Create

Wrestlemania 35 में इन दिग्गज रैसलर्स की वापसी WWE के लिए बेकार साबित हो सकती है

the rock
Neeraj sharma

रैसलमेनिया 35 का मैच कार्ड तैयार होने लगा है और दो बड़े चैंपियनशिप मैच पहले ही इस मैच कार्ड में जगह बना चुके हैं। सैथ रॉलिंस और ब्रॉक लैसनर के बीच WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच और रोंडा राउजी, शार्लेट और बैकी लिंच के बीच WWE रॉ विमेंस चैंपियनशिप मैच।

इसमें कोई दो राय नहीं हैं कि इन्हीं दो मैचों में से कोई एक मैच रैसलमेनिया 35 की मेन इवेंट होगी। कुछ सुपरस्टार्स वापसी के सपने संजोये हुए हैं, जो रैसलमेनिया 35 को और भी दिलचस्प बना सकते हैं।

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि विंस मैकमैहन की आख़िरी मूमेंट पर किसी मैच में तब्दीली करने की आदत रही है। इसीलिए पहले से भविष्यवाणी करना हमेशा बेकार ही साबित होता रहा है।

यहाँ हम चर्चा करने वाले हैं ऐसे कुछ सुपरस्टार्स के बारे में जिन्हें रैसलमेनिया 35 में जिनकी वापसी से WWE को अधिक फायदा नहीं होगा।

3) द रॉक

the rock

जब भी 'द रॉक' वापसी करते हैं, वह एक यादगार लम्हा बन जाता है। 'द रॉक' मनोरंजक लम्हे का दूसरा नाम है। हालाँकि कुछ समय पूर्व कयास लगाये जा रहे थे रैसलमेनिया 35 में रोमन रेंस और 'द रॉक' के बीच मैच लड़ा जा सकता है।

लेकिन ये ख़बरें रोमन रेंस की ल्यूकीमिया सम्बन्धी ख़बरों से पहले की हैं। अब जब रोमन रेंस वापसी कर चुके हैं, तो शायद ही WWE चाह रही होगी कि 'द रॉक' को उनके कज़िन ब्रदर के खिलाफ रिंग में उतारा जाये।

इस बार रैसलमेनिया में हाल ही में डेब्यू करने वाले सुपरस्टार्स को मौका दिया जा सकता है। कुछ ही दिनों में मैच कार्ड पूरी तरह तैयार हो चुका होगा और इतने प्रतिभावान सुपरस्टार्स के बीच 'द रॉक' की वापसी का कोई मतलब नहीं रहेगा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

2) जॉन सीना

john cena

रैसलमेनिया से जॉन सीना की ढ़ेरों यादें जुड़ी हुई हैं। लेकिन इस बार परिस्थितियां कुछ उलट हैं। सच तो यह है कि जॉन सीना की वापसी लगातार गलत समय पर कराई गयी।

वे रैंडी ऑर्टन नहीं हैं, जो वो महीनों महीनों के अंतराल के बाद भी खुद को बड़े मैचों से जोड़े हुए हैं। जॉन सीना, अपने आप में एक बहुत बड़ा नाम है, जिसे कम से कम एक स्टोरीलाइन का हिस्सा तो होना ही चाहिए। क्योंकि एक गलत कदम और जॉन सीना के पूरे करियर पर दाग लग जायेगा।

अब न तो उन्हें स्मैकडाउन की और ना ही रॉ की किसी स्टोरीलाइन का हिस्सा बनाया जा सकता है। क्योंकि रॉ और स्मैकडाउन, दोनों में ही सीट भर चुकी हैं।

इन्हीं कुछ कारणों की वजह से जॉन सीना की वापसी व्यर्थ जा सकती है। जो न तो WWE के लिए और ना ही जॉन सीना के लिए अच्छा साबित होगा।

1) द अंडरटेकर

wrestlemania

अंडरटेकर ने अपनी पूरी जिंदगी रैसलिंग को समर्पित की है। उन्होंने WWE के लिए जो किया है, वह शायद ही कोई अन्य रैसलर भविष्य में कर पाएगा।

उन्होंने अपना आख़िरी मैच क्राउन जुअल में लड़ा था। जहाँ अंडरटेकर और केन की टीम को शॉन माइकल्स और ट्रिपल एच के खिलाफ हार मिली।

क्राउन जुअल को देखते हुए यह बात तो साफ हो चली है कि अंडरटेकर अब रिंग में लड़ने में सक्षम नहीं हैं। बढ़ती उमे के बावजूद वो हर बार रैसलमेनिया में हिस्सा लेते आये हैं।

लेकिन पिछले करीब दो सालों के प्रदर्शन को देखकर ऐसा प्रतीत होने लगा है, जैसे उन्हें सालों पहले संन्यास ले लेना चाहिए था।

अब वह समय आ गया है जब अंडरटेकर के रुतबे को किसी अन्य सुपरस्टार को सौंप दिया जाए। इसके लिए ब्रे वायट एक बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार जो इस बार कर सकते हैं अपना Wrestlemania डेब्यू

Edited by Ankit

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...