3 मौजूदा WWE Superstars जिन्होंने कभी भी Roman Reigns को सिंगल्स मैच में नहीं हराया है

WWE यूनिवर्सल चैंपियन को कुछ दिग्गज रेसलर्स कभी हरा नहीं पाए हैं
WWE यूनिवर्सल चैंपियन को कुछ दिग्गज रेसलर्स कभी हरा नहीं पाए हैं

Roman Reigns: अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) के नाम से हर कोई परिचित होगा। रेंस काफी सालों से WWE में नज़र आ रहे हैं और इस समय वो कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं। वो स्मैकडाउन (SmackDown) ब्रांड में काम कर रहे हैं और उनके पास काफी समय सेअनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप है। रोमन ने WWE में ढेरों सुपरस्टार्स का सामना किया है। उन्होंने कई बड़े सुपरस्टार्स पर जीत दर्ज की हुई है और ढेरों टाइटल्स पर कब्जा किया है।

द ट्राइबल चीफ को भी कुछ मौकों पर हार मिली है। कई ऐसे सुपरस्टार्स हैं जिन्हें रोमन रेंस ने पराजित किया हुआ है और उन रेसलर्स ने भी रेंस को हराया हुआ है। इस समय रॉ (Raw) और SmackDown में कुछ ऐसे सुपरस्टार्स हैं, जिन्हें कभी सिंगल्स मैच में रोमन पर जीत नहीं मिल पाई है। इसलिए इस आर्टिकल में हम 3 मौजूदा सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जिन्होंने कभी भी रोमन रेंस को सिंगल्स मैच में नहीं हराया है।

3- WWE सुपरस्टार Drew Mcintyre, Roman Reigns को नहीं हरा पाए हैं

ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) ने WWE में रहते हुए काफी नाम कमाया है। मैकइंटायर को हमेशा ही WWE ने टॉप स्टार के रूप में बुक किया है और उन्हें जबरदस्त सफलता मिली है। इस सुपरस्टार ने रोमन रेंस के खिलाफ भी कुछ सिंगल्स मैच लड़े हैं। दोनों ही सुपरस्टार्स रेसलमेनिया (WrestleMania 35) में पहली बार आमने-सामने आए थे। इस मैच में रोमन रेंस ने एक बड़ी जीत दर्ज की थी।

मैच में मैकइंटायर ने उन्हें कड़ी टक्कर दी थी और इसी वजह से उनका कद बढ़ा था। दोनों सुपरस्टार्स एक बार फिर स्टॉम्पिंग ग्राउंड्स (Stomping Grounds) में आमने-सामने आए थे और इस मैच में भी रेंस ने जीत दर्ज की थी। Survivor Series 2020 में रोमन रेंस और ड्रू मैकइंटायर के बीच अंतिम बार सिंगल्स मैच देखने को मिला था। इस मैच में रेंस को एक बार फिर जीत मिली थी। Clash at the Castle में भी ड्रू को रेंस के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। मैकइंटायर ने कभी भी रोमन को नहीं हराया है।

2- WWE दिग्गज एजे स्टाइल्स

एजे स्टाइल्स ने 2016 में डेब्यू किया था और कुछ महीनों बाद रोमन रेंस के साथ उनकी दुश्मनी देखने को मिली थी। दोनों दिग्गजों के बीच Payback 2016 में WWE टाइटल के लिए नो DQ मैच हुआ था। इस मैच में रोमन रेंस ने एक बड़ी जीत दर्ज करते हुए दिग्गज को पराजित कर दिया था।

बाद में एजे स्टाइल्स ने Extreme Rules 2016 में एक बार फिर रोमन रेंस को चैलेंज किया था। इस बार Extreme Rules मैच में टाइटल दांव पर था। दोनों ही सुपरस्टार्स ने मिलकर जबरदस्त प्रदर्शन किया और एक बार फिर रेंस की जीत हुई। बाद में कभी भी दोनों सिंगल्स मैच में आमने-सामने नहीं आए। स्टाइल्स कभी भी रेंस को पराजित नहीं कर पाए हैं लेकिन भविष्य में दोनों के बीच रीमैच संभव है।

1- WWE दिग्गज रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन और रोमन रेंस के बीच WWE में कुछ मौकों पर मैच हो चुका है। हर एक मैच में रोमन रेंस का पलड़ा भारी रहा है। दोनों स्टार्स का पहला मैच नो कांटेस्ट में खत्म हुआ था। बाद में वो SummerSlam 2014 में आमने-सामने आए और इस मैच में रैंडी ऑर्टन को एक बड़ी हार मिली थी। उस समय ऑर्टन को हराना काफी बड़ी चीज़ थी।

दोनों के बीच कुछ और मैच देखने को मिले लेकिन वो DQ या नो कांटेस्ट में खत्म हुए। इन मैचों में ऑर्टन को DQ से भी जीत नहीं मिल पाई। रैंडी ऑर्टन जैसा दिग्गज सुपरस्टार्स अपने ऐतिहासिक करियर में कभी भी रोमन रेंस को पराजित नहीं कर पाया और यह काफी बड़ी बात है। उम्मीद लगाई जा रही है कि Royal Rumble 2023 में रैंडी और रोमन का मैच हो सकता है।