3 सबसे चौंकाने वाले फैसले जो WWE Draft 2023 में लिए गए

wwe draft 2023 most shocking decisions
WWE ने ड्राफ्ट 2023 में कई चौंकाने वाले फैसले लिए

WWE Draft 2023: WWE Draft 2023 भी अब बीती बात हो चली है, जिसका पहला पार्ट पिछले हफ्ते स्मैकडाउन (SmackDown) और दूसरा पार्ट रॉ (Raw) के हालिया एपिसोड में हुआ। रोमन रेंस (Roman Reigns) से लेकर कोडी रोड्स (Cody Rhodes) और सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) समेत कई बड़े सुपरस्टार्स से जुड़े कई चौंकाने वाले फैसले लिए गए।

कुछ रेसलर्स को उनके पुराने ब्रांड ने रिटेन किया, वहीं कई नामी सुपरस्टार्स को दूसरे ब्रांड में भेज दिया गया है। इस बीच NXT के कई सुपरस्टार्स को भी मेन रोस्टर ब्रांड्स में जगह मिली है। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 3 सबसे चौंकाने वाले फैसलों के बारे में, जो WWE Draft 2023 में लिए गए हैं।

#)WWE Draft 2023 में Brock Lesar को फ्री एजेंट बनाया गया

ड्राफ्ट से पहले भी ब्रॉक लैसनर एक फ्री एजेंट थे, वहीं Raw में इस हफ्ते ट्रिपल एच ने घोषणा करते हुए बताया कि लैसनर अब भी फ्री एजेंट ही बने रहेंगे और अपने अनुसार किसी भी ब्रांड में जा सकते हैं। चूंकि लैसनर अपने पुराने और खतरनाक हील किरदार में वापस आ चुके हैं, इसलिए संभव है कि अगले महीनों में वो अपने विरोधियों को पहले की तरह डॉमिनेट करते नज़र आ सकते हैं।

उनकी स्टोरीलाइन इस समय कोडी रोड्स से चल रही है, जो फिलहाल Raw रोस्टर का हिस्सा हैं। एक तरफ वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल को Raw में रखा जाएगा, वहीं SmackDown में रोमन रेंस, ऐज और बॉबी लैश्ले समेत कई दिग्गजों को रखा गया है। लैसनर एक फ्री एजेंट हैं, इसलिए आने वाले समय में ये देखना दिलचस्प होगा कि वो किस ब्रांड में जाकर किस रेसलर को चुनौती देते हुए दिखाई देंगे। इस बीच एक बात ये भी स्पष्ट है कि लैसनर से कोई भी सुरक्षित नहीं रहने वाला।

#)किसी भी टीम को नहीं तोड़ा गया

ट्रिपल एच ने जब WWE Draft 2023 का ऐलान किया था, उसके बाद कुछ रिपोर्ट्स सामने आई थीं कि इस बार ड्राफ्ट में कई टीमों को अलग किया जा सकता है। द स्ट्रीट प्रॉफिट्स और द डैमेज कंट्रोल, 2 ऐसे फैक्शंस रहे जिनके लगातार अलग होने की उम्मीद की जा रही थी मगर असल में ऐसा कुछ नहीं हुआ।

इस समय LWO, द जजमेंट डे और इंडस शेर समेत कई टीम अच्छा कर रही हैं, लेकिन इस बीच चैड गेबल को भी सिंगल्स पुश दिए जाने की उम्मीद की जा रही थी। खैर अब ड्राफ्ट बीत चुका है और WWE का किसी टीम को अलग ना करना बेहद चौंकाने वाला विषय है।

#)द उसोज़ को रोमन रेंस के साथ ड्राफ्ट ना करना

WWE Draft 2023 में सबसे पहले SmackDown ने रोमन रेंस को चुना था। पिछले कई सालों से रेंस को पहले नंबर पर रखा जा रहा है, लेकिन इस बार ड्राफ्ट इसलिए अलग रहा क्योंकि ब्लू ब्रांड ने ट्राइबल चीफ के साथ सोलो सिकोआ और पॉल हेमन का भी चयन किया है।

दूसरी ओर द उसोज़ को उनके साथ ना रखा जाना कई बड़े सवाल खड़ा कर रहा है। हालांकि Raw में इस हफ्ते जे और जिमी उसो को भी SmackDown रोस्टर का हिस्सा बनाया गया है, लेकिन द ब्लडलाइन का एकसाथ ड्राफ्ट ना होना कुछ दिलचस्प होने के संकेत दे रहा है। वहीं द उसोज़ को लगातार मैच और सैगमेंट्स में कमजोर दिखाया जा रहा है, जिससे इशारा मिला है कि उन्हें बहुत जल्द ब्लडलाइन से दूर किया जा सकता है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now