3 मौजूदा Superstars जिनके पिता WWE में कभी चैंपियन नहीं बने और 2 जो वर्ल्ड चैंपियन बने

wwe superstars father become champion
WWE सुपरस्टार्स के पिता जो चैंपियन बने

WWE: WWE का इतिहास कई दशकों पुराना रहा है और यहां कई दिग्गज प्रो रेसलर्स काम कर चुके हैं।अक्सर देखा जाता रहा है कि इस प्रमोशन में ऐसे कई परिवार हैं जो अलग-अलग जनरेशंस में कंपनी को प्रतिभाशाली रेसलर्स देते आए हैं और उन्हीं में से कुछ सुपरस्टार्स मौजूदा समय में भी WWE में काम कर रहे हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 2 मौजूदा सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिनके पिता WWE में वर्ल्ड चैंपियन बने और 3 जो कभी चैंपियन नहीं बन पाए।

#)WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन के पिता बॉब ऑर्टन - कभी चैंपियन नहीं बने

रैंडी ऑर्टन ने पिछले करीब 2 दशकों में अपना नाम WWE के दिग्गजों में शामिल करवाने में सफलता पाई है। वो 14 बार के वर्ल्ड चैंपियन रहे हैं और उसके अलावा भी कई ऐतिहासिक उपलब्धियां अपने नाम कर चुके हैं। आपको याद दिला दें कि उनके पिता, बॉब ऑर्टन भी एक प्रो रेसलर हुआ करते थे।

हालांकि बॉब अब रिटायर हो चुके हैं, लेकिन उन्होंने अपने करियर में हल्क होगन और रॉडी पाइपर जैसे लैजेंड्स के साथ काम किया। दुर्भाग्यवश वो कभी अपने करियर को उस मुकाम पर नहीं ले जा सके, जहां से कंपनी उन्हें किसी चैंपियनशिप जीत के लिए बुक करती।

#)डॉमिनिक मिस्टीरियो के पिता रे मिस्टीरियो - वर्ल्ड चैंपियन बने

डॉमिनिक और रे मिस्टीरियो अकेली ऐसी बाप-बेटे की जोड़ी है, जो इस समय WWE में काम कर रही है। डॉमिनिक मिस्टीरियो ने कुछ समय पहले ही अपने पिता पर अटैक कर हील टर्न लिया और द जजमेंट डे को जॉइन कर लिया है। ये बाप-बेटे की जोड़ी इस प्रमोशन में SmackDown टैग-टीम चैंपियन भी बन चुकी है।

हालांकि डॉमिनिक एक बड़े सुपरस्टार बनने से काफी दूर हैं, लेकिन उनके पिता की गिनती सबसे महान इन-रिंग परफॉर्मर्स में की जाती है। वो इस प्रमोशन में 3 बार वर्ल्ड चैंपियन बनने में सफल रहे और अभी भी एक फुल-टाइम रेसलर के तौर पर काम कर रहे हैं।

#)कोडी रोड्स के पिता डस्टी रोड्स - चैंपियन नहीं बने

कोडी रोड्स को WWE में काम करने का काफी अनुभव है, लेकिन अपनी बुकिंग से नाखुश होकर उन्होंने 2016 में कंपनी छोड़ने का फैसला लिया था। वो अपने करियर में आईसी चैंपियन बनने के अलावा टैग टीम टाइटल्स समेत अन्य चैंपियनशिप भी जीत चुके हैं, लेकिन वर्ल्ड चैंपियन आज तक नहीं बन पाए। वो अब 2022 में वापसी कर चुके हैं, इसलिए देखना दिलचस्प होगा कि अब उनका वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना पूरा होता है या नहीं।

उनके पिता, डस्टी रोड्स कई दशकों तक प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री से जुड़े रहे। उन्होंने उस समय भी WWE में काम किया, जब इसे WWWF नाम से जाना जाता था और उन्होंने इस प्रमोशन को WWF और WWE कहे जाने के दौर में भी मैच लड़े, लेकिन इतना अनुभव भी उन्हें कभी चैंपियन नहीं बना पाया।

#)शार्लेट फ्लेयर के पिता रिक फ्लेयर - वर्ल्ड चैंपियन बने

शार्लेट फ्लेयर इस समय WWE की टॉप फीमेल सुपरस्टार्स में से एक हैं, जो समय बीतने के साथ कई बड़ी उपलब्धियां अपने नाम करती आई हैं। उनके पिता, रिक फ्लेयर इस इंडस्ट्री के महान रेसलर्स में से एक रहे और प्रो रेसलिंग बिजनेस में सबसे ज्यादा बार वर्ल्ड चैंपियन बनने के मामले में 16 वर्ल्ड टाइटल्स के साथ संयुक्त पहले स्थान पर मौजूद हैं।

वहीं उनकी बेटी भी इस मामले में उनसे पीछे नहीं हैं क्योंकि वो WWE में अभी तक 13 बार विमेंस चैंपियन बन चुकी हैं और काफी लोग मानते हैं कि शार्लेट ही वो सुपरस्टार होंगी जो रिक फ्लेयर के 16 वर्ल्ड टाइटल्स के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ सकती हैं।

#)टमीना के पिता जिमी स्नूका - कभी चैंपियन नहीं बने

टमीना पिछले 10 साल से भी ज्यादा समय से WWE में काम कर रही हैं, लेकिन इतना लंबा करियर होने के बाद भी कभी खुद को टॉप विमेंस सुपरस्टार्स में से एक नहीं बना पाईं। उनके करियर की एकमात्र बड़ी चैंपियनशिप जीत, विमेंस टैग टीम टाइटल के रूप में आई जिसे उन्होंने नटालिया के साथ मिलकर जीता था।

वहीं उनके पिता जिमी स्नूका ने भी दुनिया के कई टॉप प्रमोशंस में काम किया और WWE में रहते कई दिग्गजों के साथ फाइट की थी, लेकिन वो इस प्रमोशन में कभी अपनी छाप नहीं छोड़ पाए और शायद यही कारण रहा कि उन्होंने विंस मैकमैहन के प्रमोशन में कभी कोई चैंपियनशिप नहीं जीती।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links