WWE में हुए 3 ड्रीम मैच जो एकदम एकतरफा साबित हुए और फैंस के हाथ निराशा लगी 

WWE रिंग में लड़ते हुए गोल्डबर्ग और ब्रॉक लैसनर
WWE रिंग में लड़ते हुए गोल्डबर्ग और ब्रॉक लैसनर

पिछले 4 दशकों से प्रो-रेसलिंग ने बहुत प्रगति की है। WWE दिग्गज हल्क होगन (Hulk Hogan), द अंडरटेकर (The Undertaker), रिक फ्लेयर (Ric Flair), द रॉक (The Rock), जॉन सीना (John Cena), ट्रिपल एच (Triple H) जैसे कई सारे सुपरस्टार्स ने फैंस के दिलों में जगह बनाई।

हल्क होगन और आंद्रे द जाइंट के बीच क्लासिक मैच हर एक रैेसलिंग फैन को याद होगा। द रॉक और स्टीव ऑस्टिन के बीच मैच भी फैंस ने काफी पसंद किए। अंडरटेकर बनाम ट्रिपल एच ने भी इतिहास के पन्नों में अपना नाम अमर किया। यह सारे मैच काफी ज्यादा लंबे थे और रेसलर्स ने इन्हें और भी ज्यादा खास बनाया।

इस बीच कुछ मैच ऐसे भी थे जो एक तरफा साबित हुए। इन मैचों में दोनों ओर कंपनी के टॉप रेसलर्स थे, लेकिन फिर भी उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी को चंद सेकेंड में हरा दिया। मैच में प्रतिद्वंद्वी कुछ भी नहीं कर सका। इसी वजह से मैच के नतीजों ने फैंस को काफी निराश किया।

आज हम 3 ऐसे ही ड्रीम मैचों के बारे में बात करने वाले हैं, जो एक तरफा साबित हुए।

# अंडरटेकर vs जॉन सीना (WWE WrestleMania 34)

youtube-cover

अंडरटेकर बनाम जॉन सीना के मैच के लिए फैंस कई सालों से इंतजार कर रहे थे। द अंडरटेकर और जॉन सीना दोनों ही WWE के दिग्गज स्टार्स हैं, लेकिन उन्होंने WrestleMania में कभी भी मैच नहीं लड़ा था।

WrestleMania 34 में WWE यूनिवर्स की ख्वाहिश पूरी हुई जब दोनों के बीच मैच हुआ। इस मैच में अंडरटेकर जॉन सीना पर भारी पड़े और चंद मिनटों में मैच खत्म हो गया। जॉन सीना को मैच में मुश्किल से 1-2 मूव्स का इस्तेमाल करने का मौका मिला।

द डैडमैन ने बड़ी आसानी से मैच जीत लिया, लेकिन फैंस को यह मैच पसन्द नहीं आया। यह कई सालों से ड्रीम मैच थ। WWE यूनिवर्स दोनों के बीच कड़ी टक्कर वाला मैच चाहता था। यह मैच फैंस की उम्मीदों पर कायम नहीं रह सका।

# बिल गोल्डबर्ग vs ब्रॉक लैसनर (Survivor Series 2016)

स

यह मैच सिर्फ 1 मिनट और 26 सेकंड में समाप्त हो गया। गोल्डबर्ग ने बड़ी आसानी से ब्रॉक लैसनर को हरा दिया था। गोल्डबर्ग के साथ मैच के पहले ब्रॉक लैसनर को रोक पाना बहुत ज्यादा मुश्किल था।

उन्होंने उससे पहले जॉन सीना, रैंडी ऑर्टन और ट्रिपल एच जैसे टॉप स्टार्स को हराया था। उन्होंने WrestleMania 30 में द अंडरटेकर की 'विनिंग स्ट्रीक' को भी तोड़ा था। उन्होंने उस समय तक गोल्डबर्ग को कभी नहीं हराया था।

कुछ हफ़्तों तक स्टोरीलाइन को चलाने के बाद Survivor Series 2016 में दोनों दिग्गज रेसलर्स के बीच मैच हुआ। मैच में गोल्डबर्ग ने 2 स्पीयर और 1 जैकहैमर लगाकर मैच को जीत लिया था।

इस मैच में लैसनर कुछ भी नहीं कर सके। पूरा WWE यूनिवर्स मैच के अंत को देखकर चौंक गया था। उस समय ब्रॉक को हराना नामुमकिन हुआ करता था।

# ब्रॉक लैसनर vs जॉन सीना (SummerSlam 2014)

Enter caption

WWE SummerSlam 2014 में जॉन सीना और ब्रॉक लैसनर के बीच मैच हुआ था। इस मैच में जॉन सीना की खूब धुनाई हुई। उन्होंने अपने करियर में कभी भी इतनी ज्यादा मार नहीं खाई होगी जितनी उन्होंने ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मैच में खाई थी। मैच की शुरूआत से ही ब्रॉक लैसनर ने जॉन सीना को कई सारे जर्मन सुप्लैक्स लगाए।

बाद में उन्होंने सीना को कई सारी किक और तीन F5 लगाए। यह मैच WWE के इतिहास का सबसे भयानक मैच था। द बीस्ट ने एक तरफा मैच जीत लिया था। ब्रॉक लैसनर ने 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन को हराकर चैंपियनशिप को जीत लिया था।

उस समय जॉन सीना काफी ज्यादा प्रसिद्ध थे और उन्हें हराना बहुत ज्यादा मुश्किल था, लेकिन ब्रॉक ने यह कारनामा कर दिया। आज भी उनके इस मैच को याद रखा जाता है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by PANKAJ
App download animated image Get the free App now