3 मौजूदा WWE Superstars जो आज तक SummerSlam में कोई मैच नहीं जीत पाए

current superstars never won summerslam
मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जो SummerSlam में कभी नहीं जीते

SummerSlam: WWE ने समरस्लैम (SummerSlam) प्रीमियम लाइव इवेंट की शुरुआत साल 1988 में की थी और तभी से ये इवेंट हर साल फैंस का भरपूर मनोरंजन करता आ रहा है। द अंडरटेकर (The Undertaker) से लेकर हल्क होगन (Hulk Hogan) और रोमन रेंस (Roman Reigns) समेत कई दिग्गज रेसलर्स ने इस इवेंट की लिगेसी को आइकॉनिक बनाने में अहम योगदान दिया है।

ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं, जो आज तक इस इवेंट में जीत दर्ज नहीं कर पाए हैं, जिनमें से कुछ WWE के मौजूदा रोस्टर में काम कर रहे हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नज़र उन 3 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स पर, जो आज तक SummerSlam में एक भी मैच नहीं जीते हैं।

#)WWE सुपरस्टार Baron Corbin SummerSlam में कभी नहीं जीते

बैरन कॉर्बिन पिछले एक दशक से भी ज्यादा समय से WWE में काम कर रहे हैं और उन्हें मेन रोस्टर पर काम करने का भी काफी अनुभव प्राप्त है। उनका SummerSlam में डेब्यू साल 2017 में हुआ, जहां उन्हें दिग्गज रेसलर जॉन सीना के हाथों हार झेलनी पड़ी थी।

उसके बाद वो 2018, 2021 और 2022 में भी इस प्रीमियम लाइव इवेंट का हिस्सा बन चुके हैं, लेकिन उन्हें कभी जीत नसीब नहीं हुई। उन्होंने इस शो में आखिरी मैच 2022 में लड़ा, जहां उन्हें पैट मैकेफ़ी के हाथों सिंगल्स मैच में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था। उनका इस प्रीमियम लाइव इवेंट में जीत-हार रिकॉर्ड 0-4 का है और कम से कम अभी के लिए इसमें कुछ बेहतरी होने की संभावना बहुत कम है।

#)कार्मेला

कार्मेला वैसे तो पूर्व SmackDown विमेंस चैंपियन होने के अलावा मिस Money in the Bank भी रही हैं, लेकिन कभी टॉप सुपरस्टार्स में जगह नहीं बना पाईं। कार्मेला ने SummerSlam में अपना सबसे पहला मैच 2016 में लड़ा, जहां उन्होंने बैकी लिंच और नेओमी के साथ टीम बनाकर निकी बैला, नटालिया और एलेक्सा ब्लिस की जोड़ी का सामना किया। मगर अंत में इस 6-विमेन टैग टीम मैच में कार्मेला की टीम को हार झेलनी पड़ी थी।

वहीं इस प्रीमियम लाइव इवेंट में अब तक उनका दूसरा और आखिरी मैच 2018 में आया, जहां उन्हें ट्रिपल थ्रेट मैच में शार्लेट फ्लेयर और बैकी लिंच के खिलाफ अपने SmackDown विमेंस टाइटल को डिफेंड करना था। मगर अंत में शार्लेट ने इस मैच को जीतकर चैंपियनशिप अपने नाम की थी।

#)ट्रिश स्ट्रेटस

ट्रिश स्ट्रेटस, WWE इतिहास की सबसे महान फीमेल रेसलर्स में से एक हैं जिन्होंने प्रो रेसलिंग वर्ल्ड में विमेंस इवॉल्यूशन में बहुत महत्वपूर्ण योगदान दिया है। स्ट्रेटस ने SummerSlam में अपना पहला मैच साल 2000 में लड़ा, जहां उन्होंने वैल वीनिस के साथ टीम बनाकर एडी गुरेरो और चायना की टीम का सामना किया था। इस मैच में वीनिस का आईसी टाइटल भी दांव पर लगा था, लेकिन अंत में स्ट्रेटस की टीम को हार झेलनी पड़ी।

वहीं इस इवेंट में उनका अब तक दूसरा और आखिरी मैच 2019 में आया, जहां उनका सामना वन-ऑन-वन मैच में शार्लेट फ्लेयर से हुआ। इस बार भी उन्हें कड़े संघर्ष के बाद हार झेलनी पड़ी थी। आपको बता दें कि 2023 में वो SummerSlam में अपना तीसरा मैच लड़ सकती हैं, जहां रिपोर्ट्स के अनुसार उनका बैकी लिंच के साथ मैच हो सकता है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now