Create
Notifications

3 बड़े कारण जो बताते हैं कि Survivor Series में सैथ रॉलिंस Raw को धोखा नहीं देंगे  

सैथ रॉलिंस  और ट्रिपल एच
सैथ रॉलिंस और ट्रिपल एच
Subham Pal
visit

सर्वाइवर सीरीज के होने में दो हफ्ते से भी कम समय रह गया है और डब्लू डब्लू ई (WWE) ने इस शो के लिए अभी से ही काफी हाइप बिल्ड करने में कामयाब रही है। इस साल सर्वाइवर सीरीज में NXT के शामिल होने से कंपनी के साथ येलो ब्रांड में काम करने वाले टैलेंट्स को भी काफी फायदा हुआ है।

इस साल होने वाले सर्वाइवर सीरीज को लेकर सबसे बड़ा सवाल यह खड़ा हो गया है कि इस पीपीवी में सैथ रॉलिंस हील टर्न लेंगे या नहीं। ट्रिपल एच NXT रोस्टर के साथ आकर पहले ही रॉ और स्मैकडाउन में जंग का एलान कर चुके हैं और साथ ही उन्होंने सैथ रॉलिंस को उनकी टीम का हिस्सा बनने का ऑफर दिया था। ट्रिपल एच ने रॉलिंस को वादा भी किया था कि अगर वह उनके ऑफर को ठुकराते हैं तो उन्हें पछताना पड़ सकता है।

youtube-cover

कयास लगाया गया है कि इस पीपीवी में सैथ रॉलिंस अपनी टीम को धोखा दे सकते हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे 3 कारणों के बारे में बात करने वाले हैं कि क्यों द आर्किटेक्ट को उनके टीम को धोखा नहीं देना चाहिए।

#3. वह एक बार फिर ट्रिपल एच पर भरोसा नहीं कर सकते

द गेम & द आर्किटेक्ट
द गेम & द आर्किटेक्ट

सैथ रॉलिंस पहले भी ट्रिपल एच पर भरोसा कर चुके हैं और उन्हीं के कहने के कारण उन्होंने द शील्ड को धोखा दिया था। हालांकि, इस कारण उन्हें हील के रूप में WWE में अपना कैरेक्टर बिल्ड करने में मदद मिली थी। साथ ही इससे यह भी पता चला कि द गेम तभी तक किसी का साथ देते हैं जब तक उससे उनका फायदा हो रहा हो।

जब ट्रिपल एच ने रॉलिंस को धोखा दिया तो द आर्किटेक्ट को पता चल गया कि द किंग ऑफ़ किंग्स भरोसे के लायक नहीं है और इसके बाद रेसलमेनिया 33 में इन दोनों का मुकाबला हुआ।

रॉ में ट्रिपल एच ने द अनडिस्प्यूटेड एरा को लाकर सैथ रॉलिंस पर हमला कराया था और नहीं लगता कि इस घटना के बाद बीस्टस्लेयर, ट्रिपल एच की टीम ज्वाइन करना चाहेंगे।

#2. सैथ रॉलिंस रॉ में बैकी लिंच को छोड़ना नहीं चाहेंगे

सैथ रॉलिंस & बैकी लिंच
सैथ रॉलिंस & बैकी लिंच

सैथ रॉलिंस और बैकी लिंच पिछले कई महीनें से रिलेशनशिप में हैं और हाल ही में इन दोनों ने अपनी सगाई की घोषणा की है। यह एक बड़ा कारण हो सकता है कि क्यों द आर्किटेक्ट NXT नहीं ज्वाइन करेंगे। रॉ विमेंस चैंपियन बैकी लिंच रेड ब्रांड के लिए काम करती है और अगर सैथ रॉलिंस NXT में चले जाएंगे तो इन दोनों को साथ मिलकर काफी कम समय बिताने का मौका मिलेगा।

इस साल ड्राफ्ट के दौरान WWE ने पक्का किया कि सभी कपल्स को एक ही ब्रांड का हिस्सा बनाया जाए। यही कारण है कि ड्राफ्ट में कार्मेला को स्मैकडाउन और आर ट्रुथ को रेड ब्रांड का हिस्सा बनाया गया क्योंकि कार्मेला, ब्लू ब्रांड के कमेंटेटर कोरी ग्रेव्स के साथ रिलेशनशिप में है।

शायद यहीं कारण है कि कंपनी रॉलिंस को रॉ में रखने के लिए मजबूर हैं क्योंकि वह बैकी लिंच के बिना NXT में काम करना पसंद नहीं करेंगे।

#1. रॉ की रेटिंग्स पर असर पड़ सकता है

रॉ
रॉ

इस वक़्त NXT को उनकी रेटिंग्स को बढ़ाने के लिए स्टार पॉवर की जरुरत है। यह शो और AEW डायनामाइट एक ही समय पर लाइव आता है और WWE चाहती है कि उन्हें उनके विरोधी ब्रांड से ज्यादा व्यूअरशिप मिले।

ट्रिपल एच पहले ही इस शो में स्टार पॉवर को बढ़ाने के लिए फिन बैलर को NXT में लेकर आ चुके हैं, लेकिन सच्चाई तो यह है कि पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन अकेले ही शो को फायदा नहीं पहुंचा सकते। मैनेजमेंट को इस वक्त कई बड़े नामों को NXT में लाने की जरुरत है और सैथ रॉलिंस इसके लिए एकदम सही रहेंगे। द आर्किटेक्ट NXT के पहले चैंपियन रह चुके हैं और उन्होंने NXT को सफल बनाने में काफी अहम रोल अदा की है।

भले ही रॉलिंस के येलो ब्रांड में आने से शो को फायदा पहुंचेगा लेकिन साथ ही इस कारण रॉ को काफी नुक्सान उठाना पड़ सकता है। इस हफ्ते रॉ को मुश्किल से 2 मिलियन दर्शक मिले थे भले ही यह टेप्ड शो था और ज्यादातर लोगों को इस रिजल्ट के बारे में पता चल गया था लेकिन पिछले कुछ समय में देखा जाए तो रॉ की व्यूअरशिप में भारी गिरावट आई है।

द आर्किटेक्ट अभी भी फैंस के बीच खासे लोकप्रिय हैं इसलिए पॉल हेमन, सैथ रॉलिंस को NXT में नहीं जाने देना चाहेंगे।

Edited by Ankit
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now