Create
Notifications

3 बड़े बदलाव जिनकी WWE को अगले साल सख्त जरूरत होगी

Related image
Ishaan Sharma

साल 2018 WWE के लिए काफी बड़ा रहा है। इस साल हमें काफी सारी चीज़ें देखने को मिली। कुछ चीज़ें ऐसी थी जिसे फैंस ने पसंद किया जबकि कुछ उन्हें बिलकुल पसंद नहीं आए।

इस साल 205 लाइव डिविजन को एक बार फिर से अच्छा बनाया गया लेकिन मेन रोस्टर की हालत बिगड़ गई है। इस समय फैंस WWE की बुकिंग से बिल्कुल भी खुश नहीं हैं। इस साल हमें पहला विमेंस रॉयल रम्बल और पहला विमेंस पीपीवी भी देखने को मिला।

इसके अलावा इस साल कंपनी ने फॉक्स के साथ एक डील भी साइन की है। अगले साल से स्मैकडाउन लाइव को USA नेटवर्क की जगह फॉक्स के चैनल पर दिखाया जाएगा। आइये जानें ऐसी 3 चीज़ों के बारे में जिसे WWE को अगले साल करना चाहिए।

#3 ड्रू मैकइंटायर अगले यूनिवर्सल चैंपियन बन जाएं

Image result for drew mcintyre

ड्रू मैकइंटायर रॉ के सबसे शानदार हील रैसलर्स में से एक हैं। पहले इन्हें डॉल्फ ज़िगलर के साथ मिलाया गया था लेकिन अब ये टीम टूट चुकी है। अब ज़िगलर भी एक फेस रैसलर बन चुके हैं। इस समय मैकइंटायर की बुकिंग बाकी रैसलर्स से अच्छी चल रही है।

उन्होंने विंस मैकमैहन को काफी प्रभावित किया है और इसका इनाम भी इन्हें मिल रहा है। उन्होंने रोमन रेंस, डीन एम्ब्रोज़ और सैथ रॉलिंस जैसे बड़े रैसलर्स का सामना किया है लेकिन अब तक उन्होंने यूनिवर्सल चैंपियनशिप अपने नाम नहीं की है।

वह काफी अच्छे रैसलर और अब तक तो इन्हें यूनिवर्सल चैंपियन बन जाना चाहिए था लेकिन कंपनी ने ऐसा नहीं किया है। शायद कंपनी सही समय का इंतजार कर रही है।

अब तो वह ज़िगलर के साथ एक टीम में भी नहीं रहे हैं तो ऐसा हो सकता है कि जल्द इनकी बुकिंग में थोड़े बदलाव किये जाएं और इन्हें नया यूनिवर्सल चैंपियन बनाया जाए। इससे शो के अंदर कई शानदार चीज़ें देखने को मिलेंगी।

WWE की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों को पढ़ें

#2 NXT को एक अलग ब्रांड बना दिया जाए

Related image

NXT को एक डेवलपमेंटल ब्रांड के रूप में देखा जाता है। इस शो के अंदर रैसलर्स ने काफी अच्छा काम किया है। इस समय के कई मशहूर सुपरस्टार्स भी पहले इस शो का ही एक हिस्सा थे जहाँ उन्होनें अपनी रैसलिंग में थोड़े सुधार किए और फिर इन्हें मेन रोस्टर में लाया गया।

NXT ने कई मौक़ों पर ये साबित किया है कि ये शो रॉ और स्मैकडाउन दोनों से कही गुना अच्छा है। इस शो के अंदर हमें शानदार स्टोरीलाइन्स और दुश्मनियां देखने को मिलती है और इस कारण इसे एक अलग ब्रांड बना देना चाहिए। रॉ और स्मैकडाउन की तरह अगर NXT को भी एक अलग ब्रांड बनाया गया तो हमें काफी सारी ऐसी चीज़ें दिखेंगी जिसकी फैंस ने उम्मीद भी ना की हो।

NXT से सुपरस्टार्स आकर रॉ या स्मैकडाउन के सुपरस्टार्स पर हमला कर सकते हैं और ये कुछ ऐसा है जिसे फैंस ज़रूर पसंद करेंगे।

#1 स्मैकडाउन को पूरी तरह से बदल दिया जाए

Image result for smackdown

स्मैकडाउन अगले साल फॉक्स नेटवर्क के पास चल जाएगा। इस शो को दिखाने के लिए फॉक्स ने WWE को 1 बिलियन डॉलर्स दिए हैं। ये कॉन्ट्रैक्ट अगले 5 सालों तक चलेगा। फॉक्स ने इतना पैसा लगाया है तो इसके हिसाब से उन्हें परिणाम भी मिलने चाहिए।

इस समय स्मैकडाउन की स्टोरीलाइन्स रॉ से कही गुना अच्छी हैं लेकिन शो को काफी कम लोग देखते हैं।

फॉक्स ने जाने के बाद पूरी सम्भावना है कि ये शो 2 नहीं बल्कि 3 घंटो तक चलेगा। ऐसा होने से WWE को इस शो के अंदर चल रही कहानियो को दिखाने का ज्यादा समय मिल जाएगा। इसके अलावा एक नए चैनल में जानें से हमें ये पूरा शो बदलता हुआ दिख सकता है। शो में नई स्टोरीलाइन्स दिखेंगी जिसे फैंस काफी पसंद करेंगे। स्मैकडाउन में कई बड़े बदलाव करने बाकी हैं जो अगले साल हो सकते हैं।

लेखक- ऋषि; अनुवादक- ईशान शर्मा

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...