3 सबसे बड़ी गलतियां जो इस हफ्ते WWE Raw के एपिसोड में देखने को मिली

WWE Raw के एपिसोड में हुईं कुछ गलतियां
WWE Raw के एपिसोड में हुईं कुछ गलतियां

Raw: WWE Raw का एपिसोड इस हफ्ते धमाकेदार रहा। फैंस को कुछ नई चीजें देखने को मिलीं। शो की शुरूआत जे उसो (Jey Uso) ने की। वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन डेमियन प्रीस्ट (Damian Priest) भी उनके सैगमेंट में नज़र आए। दोनों के बीच थोड़ा बहुत बहस देखने को मिली।

ऑसम ट्रुथ ने भी DIY के खिलाफ वर्ल्ड टैग टीम चैंपियनशिप रिटेन की। गुंथर ने भी वापसी कर अपनी बात फैंस के सामने रखी। उनके सैगमेंट में न्यू डे की दखलअंदाजी देखने को मिली। इम्पीरियम और न्यू डे के बीच मैच भी हुआ। लुडविग काइजर ने जियोवानी विंची को धोखा देकर सभी को चौंका दिया।

ड्रू मैकइंटायर के सैगमेंट में शेमस भी नज़र आए। दोनों के बीच काफी लंबी बातचीत हुई। शेमस ने इसके बाद शिंस्के नाकामुरा के खिलाफ जीत हासिल की। चैड गेबल ने भी अपनी बात फैंस के सामने रखी। वहीं मेन इवेंट में नए विमेंस वर्ल्ड चैंपियन के लिए बैटल रॉयल मैच देखने को मिला। इन शानदार चीजों के बाद भी शो में कुछ गलतियां देखने को मिलीं। इस आर्टिकल में हम उन तीन गलतियों के बारे में बात करेंगे जो नहीं होनी चाहिए थी।

#3 WWE द्वारा शिंंस्के नाकामुरा की एक बार फिर खराब बुकिंग

कुछ साल पहले तक शिंस्के नाकामुरा को एक बड़े सुपरस्टार के रूप में देखा जा रहा था। अब ऐसा नहीं लगता है। पिछले कुछ समय से नाकामुरा मिड-कार्ड सुपरस्टार बनकर ही रह गए हैं। आलम ये है कि उनकी बुकिंग भी खराब कर दी गई है। ऐसा लग रहा है कि क्रिएटिव टीम बस उन्हें हार के लिए ही बुक कर रही है।

इस हफ्ते Raw में नाकामुरा का मुकाबला शेमस के साथ हुआ था। दोनों के बीच अच्छा मैच देखने को मिला। शिंस्के ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन अंत में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। कंपनी द्वारा एक बार फिर नाकामुरा की खराब बुकिंग देखने को मिली। WWE ने अब उनकी बुकिंग करने में आगे कोई गलती की तो फिर उनके करियर को नुकसान हो सकता है।

#2 WWE द्वारा जजमेंट डे को तोड़ने के संकेत देना

WrestleMania XL में जजमेंट डे के डेमियन प्रीस्ट ने वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप जीती थी। तब से इस ग्रुप में कुछ चीजें सही नहीं चल रही हैं। सुपरस्टार्स के बीच मनमुटाव से लेकर बवाल भी देखने को मिल रहा है। रिया रिप्ली इंजरी की वजह से बाहर हो चुकी हैं। रेड ब्रांड के पिछले एपिसोड में बैलर और प्रीस्ट के बीच भी नोंकझोंक देखने को मिली थी।

इस हफ्ते रेड ब्रांड के एपिसोड में कंपनी ने संकेत दे दिए हैं कि जल्द ही ग्रुप को तोड़ दिया जाएगा। कहीं ना कहीं ये बहुत ही गलत बात है क्योंकि इस टीम ने अभी तक जबरदस्त काम किया है। शुरूआत में जेडी मैकडॉना और प्रीस्ट के बीच भी गड़बड़ देखने को मिली। इसके बाद डेमियन काफी गुस्से में नज़र आए। ऐसा लग रहा है कि बहुत जल्द प्रीस्ट ग्रुप से अलग हो जाएंगे। ये बहुत बड़ी गलती कंपनी द्वारा इस बार देखने को मिली।

#1 WWE Raw में DIY की हार

DIY के जॉनी गार्गानो और टॉमैसो चैम्पा ने अभी तक अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीता है। फैंस चाहते हैं कि इस टीम को अब पुश दिया जाना चाहिए। हालांकि, ये बात अभी तक कंपनी के कानों तक नहीं पहुंची। इस वजह से गार्गानो और टॉमैसो को एक और हार झेलनी पड़ी।

गार्गानो और टॉमैसो के पास इस हफ्ते वर्ल्ड टैग टीम चैंपियनशिप हासिल करने का सुनहरा मौका था लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। आर-ट्रुथ और द मिज़ ने अपना टाइटल रिटेन कर लिया। WWE को इस बार DIY को चैंपियन बनाना चाहिए था। ये बहुत बड़ी गलती इस हफ्ते कंपनी ने रेड ब्रांड के शो में की।