Create

3 पूर्व WWE यूनिवर्सल चैंपियंस जिन्हें Roman Reigns बतौर चैंपियन अभी तक पिनफॉल के जरिए हरा नहीं पाए हैं

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस ने काफी प्रभावित किया है
WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस ने काफी प्रभावित किया है

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) के नाम से हर कोई परिचित होगा। रोमन ने बतौर चैंपियन काफी प्रभावित किया है और WWE में ढेरों टाइटल्स पर कब्जा किया हुआ है। ट्राइबल चीफ को चैंपियन बने हुए 500 से कई ज्यादा दिन हो गए हैं और अभी भी उनका टाइटल रन रोचक रहा है। रोमन के अलावा यूनिवर्सल टाइटल को 7 दूसरे सुपरस्टार्स ने भी जीता हुआ है।

रोमन रेंस ने अपने चैंपियनशिप रन के दौरान ढेरों सुपरस्टार्स को पराजित किया हुआ। उन्होंने इस दौरान कुछ पूर्व यूनिवर्सल चैंपियंस का सामना भी किया हुआ है। इसमें से कुछ दिग्गजों पर उन्हें जीत मिली हुई है वहीं कुछ रेसलर्स को वो बतौर चैंपियन पिनफॉल से हरा नहीं पाए हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम 3 पूर्व यूनिवर्सल चैंपियंस के बारे में बात करेंगे जिन्हें रोमन रेंस ने चैंपियन के रूप में पिनफॉल की मदद से नहीं हराया है।

3- WWE के पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) और रोमन रेंस के बीच काफी बड़ा इतिहास रहा है और वो कई बार आमने-सामने आए हैं। उनके बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए भी मैच देखने को मिला है। दोनों ही दिग्गजों के बीच रॉयल रंबल (Royal Rumble 2022) में यूनिवर्सल टाइटल के लिए एक सिंगल्स मैच देखने को मिला था। इस मैच में दोनों ने बढ़िया प्रदर्शन किया। इस मैच में सैथ को DQ से जीत मिली। हालांकि, रोमन रेंस का अंत में पलड़ा भारी रहा।

रोमन ने इस दिग्गज को बतौर चैंपियन पिनफॉल से पराजित नहीं किया। आपको बता दें कि सैथ ने अब तक दो बार यूनिवर्सल टाइटल पर कब्जा किया है और उनके पास रोमन के खिलाफ तीसरी बार चैंपियन बनने का मौका था लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। दोनों के बीच भविष्य में एक बार फिर मैच जरूर देखने को मिल सकता है क्योंकि उनकी स्टोरीलाइन का सही तरह से अंत नहीं हुआ था। वो एक बार फिर आमने-सामने आ सकते हैं और उनके मुकाबले का सही तरह से अंत हो सकता है।

2- द फीन्ड

द फीन्ड और रोमन रेंस के बीच सिंगल्स मैच संभव नहीं हो पाया है। रोमन रेंस ने ब्रे वायट के खिलाफ कई मैच लड़े हैं। हालांकि, उन्होंने वायट के दूसरे कैरेक्टर का सामना सिंगल्स मैच में नहीं किया है। रोमन रेंस, ब्रॉन स्ट्रोमैन और द फीन्ड के बीच Payback 2020 में मैच देखने को मिला था।

इस मैच में रोमन ने ब्रॉन को पिन करते हुए यूनिवर्सल टाइटल जीता था और यहां से उनके ऐतिहासिक रन की शुरुआत हुई थी। इसके बाद कभी भी रोमन और द फीन्ड रिंग में साथ नजर नहीं आए। इसी वजह से रोमन को कभी भी ब्रे वायट के द फीन्ड गिमिक पर बतौर चैंपियन जीत नहीं मिल पाई।

1- गोल्डबर्ग

गोल्डबर्ग ने अपने WWE करियर में दो अलग-अलग मौकों पर यूनिवर्सल चैंपियनशिप पर कब्जा किया है। रोमन रेंस और गोल्डबर्ग के बीच अभी तक कोई भी मैच देखने को नहीं मिला है। हालांकि, प्रशसंकों का यह ड्रीम मुकाबला Elimination Chamber 2022 में देखने को मिलेगा।

अभी तक रोमन रेंस से उनका मुकाबला नहीं हुआ है। इसी वजह से ट्राइबल चीफ को बतौर चैंपियन दिग्गज पर जीत नहीं मिली है। दोनों के बीच अगले इवेंट में मैच होगा और यहां चीज़ें पूरी तरह से मौजूदा यूनिवर्सल चैंपियन के लिए बदल सकती है। वो दिग्गज को पिनफॉल से हरा सकते हैं।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment