन सकते हैं Cody Rhodes

WWE ने साल 2007 में Night of Champions नाम के इवेंट की शुरुआत की थी और साल 2023 में कंपनी इस इवेंट के 10वें संस्करण का आयोजन करने जा रही है। इस शो में जॉन सीना और रैंडी ऑर्टन जैसे बड़े सुपरस्टार्स कई जीत दर्ज कर चुके हैं, लेकिन कोडी रोड्स एक ऐसे मुकाम पर खड़े हैं जहां ब्रॉक लैसनर पर एक बड़ी जीत उन्हें Night of Champions के इतिहास का सबसे सफल रेसलर बना सकती है।

रोड्स ने 2008 में इस इवेंट में अपना डेब्यू किया था, जहां उनकी और टेड डीबियासी की टीम ने हैंडीकैप मैच में हार्डकोर हॉली को हराकर टैग टीम चैंपियनशिप अपने नाम की थी। इसके अलावा वो 5 अन्य मौकों पर इस इवेंट का हिस्सा बन चुके हैं और Night of Champions में उनका जीत-हार रिकॉर्ड 4-2 का है।

वो अभी तक इस इवेंट में 4 जीत दर्ज कर चुके हैं। Night of Champions में अब तक जॉन सीना, रैंडी ऑर्टन और द मिज़ ने भी इतनी ही जीत दर्ज की हैं, लेकिन इस साल ब्रॉक लैसनर के खिलाफ जीत से वो इस इवेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा जीत दर्ज करने वाले रेसलर बन जाएंगे।

#)एकसाथ 4 चैंपियनशिप बेल्ट जीतने वाले पहले रेसलर बन सकते हैं रोमन रेंस

जैसा कि हमने आपको बताया कि WWE का इतिहास 4 दशकों से भी ज्यादा पुराना रहा है और यहां समय-समय पर रिकॉर्ड बनते और टूटते रहे हैं। आज तक इस प्रमोशन में ऐसे कई सुपरस्टार्स रहे हैं, जिन्होंने एक ही समय पर 2 या उससे ज्यादा टाइटल्स जीते हों। सैथ रॉलिंस, जॉन सीना और बैकी लिंच समेत कई दिग्गज सुपरस्टार्स डबल चैंपियन होने की उपलब्धि प्राप्त कर चुके हैं।

मगर Night of Champions 2023 में जब रोमन रेंस और सोलो सिकोआ की टीम अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियनशिप के लिए सैमी ज़ेन और केविन ओवेंस को चैलेंज करेगी, तब ट्राइबल चीफ के पास एक बड़ा कीर्तिमान स्थापित करने का मौका होगा। चूंकि यूनिवर्सल और वर्ल्ड चैंपियनशिप पहले ही उनके पास हैं, इसलिए अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियन बनने के साथ ही रोमन ऐसे पहले सुपरस्टार बन जाएंगे, जिन्होंने WWE इतिहास में एक ही समय पर 4 बेल्ट्स जीती हों।

#)मेन रोस्टर पर पहली चैंपियनशिप जीत सकते हैं सोलो सिकोआ

Night of Champions 2023 में होने वाले अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियनशिप मैच में केवल रोमन रेंस ही नहीं बल्कि उनके पार्टनर सोलो सिकोआ भी बड़ा कीर्तिमान बना सकते हैं। आपको याद दिला दें कि सिकोआ ने Clash at the Castle 2022 में अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था, जहां उन्होंने रोमन को ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ जीत दर्ज करने में मदद की थी।

रोमन और सिकोआ की टीम अब सैमी ज़ेन और केविन ओवेंस की चैंपियन टीम को चैलेंज करने के लिए तैयार है। अगर द ब्लडलाइन मेंबर्स की जीत हुई तो ये सिकोआ की मेन रोस्टर पर पहली चैंपियनशिप जीत होगी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।