3 दिग्गज WWE Superstars जिनका सामना Batista से कभी सिंगल्स मैच में नहीं हुआ

WWE में बतिस्ता कुछ दिग्गजों का सामना नहीं कर पाए
WWE में बतिस्ता कुछ दिग्गजों का सामना नहीं कर पाए

Batista: WWE की वजह से कई सारे सुपरस्टार्स की किस्मत बदली है। बतिस्ता (Batista) को WWE में काम करने की वजह से बड़ा नाम बनाने का मौका मिला और फिर उन्होंने हॉलीवुड में जाकर सफलता हासिल की। बतिस्ता ने सालों तक WWE में काम किया और वो कंपनी के सबसे अहम सुपरस्टार्स में गिने जाते थे। उन्होंने कई दिग्गजों का सामना किया है और उन्हें पराजित किया है।बतिस्ता ने अपने WWE करियर में 6 बार मुख्य चैंपियनशिप जीती है। इसके अलावा वो टैग टीम चैंपियन बनने में भी सफल रहे हैं।

बाद में उन्होंने हॉलीवुड में काम करना शुरू किया और वो फिर कम मौकों पर WWE में नजर आने लगे। बतिस्ता ने WWE में जॉन सीना, द अंडरटेकर, ट्रिपल एच, रैंडी ऑर्टन समेत कई दिग्गजों के खिलाफ मैच लड़ा है। कुछ ऐसे भी दिग्गज सुपरस्टार्स रहे हैं, जिन्हें बतिस्ता के खिलाफ कभी रिंग में काम करने का मौका नहीं मिला है। इस आर्टिकल में 3 दिग्गज सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं जिन्हें बतिस्ता के खिलाफ कभी भी सिंगल्स मैच लड़ने का मौका नहीं मिला है।

3- WWE सुपरस्टार Drew Mcintyre और Batista का मैच नहीं हो पाया

youtube-cover

ड्रू मैकइंटायर और बतिस्ता के बीच कभी भी मैच देखने को नहीं मिला है। बतिस्ता जब WWE के टॉप सुपरस्टार्स में से एक थे, उस समय ड्रू मैकइंटायर अपने करियर की शुरुआत कर रहे थे। अगर उस समय ड्रू और बतिस्ता के बीच मैच हो जाता, तो फैंस काफी खुश होते। मैकइंटायर के करियर को भी इस मैच से फायदा होता।

दोनों ने सिर्फ एक मौके पर हैंडीकैप गौंटलेट मैच में टीम बनाकर जॉन सीना का सामना किया था। इस मुकाबले में हील सुपरस्टार्स की जीत हुई थी। बाद में बतिस्ता हॉलीवुड में चले गए और इसी कारण कभी भी ड्रू को बतिस्ता जैसे दिग्गज रेसलर के खिलाफ मैच लड़ने का चांस नहीं मिल पाया। अब यह मुकाबला किसी भी तरह से संभव नहीं है क्योंकि बतिस्ता रिटायरमेंट के बाद फिर से वापसी नहीं करना चाहेंगे।

2- पूर्व WWE चैंपियन द मिज़

youtube-cover

बतिस्ता ने WWE में ज्यादातर समय हील के तौर पर काम किया है लेकिन कुछ मौकों पर वो बेबीफेस कैरेक्टर में भी नज़र आए हैं। द मिज़ और बतिस्ता के बीच हर कोई मैच देखना पसंद करता। दोनों ही सुपरस्टार्स को WWE में बढ़िया तरह से बुक किया जाता था। साथ ही दोनों अपनी प्रोमो स्किल्स के लिए फेमस रहे हैं।

इसी कारण द मिज़ और बतिस्ता के बीच एक सिंगल्स मैच जरूर होना चाहिए था लेकिन यह चीज़ संभव नहीं हो पाई। दोनों एक टैग टीम मैच में आमने-सामने आए थे। इस मैच में काउंटआउट से द मिज़ और बिग शो को बतिस्ता और जॉन सीना पर एक अहम जीत मिल गई थी। इसके अलावा मिज़ और बतिस्ता 2009 में 10 मैन टैग टीम मैच का भी हिस्सा थे।

1- WWE दिग्गज ब्रॉक लैसनर

youtube-cover

ब्रॉक लैसनर और बतिस्ता के बीच ड्रीम मैच हर कोई देखना पसंद करता। दोनों अपने जबरदस्त रेसलिंग स्टाइल और शानदार बॉडी की वजह से फेमस थे। हमेशा ही फैंस दोनों सुपरस्टार्स की तुलना किया करते थे। लैसनर ने 2004 में WWE से जाने का निर्णय लिया था और इसके बाद से बतिस्ता को पुश मिलना शुरू हुआ था।

बाद में जब 2012 में ब्रॉक लैसनर की वापसी हुई तो बतिस्ता हॉलीवुड में चले गए। इसी कारण दोनों कभी आमने-सामने नहीं आ पाए। बतिस्ता और ब्रॉक लैसनर के बीच WWE के पास मैच बुक करने के चांस थे लेकिन उन्होंने निराश किया। बतिस्ता और लैसनर के बीच अब मैच संभव ही नहीं है।