Create

3 चैंपियनशिप जिन्हें WWE में जरूर लाना चाहिए और 4 जिन्हें हटाया जा सकता है 

चैंपियनशिप जिन्हें WWE में पेश किया जाना चाहिए
चैंपियनशिप जिन्हें WWE में पेश किया जाना चाहिए
reaction-emoji
SHUBHAM SRIVASTAVA

2022 का अभी पहला महीना ही चल रहा है और WWE में चीजें एक के बाद एक बेहतर होते दिख रही हैं। फिर वो ब्रॉक लैसनर(Brock Lesnar ) का बेबीफेस के रूप में प्रदर्शन हो या बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) के खिलाफ उनका क्लैश। दर्शकों को ये स्टोरीलाइन बेहद दिलचस्प लग रही है।

हर ब्रांड का अपना एक टॉप टाइटल होता है वैसे ही उस चैंपियनशिप के लिए एक स्टोरीलाइन होती है। हालांकि फैंस की पसंद और राय अक्सर बदलती रहती है। WWE ने फैंस की पसंद को ध्यान में रखते हुए बहुत से परिवर्तन किए हैं जिसके कारण वो अब तक सबसे टॉप पर हैं। हालांकि चैंपियनशिप को लेकर विंस मैकमैहन की प्रमोशन फीकी होते जा रही है। इसे लेकर कई कुछ नए टाइटल पेश करने और कुछ मौजूदा टाइटल को हटाने के लिए मांग की है।

इस आर्टिकल में हम बात करेंगे कि WWE में कौन से 3 चैंपियनशिप लाए जाने चाहिए और कौन से चार टाइटल को हटाया जाना चाहिए। आप भी अपने राय देकर बता सकते हैं कि आप किस टाइटल को देखना चाहते हैं।

#5. WWE के टॉप 6 टाइटल को तीन वर्ल्ड चैंपियनशिप में मिलाया जा सकता है

youtube-cover

WWE ने 2016 में ब्रांड एक्सटेंशन को फिर से शुरू किया था, जिसके बाद हर एक टॉप टाइटल को Raw और SmackDown के बीच समान रूप से बांटा गया। पिछले कुछ महीनों में दोनों ब्रांडों के रोस्टर बड़े पैमाने पर रिलीज के कारण काफी फीके हो गए हैं। हाल ही में सैथ रॉलिंस, ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस दोनों ब्रैंड्स पर दिखाना शुरू हुए हैं।

यह ब्रांड को खत्म करने की शुरुआत हो सकती है। अगर ऐसा है, तो WWE को अपने टॉप टाइटल को एकजुट करना होगा। यह अफवाह है कि WWE लैसनर vs रोमन रेंस के मैच के बाद टाइटल को साथ मिलाने की योजना बना रहा है। अगर ऐसा होता तो यूनिवर्सल-WWE टाइटल के अलावा Raw विमेंस-SmackDown विमेंस और Raw टैग टीम और SmackDown टैग टीम टाइटल्स को एक किया जा सकता है।

#4. सेकेंडरी विमेंस चैंपियनशिप

youtube-cover

कुछ सालों से WWE विमेंस सुपरस्टार्स पर ज्यादा ध्यान दे रहा है। WWE ने विमेंस सुपरस्टार्स को पुश देने के लिए के लिए एक विशेष Royal Rumble , मनी इन द बैंक, WrestleMania बैटल रॉयल और टैग टाइटल पेश किए हैं। हालांकि, विमेंस डिवीजन में अभी सेकेंडरी टाइटल की जरूरत है। मेन्स सुपरस्टार्स के पास यूएस और इंटरकांटिनेंटल टाइटल हैं और इसी तरह WWE को भी इनमें से किसी एक टाइटल का फीमेल वर्जन पेश करना चाहिए।

#3. WWE में सेकेंडरी टैग टीम टाइटल की जरूरत है

youtube-cover

मेन इवेंट ने WWE में टैग टीम डिवीजन को काफी हद तक प्रभावित कर दिया है। RK-Bro को छोड़कर हाल के दिनों में टैग टीम डिवीजन में बुकिंग अच्छी नहीं रही है। चूंकि Raw और SmackDown टैग टाइटल को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है इसलिए WWE के पास सेकेंडरी टैग टीम टाइटल लाने का बढ़िया समय है। इससे टैग टीम डिवीजन को काफी बढ़ावा मिलेगा।

#2. WWE को अब 24X7 टाइटल की जरूरत नहीं है

youtube-cover

WWE हर कोने में एक्शन को प्रोत्साहित करने के लिए 24X7 चैंपियनशिप लाया था। लेकिन फैंस को हार्ड्कोर बेल्ट ज्यादा पसंद हैं। हालांकि, आर-ट्रुथ और ड्रेक मेवरिक जैसे सुपरस्टार्स ने फैंस को काफी मनोरंजन दिया था। लेकिन अब टाइटल फीका पड़ चुका है। यह ज्यादा बेहतर होगा की WWE डwना ब्रुक को चैंपियन बनाकर टाइटल वापस ले या फिर इसे अंतिम बार आर-ट्रुथ को भी सौंपा जा सकता है।

# 1 फैंस मिलियन डॉलर चैंपियनशिप देखना चाहते हैं

youtube-cover

WWE ने कभी भी मिलियन डॉलर चैंपियनशिप को आधिकारिक तौर पर मान्यता नहीं दी। हालाँकि, टेड डी बाइस की बेल्ट को लेकर ऐसा किया जा सकता है। WWE दूसरे चैंपियनशिप से अलग नियमों के साथ मिलियन डॉलर चैंपियनशिप ला सकती है। उदाहरण के लिए मिस्टर मैकमैहन प्रीमियम लाइव इवेंट में डी बाइस के साथ बोली लगाकर टाइटल जीत जाए और उसे कंपनी में ले आए।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...