WWE इतिहास के 3 सबसे खतरनाक 'I Quit' मैच जहां Superstars ने अपने दुश्मन को धराशाई करते हुए जीत दर्ज की

WWE सुपरस्टार रोमन रेंस के लिए यह मैच बेहद मुश्किल था
WWE सुपरस्टार रोमन रेंस के लिए यह मैच बेहद मुश्किल था

Dangerous 'I Quit' Matches WWE History: WWE में अलग-अलग तरह के मैच होना एक आम बात है। फैंस को इन सभी में मजा आता है क्योंकि वह इसे एंटरटेनमेंट के लिए देखते हैं। यह बात और है कि कई मैच एंटरटेनमेंट से ज्यादा इमोशन पर चलते हैं। WWE में भी ऐसे कई मैच हुए हैं और उनमें से आई क्विट (I Quit) ऐसा मुकाबला है, जिसमें एक्शन और इमोशन भरपूर होता है।

इस मैच में कई ऐसे मौके थे, जहां रेसलर्स ने विरोधी को एकदम धराशाई कर दिया। इस आर्टिकल में हम आपको WWE के इतिहास में हुए ऐसे 3 'I Quit' मैचों के बारे में बताने वाले हैं, जहां सुपरस्टार्स ने दुश्मन को धराशाई करते हुए जीत दर्ज की।

#3 द रॉक और ट्रिपल एच ने 1999 में WWE Raw के दौरान लड़ा था 'I Quit' मैच

द रॉक ने मैनकाइंड के साथ Royal Rumble 1999 में एक 'I Quit' मैच लड़ा, जिसमें पीपल्स चैंपियन ने चालाकी से WWE चैंपियनशिप जीत ली थी। इस मैच में मैनकाइंड ने वह शब्द नहीं बोले थे, क्योंकि वह तो एंट्रेंस पर बेहोश पड़े थे। द रॉक ने चैंपियन की एक पुरानी रिकॉर्डिंग चलवा दी, जिसमें वह यह दो शब्द बोल रहे थे। इसके बाद द ग्रेट वन को विजेता घोषित कर दिया गया था।

अगले दिन Raw में ट्रिपल एच और द रॉक के बीच में एक 'I Quit' मैच हुआ। इस मैच में दोनों ने विरोधी को चित करने का प्रयास किया। इस मैच में द सेरेब्रल ऐसासिन ने रॉक को कमेंट्री डेस्क पर पेडिग्री के लिए तैयार कर रखा था कि तभी द कॉर्पोरेशन ने रिंग में एंट्री की। केन, चायना को चोकस्लैम देने वाली पोजिशन में ले गए, जिसके कारण ट्रिपल एच ने 'I Quit' बोल दिया। इसके बाद चायना ने अपने साथी ट्रिपल एच को धोखा दे दिया था।

#2 जॉन सीना और रैंडी ऑर्टन के बीच WWE में Breaking Point 2009 के दौरान हुआ था धमाकेदार 'I Quit' मैच

WWE के दो दिग्गज सुपरस्टार्स के बीच इस मैच की स्टोरी SummerSlam 2009 से शुरू होती है, जहां रैंडी ऑर्टन ने खुद को डिस्क्वालीफाई कराकर टाइटल रिटेन किया था। इसके बाद मैच फिर से शुरू हुआ और रैंडी बड़ी मुश्किल से इसे जीत पाए थे। विंस मैकमैहन ने इसके चलते इन दोनों के बीच Breaking Point में एक 'I Quit' मैच की घोषणा कर दी थी।

विंस ने इसमें एक शर्त यह जोड़ दी कि अगर किसी ने रैंडी की मदद करने की कोशिश की, तो ऑर्टन अपने टाइटल को हार जाएंगे। रैंडी ने हर वह मूव किया, जिससे जॉन हार मान लें लेकिन ऐसा नहीं हुआ। सीनेशन लीडर ने आखिरकार रैंडी के द्वारा लाई गई हथकड़ी का इस्तेमाल किया और STF देते हुए उनको ऐसी स्थिति में ला दिया कि आखिरकार द वाइपर को 'I Quit' बोलना ही पड़ा।

#1 रोमन रेंस और जे उसो ने WWE इतिहास का पहला ऐसा I Quit मैच लड़ा, जिसे Hell In A Cell के अंदर बुक किया गया था

youtube-cover

2020 में हुए Clash of Champions के दौरान जिमी उसो ने रिंग में सफेद तौलिया फेंककर जे उसो और रोमन रेंस के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए हो रहे मैच को खत्म कराया था। इसके बाद जिमी ने रोमन रेंस को ट्राइबल चीफ के रूप में एक्नॉलेज कर लिया था। जे उसो ने इसके बाद भी ऐसा करने से इंकार कर दिया, जिसके बाद रोमन रेंस ने जे उसो के साथ Hell in a Cell में एक 'I Quit' मैच की घोषणा कर दी।

इस मैच में भी रोमन अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप को जे उसो के खिलाफ डिफेंड कर रहे थे। Hell in a Cell में हुए इस मैच के दौरान जे उसो को हर उस मुश्किल से होकर गुजरना पड़ा, जिसकी सिर्फ कल्पना की जा सकती है। जे पर जब रोमन ने स्टील स्टेप्स से अटैक करना चाहा, तो उस समय जिमी ने आकर उन्हें रोका था। इसके बाद रोमन हैरान थे और उन्होंने जिमी को गिलोटिन चोक में जकड़ लिया था। इसके चलते जे उसो ने मजबूरन 'I Quit' बोला था

Quick Links

Edited by Ujjaval
App download animated image Get the free App now