COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE इतिहास के 3 खतरनाक फिनिशिंग मूव्स  जिन्हें अब टॉप सुपरस्टार्स इस्तेमाल नहीं करते हैं

Ankit Kumar
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
6.38K   //    Timeless

The Brock Lock is an incredible submission hold

प्रोफेशनल रैसलिंग को लंबे समय से फॉलो कर रहे फैंस फिनिशिंग मूव की अहमियत काफी अच्छी तरह से समझते हैं। WWE में एक सुपरस्टार के फिनिशिंग मूव्स के क्या मायने हैं यह शायद बताने की जरूरत नहीं है। ये फिनिशिंग मूव्स अगर ठीक तरीके के हो तो एक रैसलर को सुपरस्टार बनते देर नहीं लगती लेकिन अगर ये फिनिशिंग मूव्स गलत हो जाएं तो रैसलर को चोट का सामना भी करना पड़ सकता है। 

WWE के इतिहास में कई सुपरस्टार्स अपने करियर में एक ही फिनिशर मूव्स का इस्तेमाल करते आए हैं। एक सुपरस्टार के पास लिमिटेड मूव्स होते हैं और इसलिए कभी-कभी हमें एक ही फिनिशिंग मूव दो या उससे अधिक सुपरस्टार्स प्रयोग करते नजर आते हैं।

WWE में फिनिशिंग मूव्स ऐसे थे जो काफी खतरनाक थे। इन फिनिशिंग मूव्स से सुपरस्टार्स को चोटिल होने का खतरा काफी ज्यादा था। ऐसे में ऐसे में WWE में इन मूव्स को बैन कर दिया या फिर सुपरस्टार्स ने इन मूव्स का यूज करना ही बंद कर दिया। इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं उन 3 फिनिशिंग मूव्स पर जिन्हें अब टॉप WWE सुपरस्टार्स यूज नहीं करते हैं।

ब्रॉक लैसनर- ब्रॉक लॉक

Brock Lesnar

ब्रॉक लैसनर ने जब पहली बार WWE के मेन रोस्टर में एंट्री की थी तभी कई दिग्गजों को इस बात का अंदाजा लग गया था कि लैसनर की स्पीड और ताकत उन्हें WWE का बड़ा सुपरस्टार बनाएगी। आज ब्रॉक लैसनर कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं।

लैसनर ने जब पहली बार WWE में एंट्री की थी तब वह ब्रॉक लॉक मूव का यूज करते थे। इस मूव में लैसनर अपने विरोधी रैसलर के पैर को पकड़ कर अपनी गर्दन के सहारे उसे खीचते थे। इससे विरोधी रैसलर का शरीर मुड़ना शुरू हो जाता था। यह मूव दिखने में जितना खतरनाक है उतना ही इस मूव को करना मुश्किल है।हालांकि ब्रॉक लैसनर अब मूव का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...