3 मौजूदा Superstars जिन्होंने WWE में 2000 से ज्यादा मैच लड़ने का शानदार कारनामा किया है

Ujjaval
WWE में कुछ स्टार्स सालों से काम कर रहे हैं (Photo: WWE.com)
WWE में कुछ स्टार्स सालों से काम कर रहे हैं (Photo: WWE.com)

Current Superstars With More Than 2000 Matches: WWE का मौजूदा रोस्टर काफी नया है। कई ऐसे रेसलर्स हैं, जिन्होंने पिछले कुछ सालों में ही WWE में कदम रखा है। इसी बीच कुछ स्टार्स एक दशक से WWE में नज़र आ रहे हैं। अब कंपनी में कुछ चुनिंदा रेसलर्स ही बचे हैं, जिन्हें यहां रहते हुए 15 या उससे ज्यादा साल हो चुके हैं।

WWE में कई सुपरस्टार्स को टीवी और लाइव इवेंट्स सभी जगह काम करना होता है। इसी बीच कुछ रेसलर्स वर्कहॉर्स के रूप में काम करते हुए ढेरों मैचों का हिस्सा बनते हैं। अभी के समय में कुछ ऐसे स्टार्स हैं, जिन्होंने 2000 से ज्यादा मैचों में जगह बनाई है। इस आर्टिकल में हम 3 मौजूदा सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे, जिन्होंने WWE में 2000 से ज्यादा मैच लड़कर बड़ा कारनामा किया है।

3- WWE में द मिज़ ने 2000 से ज्यादा मैचों में जगह बनाई है

youtube-cover

द मिज़ WWE में काफी सालों से काम कर रहे हैं। वो कंपनी के इतिहास के सबसे सफल मिड कार्ड सुपरस्टार्स में गिने जा सकते हैं। उन्होंने दो बार WWE चैंपियनशिप जीती है और वो टॉप पर भी रहे हैं। साफ तौर पर मिज़ का नाम इस लिस्ट में आना कोई चौंकाने वाली बात नहीं है। आपको बता दें कि ए-लिस्टर ने अभी तक WWE में 2084 मैचों में हिस्सा लिया है और इसमें से उन्हें 744 में जीत मिली है।

द मिज़ को 1309 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है और उनके 31 मैचों का अंत नो कॉन्टेस्ट में देखने को मिला है। मिज़ का जीत प्रतिशत काफी खराब है लेकिन इसका बड़ा कारण यह है कि मिज़ अपने करियर में ज्यादातर समय हील के तौर पर ही काम करते हुए नज़र आए। इसी वजह से उन्हें मुकाबलों में हार मिलती आई। मिज़ जरूर आने वाले समय में अपने इस रिकॉर्ड को बेहतर करना चाहेंगे।

2- कोफी किंग्सटन WWE में सालों से एक्टिव हैं

youtube-cover

कोफी किंग्सटन ने WWE में 2006 में कदम रखा था। डेवलपमेंटल ब्रांड में रहने के बाद फिर उन्होंने मेन रोस्टर पर एंट्री की। किंग्सटन इसके बाद से ही लगातार WWE में लड़ते हुए नज़र आए हैं। किंग्सटन के साथ अच्छी चीज़ यह रही कि वो काफी कम मौकों पर चोटिल हुए हैं। इसी कारण वो WWE में ढेरों मैचों का हिस्सा रहे है। अपने WWE करियर में किंग्सटन ने अभी तक 2185 मैचों में हिस्सा लिया है। यह अपने आप में एक बड़ा कीर्तिमान है।

पूर्व टैग टीम चैंपियन ने इसमें से 1266 मैचों में जीत दर्ज की है और 891 में उन्हें हार मिली है। इसके अलावा कोफी के 28 मैचों का अंत नो कॉन्टेस्ट में देखने को मिला है। न्यू डे के सदस्य ने इसी अंतराल में कई दिग्गजों का सामना किया और उन्हें हराया है। ऐसा लग रहा है कि किंग्सटन अभी अपने करियर को खत्म करने के बारे में नहीं सोच रहे हैं और आगे भी लड़ते हुए नज़र आएंगे।

1- WWE दिग्गज रैंडी ऑर्टन का नाम लिस्ट में सबसे ऊपर है

youtube-cover

रैंडी ऑर्टन ने WWE में रहते हुए जबरदस्त काम किया है। वो सालों से फुल टाइम रेसलर के रूप में काम कर रहे हैं। ऑर्टन हमेशा से WWE के लिए लॉयल रहे हैं और इसी वजह से वो कंपनी के इतिहास के सबसे सफल स्टार्स में से एक हैं। रैंडी ऑर्टन ने अभी तक कंपनी में 2398 मैच लड़े हैं और उन्हें 1276 में जीत मिली है।

वाइपर को इसी बीच 1053 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। रैंडी के 69 मैच नो कॉन्टेस्ट द्वारा खत्म हुए हैं। आपको बता दें कि ऑर्टन 14 बार वर्ल्ड चैंपियनशिप जीत चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने कुछ अन्य टाइटल भी जीते हुए हैं। जिस तरह का रैंडी ऑर्टन का अभी प्रदर्शन चल रहा है, वो आने वाले कई सालों तक और रेसलिंग कर सकते हैं। ऐसे में उनका यह रिकॉर्ड बेहतर होता जाएगा।

(नोट: यह सभी स्टैट्स Cagematch.net से लिए गए हैं।)

Quick Links

Edited by Ujjaval
App download animated image Get the free App now