Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

रेसलिंग जगत के 3 दिग्गज परिवार जिनके आसपास पूरी रेसलिंग इंडस्ट्री घूम रही है

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
06 Jul 2019, 09:44 IST

रोमन रेंस भी रेसलिंग परिवार से हैं
रोमन रेंस भी रेसलिंग परिवार से हैं

प्रो रेसलिंग की कला अपने आप में एक पारिवारिक व्यवसाय की तरह बढ़ती रही है। सालों से, कई सारे रेसलर्स ने रेसलिंग के प्रति अपने प्यार को, अपने बच्चों को विरासत के रूप में दिया है। इस वजह से पिछले कुछ दशकों में ऐसे कई परिवार बन चुके हैं, जिनके योगदान के बिना रेसलिंग बिजनेस के आगे बढ़ने की कल्पना करना मुश्किल है।

ये भी पढ़ें:- 3 कारणों के चलते SummerSlam में अंडरटेकर बनाम रोमन रेंस का बड़ा मैच देखने को मिल सकता है

 भले ही इन परिवारों से कुछ ही बड़े और जाने माने सुपरस्टार्स बने हैं, लेकिन इनके कई सारे सदस्यों ने रेसलिंग में हमेशा अपना योगदान दिया है। इन परिवारों ने लगातार एक से बढ़कर एक रेसलर्स देकर प्रो रैसलिंग में एक परिवार के रूप में अपनी एक अलग पहचान बनाई है।


3. मैकमैहन फैमिली


WWE पर है राज
WWE पर है राज

मैकमैहन फैमिली के बारे में हर कोई जानता है। WWE की सबसे ज्यादा लोकप्रिय फैमिली, मैकमैहन फैमिली ही है। हालांकि यह रेसलर्स नहीं बल्कि WWE बिजनेस के मालिकों की फैमिली है। मैकमैहन फैमिली कभी कभी रिंग में और लगातार WWE टीवी पर नजर आती रहती है। इस फैमिली की आपस मे फ़्यूडस जैसे विंस बनाम शेन, विंस बनाम लिंडा और स्टैफनी, आदि बहुत फेमस रही हैं। अथॉरिटी और कई अन्य स्टोरीलाइन इनके इर्द गिर्द ही घूमती है।

 विंस मैकमैहन के पिता भी इस बिज़नेस को संभालते थे। विंस मैकमैहन की पत्नी, लिंडा मैकमैहन भी WWE में नजर आती रहती थीं। फिलहाल, विंस और उनके बेटे शेन के साथ उनकी बेटी स्टैफनी और दामाद ट्रिपल एच इस बिजनेस में सक्रिय हैं इनके बाद शेन मैकमैहन के बेटे और स्टैफनी की बेटियों की भी इस बिजनेस से जुड़ने की उम्मीद है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...