Create
Notifications

3 WWE सुपरस्टार्स जो लड़ते हुए काफी कम चोटिल होते हैं

Related image
Ishaan Sharma

इस बात को आज के समय में ज्यादातर फैंस जानते हैं कि रैसलिंग स्क्रिप्टेड होती है। लेकिन रिंग के अंदर जो लड़ाई होती है वो सभी असली होती है। रैसलर्स एक दूसरे को चोटिल करने के लिए जोर से नहीं मारते हैं। वो अपनी पूरी कोशिश करते हैं कि सामने वाले रैसलर को चोट ना आए लेकिन कई मूव्स को करते वक़्त रैसलर चोटिल हो जाता है।

इस साल भी कंपनी के काफी बड़े सुपरस्टार्स चोटिल हुए हैं और इस कारण कंपनी को काफी परेशानियां भी हो रही है। काफी सारे ऐसे रैसलर्स भी हैं जो गलत समय पर चोटिल हुए हैं जिससे उनके करियर पर बुरा असर पड़ा है। फिन बैलर एक समय पर रॉ के यूनिवर्सल चैंपियन थे लेकिन चोटिल होने के बाद इन्हें पहले के जैसा बड़ा पुश नहीं दिया गया।

कुछ रैसलर्स ऐसे भी हैं जो रिंग के अंदर अच्छा काम करते हैं लेकिन काफी कम चोटिल होते हैं। आइये ऐसे ही 3 रैसलर्स के बारे में जानते हैं जो काफी कम चोटिल होते हैं।

#3 डॉल्फ जिगलर

Related image

WWE में आने के बाद से ही डॉल्फ जिगलर ने काफी अच्छा काम किया है। उन्होंने अपना दिल लगाकर हर मुकाबला लड़ा है। इस साल भी उन्होंने कई शानदार मुकाबले लड़े हैं और इससे यह पता लगता है कि वह कितने अच्छे सुपरस्टार हैं।

इतने सालों से वह रैसलिंग कर रहे हैं लेकिन काफी कम चोटिल हुए हैं। वह हर हफ्ते आकर फैंस का मनोरंजन करते हैं और अब तो उन्हें WWE के अंदर काम करते हुए 10 साल से ज्यादा का समय हो चुका है।

हम उम्मीद कर सकते हैं कि जिगलर आने वाले सालों में भी चोटिल हुए बिना काम करेंगे। जिगलर एक अच्छे रैसलर हैं और इनके शानदार काम का इनाम इन्हें जल्द से जल्द मिलना चाहिए।

WWE की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों को पढ़ें

#2 द मिज़

Image result for the miz

द मिज़ हमेशा से ही अच्छा काम करते हुए आए हैं। इस साल भले ही क्राउन ज्वेल में वह चोटिल होने के कारण नहीं लड़ सके हों लेकिन वो सिर्फ एक स्टोरीलाइन थी और असल में मिज़ चोटिल नहीं थे।

द मिज़ हमेशा से ही ऐसी रैसलिंग करते आए हैं जिससे उन्हें ज्यादा चोट ना लगे लेकिन इसके बावजूद उनके मुक़ाबलों में कोई कमी नहीं होती है। दुश्मनी को शानदार बनाने के लिए उन्हें सिर्फ कुछ देर तक माइक पर बोलना होता है और बाकी कम वह अपने विरोधी के साथ मिलकर करते हैं।

वह एक शानदार हील रैसलर हैं। फैंस उन्हें बू करना पसंद करते हैं और ये उनके लिए काफी अच्छी बात है। वह हमेशा ऐसी चाल चलते हैं जिससे उन्हें कोई नुकसान ना हो लेकिन फैंस का मनोरंजन पूरा हो।

इस तरीके से काम करते हुए उन्हें 10 साल हो चुके हैं और इस दौरान उन्होंने WWE चैंपियनशिप और 8 बार इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप जीती है।

#1 एजे स्टाइल्स

Image result for aj styles

एजे स्टाइल्स हर फैन के पसंदीदा रैसलर हैं। वह इस समय स्मैकडाउन ब्रांड पर राज कर रहे हैं। कुछ समय पहले तक वह WWE चैंपियन थे और एक साल तक चैंपियनशिप अपने पास रखने के बाद उन्होंने अपनी चैंपियनशिप डेनियल ब्रायन के खिलाफ गंवा दी।

एजे स्टाइल्स रिंग के अंदर काफी जबरदस्त मुकाबले लड़ते हैं। द मिज़ रिंग में अपने शरीर को बचा कर रखते हैं लेकिन माइक पर अच्छा काम करते हैं। लेकिन स्टाइल्स मिज़ से अलग हैं।

वह रिंग और माइक दोनों पर अच्छा काम करते हैं। उन्होंने कई शानदार मुकाबले भी दिए हैं लेकिन बिना चोटिल हुए।

साल 2016 में कंपनी के अंदर आने के बाद से ही उन्होंने 2 बार WWE चैंपियनशिप और 1 बार यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप अपने नाम की है। इसके अलावा वह फिन बैलर और ब्रॉक लैसनर जैसे रैसलर्स के खिलाफ काफी अच्छे मैच भी दे चुके हैं।

लेखक- शरीफुल हक़; अनुवादक- ईशान शर्मा

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...