Create
Notifications

3 बड़ी गलतियां जो WWE TLC में देखने को मिली

TLC housed a number of interesting botches
Ankit Kumar

WWE के साल के आखिरी पीपीवी TLC के समापन के बाद अब समय आ गया है कि हम इसके तमाम पहलुओं पर नज़र डालें। शो में वैसे तो कई शानदार मुकाबले देखने को मिले लेकिन उनमें से कुछ के नतीजे फैंस को पसंद नहीं आए।

शो के दौरान फैंस को कई चौंकाने वाली चीजें भी देखने को मिली, जिसे फैंस ने काफी पसंद किया। TLC के पूरे शो को देखने के बाद हम कह सकते हैं कि शो में कई शानदार चीजें देखने को मिली लेकिन शो में कई गलतियां भी हुई, जिन्हें हम नज़रअंदाज नहीं कर सकते हैं।

इन गलतियों ने कहीं ना कहीं TLC पीपीवी को परफेक्ट शो बनने से रोक दिया। इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं WWE TLC में हुई 3 बड़ी गलतियों पर।

आर ट्रुथ-कार्मेला के प्रोमो कट के दौरान एलिसा फॉक्स का म्यूजिक बजा (मिक्स्ड मैच चैलेंज का फाइनल)

Truth and Carmella won The Mixed Match Challenge

TLC पीपीवी के किकऑफ शो में हुए मिक्स्ड मैच चैलेंज के फाइनल में जिंदर महल-एलिसा फॉक्स बनाम आर ट्रुथ-कार्मेला के बीच मुकाबला हुआ। इस मुकाबले में सबसे बड़ी गलती यह हुई कि जब आर-ट्रुथ और कार्मेला रिंग में अपना प्रोमो कट कर रहे थे, तभी एलिसा फॉक्स का म्यूजिक बज गया।

हालांकि कुछ सेकेंड बाद ही उनका म्यूजिक बंद कर दिया। लेकिन इस गलती को कई फैंस ने पकड़ लिया। जब एलिसा फॉक्स का म्यूजिक बजा उस दौरान आर ट्रुथ और कार्मेला ने बड़े ही शानदार तरीके से इसे नज़रअंदाज करते हुए अपना प्रोमो जारी रखा।

इस मुकाबले में आर ट्रुथ-कार्मेला की जीत हुई। जीत के साथ ही आर ट्रुथ और कार्मेला ने रॉयल रंबल 2019 में 30वें नंबर पर एंट्री करने की जगह पक्की कर ली है। हालांकि कई फैंस आर ट्रुथ और कार्मेला को रॉयल रंबल में 30वें नंबर पर एंट्री करते हुए नहीं देखना चाहते हैं।

Get WWE News in Hindi Here

रोंडा राउज़ी को उठाने में नाया जैक्स को संघर्ष करना पड़ा

Nia Jax paid for almost dropping Ronda Rousey

TLC पीपीवी में रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए रोंडा राउज़ी बनाम नाया जैक्स के बीच मुकाबला हुआ। इस मुकाबले में रोंडा राउज़ी ने जीत हासिल कर रॉ विमेंस चैंपियनशिप का सफलतापूर्वक बचाव किया, हालांकि इस मुकाबले में कई गलतियां देखने को मिली।

मुकाबले के दौरान जब रोंडा राउज़ी ने दूसरी बार नाया जैक्स को क्रॉस बॉडी मारने की कोशिश की, तभी नाया जैक्स ने रोंडा राउज़ी को पकड़ कर समोन ड्रॉप देने की कोशिश की। इस दौरान रोंडा राउज़ी का पैर नाया जैक्स के पैर में फंसा था, जिसके कारण नाया जैक्स द्वारा रोंडा को उठाने में दिक्कत हुई।

इसके अलावा मुकाबले के दौरान नाया जैक्स ने कई गलतियां की। हमारे ख्याल से नाया जैक्स को रिंग परफॉर्मेंस में काफी सुधार की जरूरत है। इसमें कोई शक नहीं है कि वह एक टैलेंटेड सुपरस्टार हैं लेकिन अभी भी उन्हें रिंग में काफी काम करने की जरूरत है।

डेनियल ब्रायन के पॉवरफुल लेग (पैर)

AJ Styles struggled to submit Daniel Bryan

यह थोड़ा चौंकाने वाली चीज है कि दुनिया के दो सबसे शानदार परफॉर्मर जब किसी मुकाबले में हों और उसमें गलती देखने को मिले। लेकिन TLC पीपीवी में WWE चैंपियनशिप के लिए मुकाबले में फैंस को चौंकाने वाली गलती देखने को मिली।

एजे स्टाइल्स बनाम डेनियल ब्रायन के बीच WWE चैंपियनशिप के लिए हुए मुकाबले में जब एजे स्टाइल्स ने डेनियल ब्रायन को लॉक कर दिया तो ऐसा लग रहा था जैसे कि एजे स्टाइल्स उन्हें सही तरीके से लॉक कर नहीं पाए और जबकि डेनियल ब्रायन उसे एडजस्ट करने की कोशिश कर रहे थे।

कैमरे के दूसरे एंगल से जब देखा गया तो साफ नज़र आया कि एजे स्टाइल्स बेहतर तरीके से डेनियल ब्रायन को लॉक कर सकते थे। खैर जब तक वह अपनी गलती सुधारते तब तक उनकी ये गलती कैमरे में रिकॉर्ड हो चुकी थी।

लेखक: फिलिपा मेरी, अनुवादक: अनुवादक: अंकित कुमार

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...