Create
Notifications

3 धमाकेदार मैच जो Brock Lesnar ने 2022 में जीते हैं

WWE दिग्गज ब्रॉक लैसनर ने इस साल दो बार वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती है
WWE दिग्गज ब्रॉक लैसनर ने इस साल दो बार वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती है
reaction-emoji reaction-emoji
Ujjaval

Brock Lesnar: WWE दिग्गज ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) को कंपनी के सबसे बड़े स्टार्स गिना जा सकता है। द बीस्ट के लिए यह साल काफी अच्छा रहा है और उन्होंने फैंस को काफी सारे यादगार पल दिए हैं। उन्होंने इस साल जरूर कुछ बड़े मैच हारे हैं और इसके बावजूद भी उन्होंने मैचों में अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है।

ब्रॉक को पछाड़ पाना इतना ज्यादा आसान नहीं है। ब्रॉक लैसनर ने इस साल 6 मैच लड़े हैं और इसमें से उन्हें कुछ में बड़ी जीत मिली है वहीं कई मौकों पर उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। इस आर्टिकल में हम 3 जबरदस्त मैचों के बारे में बात करेंगे जो ब्रॉक लैसनर ने WWE में साल 2022 में जीते हैं।

1- WWE Day 1 इवेंट में चैंपियनशिप जीत

Brock Lesnar wins WWE Championship at Day 1 dlvr.it/SGNWZT https://t.co/Dd901XoTVd

Day 1 इवेंट में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच होने वाला था। हालांकि, कोविड टेस्ट में पॉजिटिव आने के कारण रोमन रेंस लड़ने के लिए क्लियर नहीं थे। इसी कारण ब्रॉक लैसनर को WWE चैंपियनशिप के लिए हुए फैटल 4 वे मैच में डाला गया।

इस मैच में बिग ई अपने टाइटल को सैथ रॉलिंस, बॉबी लैश्ले, केविन ओवेंस और ब्रॉक लैसनर के खिलाफ डिफेंड कर रहे थे। इस खतरनाक मैच में लैसनर ने अंत में एक बड़ी जीत दर्ज की। इसी के साथ वो लंबे समय बाद WWE चैंपियन बनने में सफल रहे। हालांकि, कुछ हफ्तों बाद वो यह टाइटल हार गए।

2- WWE Royal Rumble मैच जीतना

Brock Lesnar remporte le Royal Rumble 2022. #RoyalRumble https://t.co/fW6Kkt16kY

Royal Rumble 2022 इवेंट में ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले के बीच WWE टाइटल मैच हुआ था। इस मैच में रोमन रेंस की इंटरफेरेंस के कारण लैसनर की हार हुई थी और लैसनर नए चैंपियन बन गए थे। इसी इवेंट में बाद में मेंस Royal Rumble मैच देखने को मिला था और उन्होंने यहां सरप्राइज एंट्री की।

उन्होंने कई सुपरस्टार्स को एलिमिनेट करके मैच में बड़ी जीत दर्ज की। इसी के चलते उन्हें WrestleMania में चैंपियनशिप मैच पाने का मौका मिल गया। बहुत कम लोगों ने उम्मीद की थी कि द बीस्ट को जीत मिलेगी क्योंकि वो WWE चैंपियन थे और इवेंट में जाकर उनकी हार हुई थी। इसी कारण किसी ने उन्हें Royal Rumble के संभावित विजेता के रूप में पिक नहीं किया था।

3- Elimination Chamber इवेंट में WWE टाइटल जीत

.@BrockLesnar took it to a whole other level inside the Elimination Chamber to become #WWEChampion once again! #WWEChamberms.spr.ly/6019w3frH https://t.co/8IFmdXXp8x

WWE ने एक Elimination Chamber इवेंट का आयोजन सऊदी अरब में किया था। इस शो में बॉबी लैश्ले अपने टाइटल को ब्रॉक लैसनर, एजे स्टाइल्स, थ्योरी, रिडल और सैथ रॉलिंस के खिलाफ Elimination Chamber मैच में डिफेंड कर रहे थे। इस मैच के दौरान बॉबी लैश्ले चोटिल हो गए।

इसी कारण उन्हें मैच से बाहर ले जाया गया। बाद में ब्रॉक लैसनर ने पूरे मैच में डॉमिनेट किया। उन्होंने एक-एक करके सभी सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया और अंत में जाकर उन्हें जीत मिली। इसी के साथ वो एक बार फिर से WWE चैंपियन बनने में सफल रहे। इसके बाद ब्रॉक ने दो और मैच लड़े और इन दोनों में उन्हें हार मिली।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ujjaval
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...